एक हफ्ते में तैयार होगी मतदाता सूची

By: Sep 9th, 2017 12:05 am

सुबाथू  —  छावनी परिषद सुबाथू में वर्ष 2017 की मतदाता सूची एक सप्ताह के भीतर ही नई सर्वे टीम तैयार करेगी, जिसके लिए शुक्रवार को सीईओ सुबाथू के आदेश भी जारी हो चुके हैं। सीईओ के अनुसार एक सप्ताह के भीतर ही गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए नई सर्वे टीम मतदाता सूची तैयार करके नोटिस बोर्ड में लगाएगी। जबकि इससे पहले गाईड लाईन को नजरअंदाज करके सर्वे रिपोर्ट में सैकड़ों मतदाताओं को उनके अधिकारी से वंचित की जाने वाली लिस्ट तैयार की गई थी, जिस पर छावनी अधिशासी अधिकारी ने बिना तथ्यों के सैकड़ों मतदाताओं को सूची से बाहर करने पर आपत्ति व्यक्त की है। गौरतलब है कि सुबाथू के छह वार्डों में कुल 1500 मतदाता है। परंतु तैयार की गई सर्वे लिस्ट में केवल 706 मतदाताओं को ही शामिल किया गया है। ऐसे में गाइड लाइन के अनुसार लोगों को उनका अधिकार देने के लिए छावनी परिषद ने दोबारा सर्वे करवाने का आदेश जारी किया है। उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता का कहना है कि सुबाथू में करीब 504 मकान है। लगभग सभी मकानों के नंबर छावनी परिषद के दस्तावेजों में दर्ज है।

लोगों की आपत्ति पर की जाएगी सुनवाई

वहीं सीईओ तनु जैन ने कहा कि जल्द ही गाइड लाइन के अनुसार सूची तैयार करके नोटिस बोर्ड पर लगाई जाएगी और लोगों की अपत्ति पर भी सुनवाई की जाएगी।

मतदाता सूची में शामिल करने का निर्देश

कोर्ट के आदेशानुसार पंचवटी छावनी परिषद में ऐसे कब्जाधारियों को मतदाता सूची से बाहर किया जाने का फैसला सुनाया गया था, जिसका दस्तावेजों में न तो मकान नंबर है और न ही सर्वे नंबर। हालांकि कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार सर्वे नंबर व मकान नंबर वाले किसी भी मालिक पर चाहे कोर्ट में अवैध कब्जा या अवैध निर्माण का मामला विचाराधीन हो, उन्हें मतदाता सूची में शामिल करने का निर्देश दिया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App