himachal pradesh news, himachal pradesh top stories, himachal pradesh tourism

आज सम्मान को खेलेगा भारत

फीफा वर्ल्डकप में मेजबान टीम के सामने घाना की चुनौती

newsनई दिल्ली— मेजबान भारत फीफा अंडर-17 विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट के अपने ग्रुप ए के आखिरी मैच में गुरुवार को जब घाना के खिलाफ खेलने उतरेगा तो उसका एकमात्र मकसद एक अदद जीत हासिल करना होगा, जबकि घाना की नजरें इस मैच को जीतकर नॉकआउट दौर में पहुंचने पर लगी होंगी। भारत ने पहली बार फीफा विश्वकप में खेलते हुए अब तक सराहनीय प्रदर्शन किया है। भारत को हालांकि अपने पहले मैच में अमरीका से 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन उसने दूसरे मैच में संघर्षपूर्ण खेल दिखाते हुए कोलंबिया से 1-2 की पराजय झेली थी।  जैकसन सिंह ने कोलंबिया के खिलाफ दूसरे हाफ में भारत के लिए बराबरी का गोल दागा था। हालांकि अगले ही मिनट में कोलंबिया ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मैच विजयी गोल कर दिया था। इस मैच में भारत का प्रदर्शन हर लिहाज से सराहनीय रहा था और इस प्रदर्शन की चौतरफा तारीफ हुई थी। भारत ग्रुप में हालांकि सबसे नीचे है और वह अंतिम मैच में घाना का समीकरण बिगाड़ भी सकता है। घाना बेशक मजबूत टीम है, लेकिन कोलंबिया के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए भारत को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

दमदार प्रदर्शन के लिए तैयार

नई दिल्ली— किसी भी फीफा टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला गोल कर इतिहास रचने वाले जैकसन सिंह ने कहा कि टीम घाना के खिलाफ फीफा अंडर-17 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में दमदार प्रदर्शन के लिए तैयार है।  जैकसन ने कहा कि हम अपनी योजना के अनुसार ही खेलेंगे। हम चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं।

बंगाल ने हराया पंजाब

पश्चिम बंगाल ने पंजाब को 2-0 से शिकस्त दी, जबकि मिजोरम ने हिमाचल को, मिजोरम ने पुड्डुचेरी को, उत्तराखंड ने पंजाब को, महाराष्ट्र ने चंडीगढ़ को, यूपी ने गुजरात को, तमिलनाडु ने महाराष्ट्र को, यूपी ने तेलंगाना को, चंडीगढ़ ने बिहार को, गोवा ने मध्य प्रदेश को, कर्नाटक ने आंध्र प्रदेश को, नागालैंड ने राजस्थान को, केरल ने ओडिशा व नागालैंड ने झारखंड को पराजित किया।

You might also like
?>