कब्जे पर कोहराम… तूफान से मुश्किल में जान

By: Sep 25th, 2017 12:00 am

महिला कांग्रेस ने खोला मोर्चा

ऊना — ऊना में रेलवे की जमीन पर अनधिकृत कब्जों को रेलवे और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में हटाया गया। दो दिन तक चली इस कार्रवाई में स्कूल, मंदिर, कुष्ठाश्रम पर पीला पंजा का कहर देखने को मिलेगा। इस कार्रवाई के तहत वार्ड नंबर चार के शिव मंदिर को स्टे मिलने के चलते पूरा नहीं हटाया गया। मंदिर हटाने को लेकर हल्का विवाद भी हुआ, वहीं हरियाणा के पानीपत से लापता हुई बेटी के नहीं मिलने के चलते मायके वालों ने धधियाल में प्रदर्शन किया। ऊना मुख्यालय पर महिला कांग्रेस ने महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके अलावा कुटलैहड़ युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम का पुतला फूंका। बंगाणा के बीहड़ूघाट में मोटर बोट तूफान की चपेट में आने से लोग सहमे रहे, जिससे मोटर बोटों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होने का भी खुलासा हुआ है।

अपनी जिम्मेदारी निभाएं श्रद्धालु

पंजाब राज्य के गुरदासपुर से दर्शनों के लिए चिंतपूर्णी पहुंचे श्रद्धालु बॉबी का कहना है कि उन्होंने भी परिवार सहित मां के दर्शन किए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिल रही है, वहीं अन्य प्रबंध भी बेहतर हैं, लेकिन यहां आने वाले श्रद्धालुओं को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

ऊना में बेरोक बिक रही शराब

शराब की बिक्री को लेकर सरेआम नियमों की अवहेलना की जा रही है। शराब की दुकानें निर्धारित समय से पहले ही खुल रही हैं, वहीं निर्धारित समय पर बंद भी नहीं हो पा रही हैं। यही नहीं शराब की दुकानों में खुले में शराब बेची जा रही है, लेकिन इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

लोगों के मसीहा सुरेश ऐरी

अधिवक्ता सुरेश ऐरी समाजसेवा करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। कभी भी जरूरतमंद की समस्याओं के समाधान करने के लिए पीछे नहीं रहते हैं। उनका कहना है कि समाजसेवा में सभी लोगों को आगे आना चाहिए, ताकि जरूरतमंद लोगों की समस्याओं का समाधान हो सके।

सलोह में खिलाडि़यों ने बहाया पसीना

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलोह में लड़कों के वर्ग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता विजेता बनने के लिए खिलाड़ी कड़ा पसीना बहा रहे हैं। दौलतपुर चौक कालेज में खोखो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, वहीं पीजी कालेज ऊना में भी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

सेब 100-अनार 150 रुपए किलो

ऊना में सब्जियों के दाम में कुछ कमी दर्ज की गई है, वहीं फलों के दाम बढ़े हुए हैं। ऊना में सेब 60 से 100 रुपए तक, केला 60 रुपए प्रति दर्जन, अनार 150 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रहे हैं, वहीं गोभी 25 रुपए प्रति किलोग्राम के अलावा अन्य सब्जियां भी कम दामों पर मिल रही हैं।

चिंतपूर्णी माता के दर भक्तों की बहार

प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में इन दिनों में नवरात्र के चलते श्रद्धालुओं की खूब भीड़ उमड़ रही है। अब तक करीब 50 हजार श्रद्धालु मां के दर्शन कर चुके हैं। मंदिर को पूरी तरह से सजाया गया है। प्रदेश के अलावा अन्य बाहरी राज्यों के श्रद्धालु मां के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं, वहीं जिला में धारा-144 लगाई है।

हिमाचल की सड़कों की हालत दयनीय

दिल्ली से प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी पहुंचे श्रद्धालु राजन का कहना है कि नवरात्र के दौरान उन्होंने परिवार सहित मां के दर्शन किए। उन्होंने कहा कि उन्हें यहां पहुंचने पर कुछ एक समस्याओं का सामना करना पड़ा। उन्होंने सड़कों की दयनीय हालत पर कड़ी चिंता जताई। यहां आने वाले भक्तों के लिए सुविधाओं की कमी है।

हरोली-बसदेहड़ा में कालेज की नींव

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने ऑनलाइन हरोली व बसदेहड़ा कालेज की आधारशीलाएं रखीं। ऊना और हरोली विस क्षेत्र में इन कालेज के खुल जाने के बाद विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा, वहीं, पीजीआई सेटेलाइट सेंटर के लिए निरीक्षण को पीजीआई की टीम ऊना पहुंची। ऊना में पीजीआई सेटेलाइट सेंटर के लिए 320 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। जल्द ही ऊना अस्पताल में पीजीआई सेटेलाइट सेंटर की ओपीडी शुरू हो जाएगी। गगरेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश कालिया ने भी अपने क्षेत्र में उद्घाटन व शिलान्यास किए।

चुनावों को लेकर जनसंपर्क अभियान तेज

चुनावों के चलते नेता भी अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों में डटे हुए हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं ऊना विधायक सतपाल सिंह सत्ती का जनसंपर्क अभियान जारी रहा, वहीं इस सप्ताह कांगड़ा में आयोजित युवा हुंकार रैली की तैयारियों में भाजयुमो कार्यकर्ता जुटे रहे। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष करुण शर्मा ने भी जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। अन्य टिकटार्थी भी अपने-अपने क्षेत्रों में प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App