फरार आरोपी ने दौड़ाई पुलिस…लो आ गई मूंगफली

By: Sep 25th, 2017 12:02 am

तेंदुए के खौफ से सहमे लोग

बिलासपुर  — बीते सप्ताह बिलासपुर क्षेत्र में मौत का तांडव रहा, जहां एक तहफ पूर्व सैनिक ने जहर खाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली तो, वहीं झंडूता क्षेत्र के 12 साल की बच्ची की झील में डूबने से मौत हो गई। बीते शनिवार को लुहणू मैदान के पास गोबिंदसागर झील में एक बालिका ने छलांग लगा दी, हालांकि स्थानीय लोगों ने बालिका को मौके पर बचा लिया। इसके साथ ही शहर में तेंदुए के खौफ से शहर वासी भी भयभीत रहे।

बाजारों में मूंगफली ने दी दस्तक

मौसम के बदलाव के चलते अब बाजार में मूंगफली भी आ गई है, जिसके चलते लोगों ने जमकर मूंगफली की खरीददारी की और कई अन्य लोगों ने थोक में इसे खरीदकर रेहड़ी-फहडि़यों में भी इसे बेचना शुरू कर दिया है, वहीं स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि पिछले साल के मुताबिक इस साल मूंगफली रेट में ज्यादा बढ़ोतरी हुई है, जिसका असर दुकानदारों की जेबों पर भी पड़ा है।

फरार आरोपी का अता-पता नहीं

थाना भराड़ी से शनिवार को पुलिस हिरासत से भारी मारपीट के आरोपी का अभी तक भी सुराग नहीं चल पाया। आरोपी की धरपकड़ के लिए तीन टीमें भेजी गई हैं। टीमें हरसंभव स्थानों पर आरोपी को तलाश कर रही है। गौर हो कि भराड़ी थाना के कर्मचारी शनिवार शाम को मारपीट के आरोपी युवक को मेडिकल जांच के दौरान जब पुलिस कर्मचारी आरोपी को वापस भराड़ी थाना ला रहे थे तो उक्त आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा।

ज्योति का कमरा क्यों नहीं किया सील

ज्योति ठाकुर मामले ने एक बार फिर नया मोड़ ले लिया है। ज्योति के भाई आशीष ठाकुर ने पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि अभी तक भी पुलिस ने ज्योति ठाकुर का कमरा सील क्यों नहीं किया है। जब पुलिस की जांच में कमरे से पुख्ता सबूत लिए गए हैं, तो उस कमरे को पुलिस की जांच में कमरे को पुलिस द्वारा सील किया जाना चाहिए, जिसको लेते पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।

शहर में तेंदुए की रैकी से दहशत

ब्यास गुफा क्षेत्र में स्थानीय युवकों द्वारा तेंदुए का रिहाइशी इलाके के समीप देखने की घटना से पूरे नगर में दहशत का माहौल बना रहा। यह तेंदुआ किस ओर से आया होगा यह रहस्य बना हुआ है, क्योंकि इस स्थान के पश्चिमी छोर पर गोबिंदसागर झील है, जबकि और कोई ऐसा स्थान नहीं है, जहां से तेंदुआ यहां पर पहुंचा हो। जिसमें स्थानीय लोग भी भयभीत है।

डियारा सेक्टर में रामलीला मंचन

डियारा सेक्टर में श्रीराम नाटक द्वारा रामलीला का आयोजन शुरू हो गया है। परंतु भारी बारिश के चलते दो दिन तक रामलीला स्थगित कर दी गई, जिससे स्थानीय लोग काफी हताश पाए गए। दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते रामलीला को नहीं किया गया

झील से पानी भरते गई मासूम की जान

झंडूता विकास खंड की रोहल गांव की एक मासूम की झील में डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक रोहल गांव के राज कुमार की 12 वर्षीय बेटी घर के साथ लगती झील में पशुओं के लिए पानी लेने गई थी। इस दौरान उसके साथ कोई नहीं था। झील में पानी भरते समय अचानक उसका पांव फिसला और लुढ़क कर झील के गहरे पानी में समा गई, क्योंकि पायल का घर झील से करीब दस मीटर की ही दूरी पर स्थित है। ऐसे में घर में मौजूद उसकी बहनों ने जैसे ही उसे डूबता हुआ देखा, उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। परंतु जब तक लड़की को झील से निकाला तब तक उसकी मौत हो गई थी।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम पर फ्रॉड

प्रदेश में शुरू की गई बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत बिलासपुर क्षेत्र में कुछ शरारती तत्त्वों द्वारा फर्जी फॉर्म को लोगों तक पहुंचा रहे हैं और कह रहे हैं कि बेटी के खाते में धनराशि दी जाएगी, जिससे आपके परिवार को बहुत लाभ मिलेगा। इस तरह की भ्रांति फैलाने वालों के खिलाफ महिला एवं बाल विकास विभाग ने कड़ा संज्ञान लिया है और प्रेस को जारी बयान में कहा कि इस तरह की कोई भी योजना विभाग द्वारा शुरू नहीं की गई है।

जोनल अस्पताल में मरीज की मौत

जोनल अस्पताल बिलासपुर में एक बुजुर्ग की मौत हो गई।  शव को ले जाने के लिए न तो कोई परिजन आए और न ही अस्पताल प्रशासन को इस व्यक्ति के कोई रिश्तेदार मिल रहा है। मृतक की पहचान आशीष कुमार उम्र 70 साल है। बिलासपुर पुलिस को मृतक की पहचान उससे मिले आधार कार्ड से पता चली है।

वोल्वो बस की समयसारिणी

दिल्ली की ओर जाने के लिए

सरकाघाट 6.00 पीएम

घुमारवीं  8.10 पीएम

बिलासपुर 9.10 पीएम

चंडीगढ़ 1.20 एएम

दिल्ली   6.10 एएम

दिल्ली से वापस

दिल्ली      8.35 पीएम

चंडीगढ़    11.40 पीएम

बिलासपुर    5.00 एएम

घुमारवीं       5.30 एएम

सरकारघाट    7.00 एएम

महत्त्वपूर्ण नंबर

पुलिस                            100

फायर                             101

शिशु-जननी एंबुलेंस         102

एंबुलेंस                           108

आपदा                          1077


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App