एक नजर

By: Aug 14th, 2017 12:01 am

ऐच्छिक निधि के दुरुपयोग का आरोप

शिमला – सेना मेडल से सम्मानित नाचन विधानसभा क्षेत्र के एक पूर्व सैनिक कैप्टन शेर सिंह ने स्थानीय विधायक पर ऐच्छिक निधि के दुरुपयोग  का आरोप जड़ा है। उन्होंने इस संबंध में एक शिकायत विजिलेंस को भेजी है और विजिलेंस से इसकी जांच की मांग की है। इस मामले में विधायक से संपर्क नहीं हो सका। उन पर आरोप लगाया गया है कि वह ऐच्छिक निधि को ऐसे लोगों को दे रहे हैं, जिनको उसकी जरूरत नहीं।  शेर सिंह ने आरोप लगाया कि इस निधि  का विधायक ने पूरी तरह से दुरुपयोग किया है। उन्होंने कहा कि यदि विजिलेंस इस मामले में जांच करके कार्रवाई नहीं करती है तो वह हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र वायरल कैसे

शिमला – भाजपा प्रवक्ता डा. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया कि हर प्रकार की भर्तियों में सरकारी पक्ष द्वारा प्रायोजित धांधली की जा रही है। उन्होंने कहा कि रविवार को वन विभाग की भर्ती के लिए जो पेपर हुए उन पेपरों का सोशल मीडिया में वायरल होना इस बात का सबूत है कि सरकार किस कद्र भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि नियमानुसार प्रश्न पत्र वापस ले लिए जाते हैं। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि प्रश्न पत्र एग्जामिनेशन हाल में जाने से पहले लीक हुए हों। श्री बिंदल ने पूरी भर्ती प्रक्रिया की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है ।

भाई के सर्टिफिकेट पर सेना में भर्ती

मंडी – जिला के कोटली क्षेत्र के एक गांव के छोटे भाई का अपने लापता भाई के प्रमाण पत्र के सहारे सेना में भर्ती होने का मामला सामने आया है। इस मामले में एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसका देवर उसके लापता पति के प्रमाण पत्रों से सेना में भर्ती हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार महिला का पति वर्ष 2005 से लापता है। तलाश करने पर भी उसका कोई पता नहीं चल पाया है। एसपी मंडी अशोक कुमार ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पुलिस महिला के शिकायत के आधार पर सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर रही है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App