himachal pradesh news, himachal pradesh top stories, himachal pradesh tourism

बड़ी कार्रवाई की तैयारी में सीबीआई

एजेंसी को दिल्ली से फोरेंसिक जांच में मिले केस से जुड़े कई अहम सबूत

newsशिमला— कोटखाई छात्रा गैंगरेप व हत्या के मामले में सीबीआई बड़ी कार्रवाई कर सकती है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई को फोरेंसिक जांच में कई अहम सुराग मिले हैं और  वह जल्द ही कोई कार्रवाई कर सकती है, वहीं पुलिस थाने में एक आरोपी की हत्या को लेकर भी जांच एजेंसी कार्रवाई करने की तैयारी में है। बता दें कि सीबीआई ने बिटिया प्रकरण से जुड़े कुछ सैंपल दिल्ली भेजे थे, जिनकी जांच के दौरान कई अहम जानकारियां सीबीआई के हाथ लगी हैं। माना जा रहा है कि सीबीआई अब कोई बड़ी कार्रवाई कर सकती है। इससे पहले पुलिस ने फोरेंसिक लैब को सैंपल जांच को भेजे थे, जिनकी रिपोर्ट हालांकि सीबीआई को मिली थी, लेकिन जांच एजेंसी ने इनको क्रॉस वेरिफाई करने के लिए दिल्ली भेजा था। दिल्ली में हुई जांच से कई जानकारियां सीबीआई के हाथ लगी हैं और इस आधार पर कोई कार्रवाई कर सकती है। सूत्रों का यह भी कहना है कि सीबीआई की कार्रवाई पुलिस की जांच से अलग है।

मीडिया ने कवर न किया होता तो दब जाता केस

ठियोग— राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग भारत सरकार की सदस्य डा. स्वराज विद्वान ने  बिटिया केस पर कहा कि यदि मीडिया सही तरीके से कवर न करता, तो यह मामला पूरी तरह से दब जाता। केस में केंद्र सरकार की भी पूरी नजरहै और सीबीआई से उम्मीद है कि शीघ्र ही इस केस से पूरी तरह से पर्दा उठ जाएगा। शनिवार को शिरगुली में बिटिया के परिजनों से मिलने पहुंचीं डा. स्वराज ने ठियोग विश्रामगृह में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस पूरे मामले में माफी मांगने के भी लायक नहीं रही। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले में प्रदेश सरकार केस को दबाने की पूरी कोशिश में थी, लेकिन यहां की जागरूक जनता व मीडिया के दबाव में सरकार को झुकना पड़ा, जिसके बाद केस केंद्र की जांच एजेंसी सीबीआई को सौंपा गया। दूसरी, भाजपा जिला महासू के अध्यक्ष अजय श्याम ने प्रदेश मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि वह अभी तक बिटिया के घर नहीं पहुंचे हैं।

पुलिस के जवान और अधिकारी भी राडार पर

कोटखाई थाना में आरोपी की हत्या को सीबीआई ने पुलिस कर्मियों के जो बयान लिए हैं, उनसे भी कुछ सुराग इस घटना के बारे में मिले हैं। मामले में पुलिस जवानों और अधिकारियों पर कार्रवाई तय है।  उधर, सीबीआई की एक टीम कोटखाई में बताई जा रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

You might also like
?>