सीधे बात करें भारत-चीन

By: Jul 23rd, 2017 12:05 am

वाशिंगटन— अमरीकी रक्षा मंत्रालय पैंटागन ने भारत और चीन से सीधी वार्ता करने की अपील की है। अमरीकी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता गैरी रोस ने कहा कि हम भारत और चीन को तनाव घटाने की खातिर प्रत्यक्ष वार्ता करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जिसमें किसी प्रकार की जोर जबरदस्ती नहीं हो। अमरीका के विदेश मंत्रालय ने भी पिछले सप्ताह इसी प्रकार के बयान दिए थे। पैंटागन ने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब पिछले कुछ वर्षों में चीन के लगभग सभी पड़ोसी पेइचिंग पर सीमा विवादों के समाधान के लिए बल प्रयोग करने की रणनीति अपनाने का आरोप लगा रहे हैं।

यूएस ने कश्मीर पर मानी गलती

newsवाशिंगटन – अमरीकी अधिकारियों ने इस बात को स्वीकार किया है कि अमरीका के जम्मू-कश्मीर के विवरण में विसंगति रही है, लेकिन यह कहते हुए अपनी नीति में कोई बदलाव न होने की बात कही कि कश्मीर को लेकर किसी भी चर्चा की गति, गुंजाइश और चरित्र का निर्धारण भारत और पाकिस्तान ही करेंगे। अमरीकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर को लेकर हमारी नीति में बदलाव नहीं आएगा।

तो सीरिया बन जाएगा कश्मीर

newsअनंतनाग — जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर अमरीका ने हस्तक्षेप किया तो कश्मीर भी सीरिया बन जाएगा। मुफ्ती ने कहा कि चीन और अमरीका अपने काम से काम रखें, हम सब जानते हैं कि उन देशों के क्या हाल हैं, जहां इन्होंने हस्तक्षेप किया, फिर चाहे वो अफगानिस्तान हो, सीरिया हो या इराक हो।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App