अगवा बच्चे का खड्ड में शव

By: Aug 11th, 2017 12:04 am

ऊना की रक्कड़ कालोनी से नकाबपोश छीन ले गए थे सवा माह के दुधमुंहे को

NEWSNEWSऊना— रक्कड़ कालोनी में अपहृत सवा माह के दुधमुंहे बच्चे का गुरुवार को घर से करीब 100 मीटर दूर खड्ड में शव बरामद हुआ है। बच्चे के कपड़ों व माथे पर कीचड़ लगा है,जबकि शरीर पर किसी भी प्रकार की बाहरी चोट के निशान नहीं है। अपहरण के 18 घंटे बाद बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बसोली गांव का एक युवक सुबह खड्ड में गया,तो  पत्थरों पर एक कपड़े के ऊपर बच्चे का शव पड़ा देखा। उसने तुरंत इसकी सूचना बच्चे के परिजनों व पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। धर्मशाला से फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए हैं।  जानकारी के अनुसार पुलिस मृतक बच्चे हरमन सिंह की मां राजिंद्र कौर के बयानों को भी वेरिफाई करने में जुटी है। उसके कुछ बयान तथ्यों से मेल नही खा रहे हैं। वहीं, मृतक बच्चे के पिता,चाचा,दादा व अन्य परिजनों से भी पूछताछ की गई है। पूरे परिवार के फोन कॉल्स की डिटेल भी पुलिस जुटा रही है।  वहीं, बच्चे के अपहरण के बाद पुलिस ने पीडि़त परिवार के घर से लेकर आसपास के जंगल, खड्ड, झोपडि़यों व अन्य क्षेत्रों का चप्पा-चप्पा छान मारा। हैरानी की बात है कि एएसपी, डीएसपी सहित तमाम पुलिस बल पूरे क्षेत्र में छानबीन करते रहे,लेकिन उन्हें बच्चे को कोई सुराग नहीं लगा। अपहरण की घटना के करीब 18 घंटे बाद अचानक गुरुवार सुबह घर के नजदीक करीब 75 मीटर दूर खड्ड में पत्थरों पर कपड़े के ऊपर बच्चे का शव मिलना संशय पैदा कर रहा है, जिस दिन बच्चे का अपहरण हुआ, उस रोज खड्ड में पानी का बहाव अधिक था। यदि बच्चा उसी दिन वहां पर फेंका गया तो पानी में क्यों नहीं बहा,वहीं अगर बच्चे का शव सुबह वहां रखा गया तो रात भर उसे कहां पर रखा गया। पुलिस टीम रात करीब 1.30 बजे तक उसी क्षेत्र में थी, शव को इसके बाद ही वहां पर रखा गया।

 नजदीकी का हाथ तो नहीं…

बच्चे की हत्या के पीछे कहीं किसी नजदीकी का हाथ तो नहीं है! पुलिस अब इस थ्योरी पर भी काम कर रही है। पुलिस परिवार के सभी सदस्यों की कॉल डिटेल्स को खंगाल रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट खोलेगी मौत का राज

बच्चे की मौत कैसे हुई,इसका राज पोस्टमार्टम रिपोर्ट ही खोलेगी। बच्चे के शव पर किसी भी प्रकार के बाहरी चोट के निशान नहीं हैं। बच्चे की मौत दम घोंटने,गला दबाने या फिर पानी में डूबो कर मारने से हुई है.. इन सबका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही लग पाएगा।

अपहरण की थ्योरी पर सवाल?

बच्चे के अपहरण की स्टोरी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। बच्चे की मां की स्टेटमेंट के अनुसार दो नकाबपोश युवकों ने उसके घर से उसे धक्का मारकर बच्चे को छीन लिया तथा पैदल ही भाग खड़े हुए। जिस समय यह वारदात हुई,उस समय घर में मां बेटे के अलावा एक सात साल की बच्ची थी। पुलिस को दिए बयान में घर पर मौजूद बच्ची ने किसी भी जानकारी न होने की बात कह दी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App