काली लड़की को फिल्म से बाहर निकालो

By: Sep 24th, 2017 12:07 am

काली लड़की को फिल्म से बाहर निकालोरॉक ऑन, ‘मिर्च’ फिराक, मिडनाइट चिल्ड्रन और हीरोइन’ जैसी कई और फिल्मों में अपने लाजवाब अभिनय से अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री शाहना गोस्वामी इन दिनों अपनी फिल्म ‘तू है मेरा संडे’ के प्रोमोशन में जुटी हैं। छोटे बजट की इस फिल्म में शाहना एक कामकाजी महिला के किरदार में नजर आएंगी। इसी फिल्म के प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान हुई खास बातचीत में शाहना ने इन दिनों रंगभेद को लेकर चल रही चर्चा पर भी बात की और बताया कि वह खुद रंगभेद का शिकार हुई हैं…

क्या  हुआ था आपके साथ?

रंगभेद के कारण एक फिल्म से बाहर हुईं शाहना ने बताया, ‘जी हां मैं जानती हूं कि बालीवुड में मेरे जैसे सांवले रंग की लड़कियों या लड़कों की अपेक्षा गोरे रंग की लड़कियों की प्राथमिकता ज्यादा दी जाती है। मैं एक बार अपने सांवले रंग की वजह से एक फिल्म से बाहर निकाल दी गई थी। शाहना आगे कहती हैं, एक फिल्म में मुझे कास्ट कर लिया गया था, लेकिन बाद में मेरे सांवले रंग की वजह से फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने कहा कि इस काली लड़की को बाहर निकालो फिल्म से, काली लड़की नहीं चाहिए फिल्म में। हमारी इंडस्ट्री में सिर्फ  रंग को लेकर नहीं क्लास, इंग्लिश सहित कई और चीजों को लेकर भी भेदभाव किया जाता है। मैंने वर्ल्ड सिनेमा की पांच फिल्मों में काम किया है, मुझे कभी भी वहां अपने रंग को लेकर भेदभाव का सामना नहीं  करना पड़ा। पिछले दिनों रंगभेद को लेकर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्धिकी ने भी अपने कड़वे अनुभव पर बात की थी। हाल ही में अरुण गवली की जिंदगी पर आधारित बायोपिक ‘डैडी’ में अर्जुन रामपाल के अपोबॅजिट नजर आईं तमिल एक्ट्रेस ऐश्वर्या राजेश ने भी बताया कि उनके लिए एक्ट्रेस बनना आसान नहीं था। उन्होंने बताया कि उनके सांवले रंग के कारण शुरू में उन्हें लोग रिजेक्ट कर देते थे।

क्या बताया था ऐश्वर्या ने आपसे?

ऐश्वर्या ने बताया, जब मैंने रियलिटी शो में भाग लेना शुरू किया तो लोगों ने मुझसे कहा कि मैं कभी भी एक्ट्रेस नहीं बन सकूंगी। वे मुझसे कहते कि मैं सांवली हूं और एक एक्ट्रेस बनने के लिए जो जरूरी होता है वह मेरे पास नहीं है। उन्होंने बताया, साउथ की इंडस्ट्री में भी लोग गोरे रंग के प्रति बहुत जुनूनी हैं। टीवी में काम करने के बाद मैंने छोटे बजट की फिल्में कीं जो सभी फ्लॉप हो गईं। लोग मेरे सांवले रंग को स्वीकार करने के लिए तैयार ही नहीं थे।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App