ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर में 2.75 लाख की ठगी

By: Aug 20th, 2017 12:15 am

संतोषगढ़ में एटीएम कार्ड बदल कर 43 हजार का लगाया चूना

newsसंतोषगढ़— ऊना जिला के अंतर्गत संतोषगढ़ में एक व्यक्ति ठगी का शिकार हुआ है। शातिरों ने एटीएम में बड़ी की चतुराई से एटीएम बदल लिया। बाद में आसानी से एटीएम से पैसे ट्रांसफर कर लिए। इस मामले में पीडि़त व्यक्ति करीब 43 हजार रुपए की ठगी का शिकार हुआ है। जानकारी के अनुसार रामपाल निवासी खानपुर शुक्रवार को दोपहर के समय अपने दोस्त करणजीत के साथ पंजाब नेशनल बैंक की शाखा संतोषगढ़ की एटीएम में गया। इस दौरान उक्त व्यक्ति ने एटीएम में अपना कोड चेंज किया। इस दौरान तुरंत दो युवक एटीएम में पहुंच गए। उन्होंने पीडि़त को स्टेटमेंट निकालने के लिए कहा। जैसे ही स्टेटमेंट निकाली और साथ खड़े युवकों ने बड़ी ही चतुराई के साथ एटीएम बदल लिया। एटीएम के बाद रामपाल अपने घर चला गया।  शाम को  जब उन्होंने मोबाइल के मैसेज देखे तो हैरान रह गए। उनके खाते से 43 हजार रुपए की ट्रांजेकशन हुई है। डीएसपी हरोली अजय राणा ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

चालबाज ने कटियारा के उपभोक्ता के खाते से 1.85 लाख किए गायब

हमीरपुर — फर्जी कॉल के माध्यम से एक व्यक्ति के बैंक खाते से एक लाख 85 हजार रुपए निकाल लिए गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर  कार्रवाई शुरू कर दी है।  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हेमराज निवासी गांव कटियारा ने फर्जी कॉल से रुपए निकाले जाने की शिकायत दर्ज करवाई है। उसने बताया कि  14 अगस्त शाम के समय करीब आठ बजे उसे  85840-63764 नंबर से कॉल आई। फर्जी कॉली ने इससे इसका पैन कार्ड व आधार कार्ड संबंधी जानकारियां मांगी, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया।  कुछ देर बार मोबाइल पर रुपए निकाले जाने का मैसेज आ गया। मैसेज में बताया किया कि आपके बैंक खाते से एक लाख 85 हजार रुपए निकाले गए हैं। पीडि़तों ने शातिरों को पकड़कर सख्त सजा  दिलाने की गुहार लगाई है। पुलिस अधीक्षक हमीरपुर रमन कुमार ने बताया कि   पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आगामी प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है।

नयनादेवी में शातिरों ने आधार नंबर जानकर 47 हजार उड़ाए

नयना देवी— विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में एक साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है और शातिरों ने उसके अकाउंट से 47 हजार रुपए की राशि निकाल ली। इस ऑनलाइन ठगी का शिकार माता श्री नयना देवी मंदिर में कार्यरत रसोइया शिव कुमार हुआ है।  हुआ यूं कि शिव कुमार अपने घर पर था और उसे फोन आया कि उसका एटीएम ब्लॉक हो चुका है और उसे खोलने के लिए उसका आधार नंबर चाहिए। उन्होंने कहा कि वह भारतीय स्टेट बैंक से बोल रहे हैं और जल्दी से अपना आधार नंबर बताइए। ज्यों ही शिव कुमार ने अपना आधार नंबर बताया और उसके अकाउंट से 47,000 रुपए निकल गए और शिव कुमार ने बताया कि उसके अकाउंट में सिर्फ  47,000 रुपए  ही था। चौकी प्रभारी सुभाष शर्मा का कहना है कि इस मामले की छानबीन गहनता से की जा रही है।   बैंक प्रबंधक सचिन कुमार  का कहना है कि बार-बार  जागरूकता शिविर लगाए जाते हैं कि किसी अनजान को जानकारी न दें।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App