अक्षय ने नवाजी हिमाचली बेटी

By: Aug 6th, 2017 12:03 am

NEWSमंडी— छोटी उम्र में मजबूत इरादे रखने वाली हिमाचल प्रदेश की बेटी जबना चौहान को फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने गुरुग्राम में सम्मानित किया। अक्षय कुमार ने जबना चौहान को अपनी आने वाली फिल्म ‘टायलट : एक प्रेम कथा’ के प्रोमोशन समारोह के दौरान सम्मानित किया। हिमाचल की इस बेटी ने जब मंच पर  समाज के प्रति अपनी सोच व इरादे उजागर किए तो फिल्म स्टार अक्षय कुमार अपने आपको रोक नहीं पाए और जबना के जज्बे को सलाम कर उन्होंने दोनों हाथों को ऊपर उठाकर ताली बजाई और देश की सबसे कम उम्र की इस प्रधान को गले लगा लिया। इस अवसर पर अक्षय कुमार ने कहा कि देश को जबना की तरह मजबूत इरादों वाली बेटियों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कुरीतियों को मिटाने व समाज की सोच बदलने के लिए देश की हर बेटी को अपने इरादे जबना की तरह मजबूत करने पड़ेंगे। हिमाचल प्रदेश की इस बेटी का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया, जब वह देश की सबसे कम उम्र की प्रधान बनी। अक्षय कुमार ने कहा कि मंडी जिला के गोहर ब्लॉक की थरजून पंचायत प्रधान जबना ने पंचायत में शराबबंदी करवाकर व स्वच्छता के क्षेत्र में अपनी पंचायत को जिला में नंबर वन पर पहुंचाकर देश के सामने एक मिसाल पेश की है।

प्रधानमंत्री भी कर चुके हैं सम्मानित

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित महिला सरपंचों के सम्मेलन में जबना चौहान को प्रशस्ति पत्र से समानित किया जा चुका है, जबकि मंडी जिला के गोहर ब्लॉक की थरजून पंचायत की इस युवा प्रधान को उनके सराहनीय कार्यों के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह पहले ही सम्मानित कर चुके हैं।

बालीवुड अभिनेता को कहा थैंक्स

जबना चौहान ने उन्हें सम्मानित करने के लिए और फिल्म के प्रोमोशन समारोह में बुलाने के लिए फिल्म स्टार अक्षय कुमार का आभार प्रकट किया है। जबना ने सफलता का श्रेय पंचायत के लोगों, उपायुक्त मंडी संदीप कदम और अपने अंकल रमेश यादव को दिया है। जबना ने कहा कि वह आज जिस मुकाम पर पहुंची हैं, उसके पीछे उपायुक्त मंडी संदीप कदम, अंकल रमेश यादव, माता-पिता व पंचायत के लोगों की प्रेरणा व आशीर्वाद मुख्य कारण रहा है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App