बारिश के कहर से चार मौतें

By: Aug 2nd, 2017 12:06 am

लडभड़ोल में पंप हाउस दफन, मजदूर लापता

NEWSलडभड़ोल— लडभड़ोल के ममाण गांव के नजदीक सोमवार रात करीब नौ बजे बिनवा खड्ड के किनारे भारी भू-स्खलन में आईपीएच का पंप हाउस दफन हो गया, जबकि एक नेपाली मजदूर (लाल बहादुर) इस हादसे में लापता हो गया है। उसकी मलबे में दफन होने या फिर बिनवा खड्ड में बहने की आशंका जताई जा रही है, जबकि हादसे में एक अन्य मजदूर बाल-बाल बच गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार भू-स्खलन लडभड़ोल की ममाण-बनांदर पंचायत में हुआ है, जिसमें आईपीएच विभाग का पंप हाउस जमींदोज हो गया। मलबे में दफन होने से बाल-बाल बचे मजदूर ने भारी बारिश के बीच पास की झाडि़यों के बीच रात गुजारी और सुबह होते ही स्थानीय लोगों को सूचित किया और उसके पश्चात पुलिस व प्रशासन हरकत में आया। पुलिस चौकी लडभड़ोल से हवलदार मंगत राम अपनी टीम व 108 एंबुलेंस के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। सड़क से लेकर पंप हाउस तक रास्ता इतना खतरनाक है कि बड़ी मुश्किल से घटना स्थल तक पहुंचा जा सकता है। मंगलवार सुबह 11 बजे से फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम टेक चंद की अगवाई में रेस्क्यू आपरेशन में जुट गई। उपमंडल अधिकारी (नागरिक) दीप्ति मंढोत्रा व एसएचओ जोगिंद्रनगर संजीव कुमार ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर राहत कार्यों का जायजा लिया। मलबा भारी मात्रा में होने तथा साथ में भारी बरसात के चलते राहत कार्यों में दिक्कत होती रही। खबर लिखे जाने तक दूसरे मजदूर का कोई सुराग नहीं लग पाया था। प्रशासन की तरफ से होमगार्ड, अग्निशमन विभाग, पुलिस और प्रशासन के कर्मचारी मलबे में जिंदगी के सुराग तलाश करने में लगे हुए थे। पहाड़ी दरकने से विद्युत बोर्ड के करीब 10 विद्युत पोल भी नष्ट हो गए हैं, जिसके चलते विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गई है।

रास्ता बंद, अस्पताल नहीं पहुंची वृद्धा, मौत

लडभड़ोल – लडभड़ोल के चफलू पुल के पास ल्हासा गिरने से सड़क बंद हो गई, जिसके चलते से क्षेत्र की ऊटपुर पंचायत के भ्रां गांव की एक 80 वर्षीय वृद्धा सत्या देवी की समय पर अस्पताल न पहुंच पाने के कारण मौत हो गई।

भावानगर में मकान पर गिरी चट्टान ने ली जान

NEWSभावानगर— किन्नौर जिला के निगुलसरी में एक मकान पर पहाड़ी से भारी चट्टान गिरने से उसमें रह रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह सात बजे निगुलसरी के 26 सेक्टर में मान सिंह का दो मंजिला मकान व चार अन्य घर पहाड़ से गिरी चट्टान की चपेट में आ गए। स्थानीय निवासी मुकेश के मकान का शौचालय व स्नानागार और उसके पिता गोपी चंद का शौचालय पूरी तरह तहस-नहस हो गया। हादसे में मान सिंह के घर में रह रहे किराएदार हेम राज (42) पुत्र चेत राम गांव चंथो कसौली जिला सोलन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बर्फी देवी निवासी कसौली और प्राची (9) पुत्री सुजान सिंह तरांडा निवासी गंभीर रूप से घायल हो गईं। स्थानीय लोगों और पुलिस ने दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें रामपुर रैफर कर दिया गया। हादसे की सूचना मिलते ही विस उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी व पूर्व विधायक तेजवंत नेगी भी मौके पर पहुंचे। एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने बताया कि मृतक के आश्रितों को प्रशासन की ओर से 10 हजार रुपए और घायलों को पांच-पांच हजार रुपए की फौरी राहत राशि प्रदान की गई है।

रामपुर में कार पर गिरा पत्थर, युवक की मौत

NEWSरामपुर बुशहर— रामपुर थाना के अंतर्गत भैरा खड्ड के पास मंगलवार को एक कार पर पत्थर गिरने से उसमें सवार एक युवक की मौके पर ही मौत गई, जबकि एक युवक घायल हो गया, जबकि दो बाल-बाल बच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला दर्ज कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक टाटा जेस्ट कार (एचपी-33टी-9497) भैरा खड्ड से रामपुर की ओर आ रही थी। जैसे ही कार ने भैरा खड्ड पर बने पुल को पार किया, एका5एक पहाड़ी से पत्थर खिसककर कार पर गिर गया, जिससे कार में पीछे की सीट पर बैठे संजय सेवगी पुत्र कृष्ण लाल निवासी नैनी ज्यूरी की मौके पर मौत हो गई और साथ बैठे अरविंद पुत्र देवी राम निवासी खरगा को चोटें आईं। कार में अगली सीटों पर बैठे अजिंद्र निवासी नैनी और सुनील कुमार निवासी चौरा दोनों बाल-बाल बच गए। हादसे में घायल अरविंद का महात्मा गांधी चिकित्सा परिसर में ईलाज चल रहा है। डीएसपी रामपुर देव नेगी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App