एक नजर

By: Aug 20th, 2017 12:02 am

वाराणसी में मोदी ‘लापता’

वाराणसी — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके ‘लापता’ होने के पोस्टर लगाए गए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण भारद्वाज ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री की फोटो के साथ उनके लापता होने की जानकारी देता एक पोस्टर सोशाल मीडिया में वायरल होने की जानकारी पुलिस को मिली है। उन्होंने बताया कि श्री मोदी के लापता होने से संबंधित कोई पोस्टर किसी दीवार या कोई अन्य स्थान पर फिलहाल नहीं मिला है। श्री भारद्वाज ने बताया कि गंभीरता से जांच की जा रही है। प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी। इस संदर्भ में श्री मोदी के वाराणसी के रवींद्रपुरी स्थित संसदीय कार्यालय का पक्ष जानने के लिए यहां के प्रभारी शिवशरण पाठक से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल वह इस मामले में कोई प्रतिक्रिया देने की स्थिति में नहीं हैं।

ट्रंप बोले, अमरीका की सीमाएं सुरक्षित

वाशिंगटन — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनका देश किसी भी संभावित संकट से निपटने के लिए तैयार है, क्योंकि सीमाएं सुरक्षित है। श्री ट्रंप ने स्पेन के बार्सिलोना में हुए हमले के बाद ट््वीट कर कहा कि उनका देश किसी भी संकट से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद किया गया है तथा किसी भी संकट के संकेत पर बारीकी नजर है। हमारी सीमाएं पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित हैं।

दार्जिलिंग में जोरदार विस्फोट

दार्जिलिंग — पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग शहर में शुक्रवार मध्य रात्रि हुए विस्फोट से लोगों में दहशत फैल गई और लोगों में व्याप्त तनाव को देखते हुए शहर में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती करनी पड़ी है। अभी तक इस विस्फोट की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। बताया जा रहा है कि यह जोरदार विस्फोट शुक्रवार रात बारह बजकर पांच मिनट पर पुराने सुपर बाजार और मोटर बस अड्डा क्षेत्र के समीप हुआ । इस घटना में किसी के हताहत  होने  की कोई सूचना नहीं है। शहर के पुलिस अधीक्षक अखिलेश चतुर्वेदी ने शनिवार को विस्फोट होने की पुष्टि करते हुए  बताया कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन कुछ दुकानें क्षतिग्रस्त हुई हैं।

पाकिस्तान की मदर टेरेसा सुपुर्द-ए-खाक

इस्लामाबाद — गरीबों और कुष्ठ रोगियों की निःस्वार्थ सेवा में अपनी पूरी जिंदगी खपा देने वाली कराची की मशहूर डाक्टर रूथ फॉ का शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। डाक्टर फॉ का इसी महीने 87 साल की उम्र में निधन हो गया था। उन्हें ‘पाकिस्तान की मदर टेरेसा’ के तौर पर जाना जाता था। पाकिस्तान में पिछले 29 साल में यह दूसरा मौका था जब किसी का राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इससे पहले मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल सत्ता इदी को पिछले साल राजकीय सम्मान के साथ दफनाया गया था। उनके अंतिम संस्कार में पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह, सिंध के गवर्नर मोहम्मद जुबैर, पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, पाकिस्तान के एयर फोर्स चीफ और नेवी के डिप्टी चीफ समेत तमाम जानी-मानी हस्तियों ने हिस्सा लिया।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App