इस हफ्ते की फिल्म

By: Aug 20th, 2017 12:08 am

बरेली की बर्फी में कॉमेडी-रोमांस का स्वाद

फिल्म का नाम : बरेली की बर्फी

डायरेक्टर : अश्विनी अय्यर तिवारी

दिव्य हिमाचल रेटिंग ***/5

newsएड एजेंसी के बैकग्राउंड में काम कर चुकीं अश्विनी अय्यर तिवारी की पहली फिल्म निल बटे सन्नाटा को ही काफी सराहा गया था। हालांकि बिजनेस के हिसाब से वह फिल्म नहीं चल पाई थी, लेकिन बरेली की बर्फी के साथ अश्विनी ने छोटे शहर की कहानी के साथ इस बार थोड़ी ज्यादा कॉमर्शियल फिल्म बनाई है। देखते हैं यह कितनी कमाई कर पाती है? और किस किस ने इस फिल्म को कितने स्टार दिए हैं।

छोटे शहर की बिट्टी की कहानी

यह कहानी बरेली के रहने वाले मिश्रा परिवार की है जिसमें बिट्टी (कृति सैनन) अपने माता (सीमा पहवा) और पिता (पंकज त्रिपाठी) के साथ रहती है। बिट्टी के मां-बाप उसकी शादी कराना चाहते हैं, लेकिन लड़के वालों की ओर से बार-बार अजीब से सवाल पूछे जाने की वजह से बिट्टी घर से भागने का प्रयास करती है। इसी बीच उसके हाथ बरेली की बर्फी नामक किताब लगती है और उसके लेखक प्रीतम विद्रोही (राजकुमार राव) से उसे मन ही मन प्यार हो जाता है। फिर प्रीतम की तलाश में बिट्टी की मुलाकात प्रिंटिंग प्रेस के मालिक चिराग दुबे (आयुष्मान खुराना) से होती है। इन्हीं मेल-मुलाकातों के साथ कहानी आगे बढ़ती है और जैसा कि ट्रेलर से ही जाहिर होता है,  लव ट्राइएंगल बनता है। अश्विनी अय्यर तिवारी का डायरेक्शन काफी अच्छा है और लोकेशंस के लिहाज से लगता है कि आप उसी शहर में मौजूद हैं, जहां यह पूरी कहानी घट रही है। कैमरा वर्क बढि़या है और शूटिंग का तरीका भी अच्छा है। फिल्म के डायलॉग्स की खास तौर पर तारीफ  की जानी चाहिए, जो लगातार दर्शकों को हंसाते हैं। कई जगह तो सीन खत्म होने के बाद भी चेहरे पर मुस्कान बनी रहती है। पंकज त्रिपाठी और सीमा पाहवा ने पेरेंट्स के रूप में बेहतरीन काम किया है और हमेशा की तरह इस बार भी वह हंसाने के साथ-साथ दिल जीतने में भी कामयाब होते हैं। वहीं कृति सैनन बिलकुल ही अलग अवतार में लगती हैं और इस फिल्म के बाद उन्हें अलग तरह के किरदारों के लिए जरूर चुना जाएगा। हालांकि कई जगह वह कंगना रणौत को कॉपी करती दिखती हैं।

वहीं इस तरह की फिल्मों में आयुष्मान खुराना पहले भी जमते रहे हैं और इस बार भी उनका काम सहज है, लेकिन बेस्ट कहे जाएंगे राजकुमार राव। उनके कई सारे पंच ऐसे हैं जो आपको आखिर तक याद रह जाते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App