उफ ! ये जाम… ले लेगा हमारी जान

By: Sep 16th, 2017 12:05 am

हमीरपुर – शहर में जाम की समस्या आम हो गई है। लोगों को इसके चलते खासा परेशान होना पड़ रहा है।  जाम का मुख्य कारण निजी बसें हैं, जो कि एक-दूसरे का टाइम खाने के चक्कर में बाजार में धीमी रफ्तार में चलती रहती हैं। ऐसे बस आपेरटरों पर आज तक कोई भी कार्रवाई न होने के चलते जाम की समस्या गंभीर हो गई है। लोगों को इससे खासी दिक्कतें हो रही हैं।

सुबह-शाम हो रही भारी परेशानी

अखिल सिंह का कहना है कि अस्पताल चौक से लेकर नादौन चौक तक वाहनों के जाम की समस्या सिरदर्द बन गई है। सबसे ज्यादा दिक्कत सुबह व शाम के समय झेलनी पड़ रही हैं। यातायात पुलिस भी जाम खुलवाने में नाकाम साबित हो रही है। उन्हें ऐसे वाहन चालकों के चालान काटने चाहिए। यह समस्या लगातार विकट होती जा रही है।

बस आपरेटरों की मनमानी पड़ रही भारी

दिनेश ठाकुर का कहना है कि जाम की समस्या हल होने का नाम नहीं ले रही है। यात्री व वाहन आपरेटर जाम से खासे परेशान हैं। प्राइवेट बस आपेरटरों की मनमर्जी से उन्हें रोजाना परेशान होना पड़ रहा है। यातायात पुलिस को ऐसे चालकों के समय-समय पर चालान काटने चाहिए और लोगों को राहत देने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।

ज्यादा कमाई के चक्कर में दिक्कतें

योगेश कुमार ने बताया कि निजी बस आपरेटर सवारियां चढ़ाने के चक्कर में बाजार में रुक-रुक चलती हैं, इसके चलते बाजार में रोजाना जाम की स्थिति बन रही है। बस आपरेटर एक-दूसरे का टाइम खाने के चक्कर में धीमी रफ्तार में चल रहे हैं और प्रशासन मौन बना हुआ है।

पहले हिदायत तो, फिर काट दो चालान

मोती शर्मा का कहना है कि यातायात पुलिस को ऐसे वाहन चालकों से सख्ती से निपटना चाहिए। एक बार हिदायत देने के उपरांत भी अगर समस्या हल नहीं होती है, तो संबंधित आपरेटर के चालान काटे जाएं, ताकि शहर को जाम मुक्त किया जाए। जाम की समस्या से हर कोई परेशान है। लिहाजा प्रशासन को ठोस कदम उठाने चाहिए।

बाइपास का इस्तेमाल क्यों नहीं

अक्षय पठानिया ने बताया कि बाईपास की सुविधा होने के उपरांत भी शहर में जाम की स्थिति हल नहीं हो रही है, जिसका मन चाहा वही सड़क किनारे वाहन पार्क करके यहां-वहां चले जाते हैं। इसके चलते जाम की समस्या खड़ी हो रही है। यातायात पुलिस को इस संदर्भ में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। साथ ही साथ लोगों को जगाने के लिए भी कार्यक्रम चलाने चाहिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App