एमपी की महिला चोर…सब पर भारी

By: Sep 25th, 2017 12:05 am

खाकी के हत्थे चढ़े दो चोर गिरोह

मंडी — जिला में गत सप्ताह दो चोर गिरोहों के पर्दाफाश होने का सिलसिला चलता रहा। हालांकि दोनों मामलों में अभी पूरा चोर गिरोह काबू में नहीं आया है। इसमें सोलर लाइट गैंग और मध्य प्रदेश का महिला चोर गैंग शामिल है। सोलर लाइट गैंग के तो अलग-अलग जगह से तीन मामले सामने आए हैं। इसमें गोहर विकास खंड की ग्राम पंचायत तांदी के सावला गांव, पद्धर और जोगिंद्रनगर के लडभड़ोल के मामले शामिल हैं, जिनमें लाखों रुपए की ठगी की गई है। तांदी गांव में ग्रमीणों की सूझबूझ से दो शातिरों को पकड़ लिया गया है, लेकिन बाकी शातिर अभी भी फरार हैं। सोलर लाइट मामले में लाखों रुपए की ठगी के मामले सामने आए हैं। साथ ही शनिवार को मंडी में तेजधार हथियार से बैग काट कर पैसे उड़ाने वाले महिला चोर गिरोह को भी मंडी पुलिस ने पकड़ा। इसी गैंग से सदस्यों ने शुक्रवार को नेरचोक में एक महिला के बैग को काटकर 50 हजार रुपए उड़ा लिए थे।

तीन स्कूलों को अवार्ड

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुंदड़ू बल्ह, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला द्रुब्बल को राज्य स्तरीय स्वच्छता पुरस्कार से नवाजा गया। इसके अलावा राजकीय उच्च पाठशाला पिंगला ने राज्य स्तरीय स्वच्छता पुरस्कार में दूसरा स्थान हासिल किया।

मंडी में पर्यटकों का मेला

छोटी काशी में बाहरी राज्यों पर्यटकों का आगमन जारी है।  भले ही मौसम ने धीरे-धीरे करवट बदलना शुरू कर दिया है, लेकिन छोटी काशी की सुंदरता को देखने के लिए पर्यटक अपने आप को नहीं रोक पा रहे हैं। इसके चलते पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों का काफी हुजूम है। वहीं मंडी जिला के विभिन्न क्षेत्रों में होटल पूरी तरह से पैक हैं। चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा सहित अन्य राज्यों के लोग अपने वाहनों में मंडी जिला की वादियों को देखने पहुंच रहे हैं।

भर्ती का स्थान बदला, मंडी में मौका

मंडी-कुल्लू व लाहुल स्पीति के युवाओं के लिए 17 नवंबर से सेना भर्ती का आयोजन होने जा रहा है। हालांकि भर्ती के ऐलान के साथ ही इसके स्थल पर सवाल उठाए गए। इसके बाद कहा गया कि सेना भर्ती अब ऊना की जगह मंडी में ही करवाई जाएगी। पहले सेना ने भर्ती के लिए मैदान का चयन ऊना में किया था।

लेफ्टिनेंट बन चमकाया नाम

सेना में लेफ्टिनेंट बनने के बाद घर पहुंचने पर आरुषि के लिए नागरिक अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल रंधाड़ा में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर विशेष कार्यक्रम रखा गया।  आरुषि शर्मा स्कूल में छात्रों को मोटिवेट करने के लिए मार्गदर्शक के रूप में पहुंची थीं।

असर : डैहरवासियों को मिली एटीएम की सौगात

डैहरवासियों को आखिरकार एटीएम की सौगात मिल गई है। डैहर में एटीएम न होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन हाल ही में इलाके में एसबीआई की एटीएम की स्थापना कर दी गई है। ‘दिव्य हिमाचल’ ने डैहर में एटीएम न होने की समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

आचार संहिता का डर, 100 से ज्यादा उद्घाटन-शिलान्यास

चुनावी बेला में आदर्श चुनाव आचार सहिंता लगने से पहले जिला भर में उद्घाटन और शिलान्यासों की बाढ़ सी आ गई है। हालांकि मुख्यमंत्री के मंडी के दौरे तो रद्द हुए, लेकिन उन्होंने ऑनलाइन ही शिलान्यास व उद्घाटन कर दिए। बीते सप्ताह जिला में मुख्यमंत्री वीरभद्र  सिंह, तीन मंत्रियों व विधायकों के 50 से ज्यादा उद्घाटन व शिलान्यास हुए। मुख्यमंत्री ने डैहर व धर्मपुर क्षेत्र में वीडियो कान्फ्रेंसिंग से ही उद्घाटन व शिलान्यास किए। इसके अलावा पद्धर को सहायक लोक संपर्क अधिकारी का कार्यालय भी मिला।

हादसों में दो की मौत

राष्ट्रीय उच्च मार्ग-21 में बीते रविवार रात ट्रक दुर्घटनास्त होने से एक की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। इसके अलावा उपमंडल  सरकाघाट की ग्राम पंचायत गैहरा के शैलग में पेड़ से गिरने के कारण एक अधेड़ की मौत हो गई।

बाजार : लोकल अमरूद पहुंचा

जिला के लोकल अमरूद ने मार्केट में दस्तक दे दी है। मार्केट में इस समय लोकर अमरूद 40 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। इससे पहले भी अमरूद बीच-बीच में मार्केट में था, लेकिन कुछ दिन पहले से ही लोकल अमरूदकी मार्केट में खेप पहुंचना शुरू हो गई है।

रेडक्रॉस व ख्योड़ नलवाड़ मेले से चहल-पहल

जिला भर में बीते सप्ताह रेडक्रॉस मेलों से चहल-पहल रही। इसके अलावा जिला स्तरीय ख्योड़

नलवाड़ मेले में प्रदेश भर के कलाकारों ने धूम मचाई। जोगिंद्रनगर, मंडी, बल्ह व अन्य क्षेत्रों मे रेड्रकॉस मेले आयोजित हुए।

टायरिंग उखड़ने पर लगाई क्लास

पूर्व मंत्री व धर्मपुर के विधायक महेंद्र सिंह संग ग्रामीणों ने मयोह में कमलाह बरोटी वाया भरतपुर सड़क की टायरिंग उखड़ने पर अधिकारियों की जमकर खिंचाई की। विधायक ने मौके पर ही पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को बुलाया और दो माह के भीतर ही टायरिंग उखड़ने पर अफसरों की जमकर क्लास लगा दी।

‘दिव्य हिमाचल’ से छोटी सी मुलाकात

मौसम के बदलते ही सैलानियों ने भी वतन वापसी कर रहे हैं। मंडी के मंदिरों की निर्माण शैली को तस्वीरों में कैद करने यूरोप से पहुंचे एलेग्जेंडर ने बताया कि उन्होंने मंडी के सभी बड़े मंदिरों का भ्रमण किया और तस्वारें लीं। इसके अलवा बरोट घूमने गया आयरलैंड का तीन सदस्यीय दल भी हिमाचल के सौंदर्य पर फिदा हो गया। हालांकि बरोट गए सैलानियों ने यहां सुविधाओं के अभाव का रोना भी रोया।

हेल्पलाइन नंबर

*  पुलिस-100 *  चाइल्ड हेल्पलाइन 1098   *   एंबुलेंस सेवा – 108  * जननी सुरक्षा योजना 102

वोल्वो बसों की समयसारिणी

मनाली-दिल्ली        5. 45 पीएम

मनाली-दिल्ली        6.30 पीएम

मनाली-दिल्ली        7.30 पीएम

मनाली-देहरादून       8.05 पीएम

मनाली-दिल्ली         8.50 पीएम

मनाली-दिल्ली         9.10 पीएम

आईएसबीटी कश्मीरी गेट से मंडी

स्थान                  समय                  किराया

दिल्ली से मंडी        6:00 पीएम                       1149

दिल्ली से मंडी        7:00 पीएम                       1149

दिल्ली से मंडी        7:35 पीएम                       1149

दिल्ली से मंडी        9:00 पीएम                       1149

दिल्ली से मंडी        9:50 पीएम                       1149

दिल्ली से मंडी        10:30 पीएम         890


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App