प्रदेश में चार रैलियां करेंगे मोदी

By: Sep 21st, 2017 12:05 am

24-25 को दिल्ली में होगा मंथन, पदाधिकारियों—कार्यकारिणी की बैठक में जा रहे नेता

newsशिमला— हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार बड़ी रैलियां करेंगे। इसकी रूपरेखा 24 व 25 सितंबर को तैयार की जा सकती है। 24 को दिल्ली में भाजपा के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है, जबकि 25 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है। इस दौरान प्रदेश से बड़े नेता, विधायक व सांसद हिस्सा लेंगे। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद केंद्रीय मंत्रियों की अलग से हिमाचल में ड्यूटियां लगेंगी। सूत्रों के मुताबिक पंचकूला में प्रादेशिक कोर कमेटी की जो बैठक हुई थी, उसमें इस पर चर्चा की गई थी। अब 24-25 की बैठक के बाद दिल्ली में इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। चुनाव प्रचार के लिए कुछ करिश्माई चेहरे भी पार्टी उतारने जा रही है। इनमें कई ऐसे चेहरे भी होंगे, जिन्हें क्राउड पुलर के तौर पर जाना जाता है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के नेता चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चारों संसदीय क्षेत्रों में बड़ी रैलियां आयोजित करवाई जाएं। सबसे बाद में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में यह आयोजन हो, ताकि पार्टी को इसका बड़ा लाभ मिल सके। कांगड़ा जिला किसी भी दल की जीत-हार का फैसला करता है। पिछली बार भी इसी जिले से भाजपा को चपत लगी थी। प्रधानमंत्री के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भी अलग से कार्यक्रम निर्धारित किए जा रहे हैं। अमित शाह भी दो बड़ी रैलियां चुनाव प्रचार के दौरान करेंगे। इसमें 22 सितंबर को होने वाली युवा हुंकार रैली शामिल नहीं होगी। दिल्ली की दो दिवसीय बैठक के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रादेशिक नेताओं से टिकट आबंटन को लेकर भी विचार विमर्श कर सकते हैं। पंचकूला की बैठक के जरिए प्रादेशिक नेताओं को हिदायतें दी गई थीं कि सोशल मीडिया में किसी भी तरह का टिकटों को लेकर प्रचार नहीं होगा, न ही कोई भी नेता अपने तौर पर किसी दावेदार को प्रमाणित करेगा। इसी को लेकर पार्टी द्वारा सोशल मीडिया में प्रचारित किए जा रहे प्रत्याशियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।

अभी फीडबैक भी नहीं ली

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक केंद्रीय नेतृत्व ने हिमाचल में प्रत्याशियों के चयन को लेकर पूछा तक नहीं है। दो दिवसीय बैठक के दौरान चर्चा हो सकती है, जिसके बाद हिमाचल से पैनल भेजे जाएंगे।

आएंगे फिल्मी सितारे

भाजपा चुनाव प्रचार के लिए कई बालीवुड स्टार्स को भी उतारने की तैयारी कर रही है। पार्टी नेताओं के मुताबिक प्रचार कार्यक्रमों को लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने कई नेताओं से चर्चाएं भी की हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App