सेना में अफसर बन साकार किए सपने

By: Jun 15th, 2017 12:03 am

द्रंग के रविकांत की मेहनत रंग लाई

newsपद्धर –  जिला मंडी के द्रंग क्षेत्र के पाखरी गांव के रविकांत ठाकुर ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनने का गौरव हासिल किया है। पाखरी गांव का रविकांत 2008 में द्रंग स्कूल से जमा दो की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरांत भारतीय सेना की छह गार्ड रेजिमेंट में बतौर सिपाही भर्ती हुए थे। इंडियन आर्मी में आफिसर बने रविकांत अब छह महार रेजिमेंट जे एंड के में बतौर लेफ्टिनेंट सेवाएं देंगे। उनके पासआउट समारोह में पिता धीमेश्वर चंद और माता सावित्री देवी शरीक हुईं। रविकांत की दादी चमारी देवी, पत्नी ममता ठाकुर और सास-ससुर रिटायर सूबेदार जगदीश ठाकुर व कृष्णा ने उन्हें बधाई दी है।

ईशा शर्मा सेना में लेफ्टिनेंट

newsमंडी – मंडी जिला के कटौला क्षेत्र के प्रेम चंद नड्डा व सत्या शर्मा की बेटी ईशा शर्मा का भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट चयन हुआ है। ईशा शर्मा सेना के दिल्ली स्थित अस्पताल में नौ जून से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। ईशा शर्मा ने बताया कि 12वीं की परीक्षा राजकीय वरिष्ठ पाठशाला कटौला तथा बीएससी नर्सिंग ग्वालियर व एमएससी नर्सिंग माता साहिब कौर कालेज ऑफ नर्सिंग मोहाली से की है। ईशा शर्मा के पिता शिक्षा विभाग से अधीक्षक के पद तथा माता सत्या शर्मा मुख्य शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुई हैं। ईशा शर्मा के लेफ्टिनेंट बनने पर गांव में खुशी की लहर है।

शाहपुर के कार्तिकेय बने अफसर

newsशाहपुर – नजदीकी गांव मंझयार के कार्तिकेय राणा आईएमए देहरादून से पासआउट होकर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। कार्तिकेय की कामयाबी से उसके दादा अमर सिंह, पिता वीरेंद्र राणा तथा माता मंजु राणा गदगद हैं। कार्तिकेय के दादा भी ऑनरेरी कैप्टन के पद से रिटायर हुए हैं। अवर ऑन इंग्लिश स्कूल शाहपुर से 10वीं तक की परीक्षा पास करने के बाद कार्तिकेय ने जमा दो की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर से पूरी की। कार्तिकेय ने अपने दादा से सेना के किस्से सुनने के बाद सेना में जाने का सपना देखा। पासआउट होने के बाद कार्तिकेय ने आर्मी ऑडिनेंस कोर में तैनाती पाई है।

मालग के सविंद्र सेना में अफसर

newsनादौन –  ग्राम पंचायत मालग के सविंद्र ठाकुर भारतीय सेना में आफिसर रैंक पर नियुक्त हुए हैं। सविंद्र ने यह उपलब्धि हासिल कर न सिर्फ अपना, बल्कि माता-पित, गांव व नादौन का गौरवा बढ़ाया है। सविंद्र के पिता त्रिलोक चंद ठाकुर और माता निर्मला देवी ने बताया कि 10 जून को आईएमए में हुई पासआउट परेड में उन्होंने इस उपलब्धि को प्राप्त किया है। सविंद्र ने इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता तथा गुरुजनों को दिया है। इस उपलब्धि के लिए गांववासियों ने भी सविंद्र के माता-पिता बधाई दी है। उधर, सविंद्र की कामयाबी से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है।

भारत मैट्रीमोनी पर अपना सही संगी चुनें – निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App