हेलि टैक्सी विवाद, आठ अफसर तैनात

By: Aug 20th, 2017 12:05 am

गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं करेगा प्रशासन श्रद्धालुओं की शिकायत को हेल्प नंबर जारी

भरमौर – मणिमहेश यात्रा में हेलि टैक्सी सेवा की टिकट बिक्री पर उठी अंगुली  पर सख्त हुए प्रशासन ने अधिकारियों की तैनाती कर दी है। साथ ही हेलि टैक्सी सेवा से सबंधित शिकायत हेतू यात्रियों के लिए एक हेल्पलाईन नंबर भी जारी कर दिया गया हैं। वहीं प्रशासन ने टिकट बिक्री पर पैनी निगाह रखने के लिए आठ अधिकारियों की भी तैनाती कर दी है। बहरहाल टिकट बिक्री में धांधली के आरोपों के बाद सजग हुए प्रशासन ने यात्रियों को राहत पहुंचाने का कदम उठाया है। उल्लेखनीय है कि भरमौर भाजपा मंडल ने मणिमहेश यात्रा में हेलि टैक्सी सेवा की टिकटी बिक्री को लेकर अंगुली उठाते हुए धांधली के आरोप लगाए थे। साथ ही भाजपा ने आरोप लगाया था कि 1490 रुपए की टिकट को पांच से सात हजार रुपए में भी दिया जा रहा है। लिहाजा इसी मुद्दे पर भरमौर भाजपा ने उपमंडल मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन करते हुए मिनी सचिवालय के बाहर धरना भी दिया था और एडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा था। जिसके बाद हरकत में आते हुए उपमंडलीय प्रशासन की ओर से शनिवार से टिकट बुक काउंटर पर कड़ी निगाह रखने के लिए आठ अधिकारियों की तैनाती कर दी है। साथ ही प्रशासन ने साफ किया है कि पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर यहां पर टिकटें प्रदान की जाएगीं। प्रशासन का कहना है यात्रियों की सहूलियत के लिए हेलि टैक्सी सेवा संबंधित शिकायत के लिए हेल्पलाईन नंबर 01895-225027, 225506 जारी किया है।

अस्पताल मार्ग पर लग रहा जाम मरीज परेशान

मणिमहेश यात्रा दौरान शहर में बढ़ी गाडि़यों की तादाद के साथ लोगों की भीड़ से अस्पताल मार्ग पर हर समय जाम की स्थित बन रही है। मार्ग पर हर समय लग रहे जाम से मरीजों एवं उनके तीमारदारों को मार्ग पार करते वक्त  जाम में फसना पड़ रहा है। मरीजों को अल्ट्रासाउंड करवाने, एक्स-रे एवं सीटी स्केन करवाने के लिए सड़क पार करके अस्पताल के दूसरे भवन में ले जाना पड़ता है। विभिन्न क्षेत्रों से चंबा आने जाने वाले लोगों ने मार्ग पर लग रहे जाम से आ रही दिक्कतों से निजात दिलवानें की मांग उठाई है।

हर रोज के जाम से भोले के भगत हो रहे परेशान

चंबा—पवित्र मणिमहेश यात्रा से सड़कों पर बढ़ी गाडि़यों की तादाद से भोले के भक्त जिला मुख्यालय चंबा में हर रोज जाम में पिस रहे हैं। गाडि़यों की संख्या बढ़ने से सुल्तानपुर बालू से लेकर जिल चंबा हरदासपुरा मैहला तक तंग मार्गों पर हर समय जाम की स्थिति बन रही है। जिससे मणिमहेश यात्रियों सहित आम जन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App