चोरों की दहशत के साथ-साथ…फ्रॉड कंपनी भारी

By: Sep 25th, 2017 12:02 am

ढलवाना में नाबालिग ने लगाया फंदा

हमीरपुर — हमीरपुर शहर के साथ लगते गांव ढलवाना में नाबालिग ने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी है। नाबालिग अपनी दादा-दादी के साथ ही रहता था और बारहवीं परीक्षा पास करके एनआईटी प्रवेश की तैयारी में लगा हुआ था, जबकि उसके पिता बाहर नौकरी करते हैं।

पुतडि़याल में चोरों ने तोड़े तीन घरों के ताले

चोरों ने एक ही गांव में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए करीब छह तोले सोना, चांदी व 50 हजार रुपए की नकदी चुरा ली है। पीडि़त परिवारों को जब तक इसकी भनक लगी तब तक चोर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

कांगे्रस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

गांधी चौक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई के चलते केंद्र सरकार के खिलाफ खूब हल्ला बोला। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक में गैस सिलेंडर रखकर भी रोष जताया, क्योंकि महंगाई कम होने की बजाय बढ़ती जा रही है। इससे आम लोग खासे परेशान हैं।

गैस की किल्लत ने रुलाए ग्रामीण

बड़सर, नादौन व हमीरपुर में लोगों को समय पर गैस की सप्लाई नहीं मिल रही है। इसके चलते लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। रसोईघर में बिना गैस के खाना बनाना मुश्किल हो रहा है। लोगों ने अब गैस की गाडि़यों का घेराव भी करना शुरू कर दिया है।

लोगों के पैसे लेकर कंपनी फरार

गांधी चौक में स्थित एक और निजी कंपनी लोगों के लाखों रुपए लेकर फरार हो गई है। लोगों ने कंपनी में एफडी व आरडी चलाई हुई थी। पिछले कुछ दिनों से उक्त कंपनी पर ताला लटक रहा है। लोगों ने इसकी शिकायत हमीरपुर पुलिस में करवा दी है। वहीं, दूसरी ओर पंधेड़ कृषि सहकारी सभा के घपले में पुलिस ने लाखों के गबन मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दो को फरीदाबाद से दबोचा है। इन तीन लोगों के खाते में सोसायटी के सचिव ने बड़ी रकम ट्रांसफर की थी। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।

वोल्वो बसों का टाइम टेबल

हमीरपुर-दिल्ली वाया भोटा-शाम 7:30 बजे, ऊना 10:15, चंडीगढ़ 1:15, दिल्ली 5:30, वापस रात्रि 9:20, चंडीगढ़ 1:15,  ऊना 4:00, हमीरपुर में सुबह 6:30 बजे पहुंचेगी।

हमीरपुर-दिल्ली वाया भोटा-रात 9:00 बजे, ऊना 11:45, चंडीगढ़ 3 बजे, दिल्ली 7:15 बजे, वापस रात्रि 8:42 चंडीगढ़ 12:30, ऊना 3:13, हमीरपुर में सुबह 5:30 बजे पहुंचेगी।

पालमपुर-दिल्ली वाया भोटा-रात 9:30 बजे ऊना 12:40, चंडीगढ़ 3:35 बजे, दिल्ली 8 बजे, वापस रात्रि  9:40 चंडीगढ़ 1:30, ऊना 4:25 बजे, हमीरपुर में सुबह 7:30 बजे पहुंचेगी।

नादौन के गांवों में पानी की किल्लत, ग्रामीण परेशान

बल्ह-बिहाल और नादौन के हरमंदिर मंडयाला में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। लोगों को मजबूरन प्राकृतिक जल स्रोतों व हैंडपंप से पानी लाना पड़ रहा है। लोगों को गर्मी के मौसम की तरह अभी भी पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

आठ सड़क हादसों में एक दर्जन से अधिक जख्मी

मैहरे बाजार में ओवरटेक कर रही कार ने दूसरी तरफ से आ रही मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इसके चलते दोनों युवकों को ऊना रैफर कर दिया है। झनियारी देवी में दो कारों की टक्कर में एक व्यक्ति घायल हो गया है। नादौन में खड़ी कार को टक्कर मारकर स्कूटर चालक फरार हो गया है। नादौन में ही ट्रक चालक ने स्कूटी चालक को टक्कर मार दी। इसके चलते स्कूटी सवार चालक घायल हो गया है। सुजानपुर में पैरापिट तोड़कर कार सड़क से लुढ़क गई। इसके चलते कार चालक घायल हो गया। बलाहर में मोड़ पर कार पटलने से दो लोग घायल हो गए हैं। नादौन के कोहला में कार नाले में लुढ़कने से एक ही परिवार के पांच सदस्य घायल हो गए हैं, जिनका नादौन अस्पताल में उपचार चल रहा है। झनियारी देवी में दुकान के बरामदे में खड़े युवक को टैक्सी ने टक्कर मार दी। इसके चलते युवक को चोटें आई हैं।

महिला की चोटी कटी

टिक्कर राजपूतां पंचायत के समोह गांव में बीना देवी 47 पत्नी विजय कुमार की रात के अंधेरे में अचानक चोटी कट गई। बीना देवी जैसे ही सुबह उठी, तो बिस्तर पर उसकी चोटी कटी हुई थी। हालांकि कमरे में उसकी सास व खुद कुंडी लगाकर सोई हुई थीं।

बिल जमा न करवाने पर गिरेगी गाज

हमीरपुर शहर में आने वाले दिनों में करीब 380 उपभोक्ताओं की विद्युत सप्लाई बाधित होगी। विद्युत बोर्ड उपभोक्ताओं को बार-बार नोटिस भेज रहा है, लेकिन फिर भी बिल जमा नहीं करवाए जा रहे हैं। इसके चलते बोर्ड ने अब कनेक्शन काटने का मन बना लिया है।

ठेका खोलने का जताया विरोध

नादौन बस स्टैंड के नजदीक खुल रहे शराब के ठेके का लोगों ने विरोध जताया है। लोगों ने इसे दूसरी जगह खोलने की मांग की है।

भोरंज में डिजिटल एक्स-रे मशीन की सौगात

स्वास्थ्य एवं राजस्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने कोटला को स्वास्थ्य उपकेंद्र का दर्जा दिया है, जबकि भोरंज में डिजिटल एक्स-रे मशीन की सौगात दी है, ताकि अस्पताल आने वाले मरीजों के सस्ते दरों पर एक्स-रे हो सकें।

उपायुक्त हमीरपुर ने संभाला कार्यभार

हमीरपुर में उपायुक्त का पद संदीप कदम ने संभाल लिया है। संदीप कदम इससे पूर्व मंडी में उपायुक्त पद पर तैनात थे। उन्होंने लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करने का निर्णय लिया है।

कालियां रातां ने यू-टयूब पर मचाया धमाल

नादौन क्षेत्र के धीरज डोगरा ने कालियां रातां गाने पर धूम मचा दी है। यू-ट्यूब पर धीरज के गाने ने धमाल मचा दी है। हर कोई गाने को सुनकर मंत्रमुग्ध हो रहा है।

युवती पर झपटा तेंदुआ

गरसाहड़ में युवती पर तेंदुआ झपटा गया। हालांकि लड़की के शोर मचाने पर तेंदुआ भाग गया। तेंदुए के हमले से ग्रामीण सहमे हुए हैं। वे शाम ढलते ही घरों में दुबक रहे हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से गांव में पिंजरा लगाने की मांग की है।

चीनी सामान का किया बहिष्कार

स्वदेशी जागरण मंच ने गांधी चौक में चीनी सामान को इकट्ठा कर जला दिया। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि वे त्योहारों पर चीनी सामान का बहिष्कार करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App