himachal pradesh news, himachal pradesh top stories, himachal pradesh tourism

आस्ट्रेलियाई टीम की बस पर बरसाए पत्थर

टीम इंडिया की हार के बाद गुस्साए फैन ने किया हमला

newsगुवाहाटी— आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर भारत के खिलाफ ट्वेंटी-20 सीरीज के दूसरे मैच के बाद पत्थरों से हमला किया गया, जिसमें मेहमान टीम के बस की खिड़कियां भी टूट गईं। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार रात बुसापारा स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम को आठ विकेट से शिकस्त मिली थी और तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। इस मैच के बाद जब टीम अपने होटल वापस लौट रही थी, तभी कुछ लोगों ने आस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थरों से हमला कर दिया। इस घटना में टीम की बस के दाईं ओर की खिड़कियों के शीशे टूट गए। क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) ने भी इस घटना पर नाराजगी जताई है। बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर इस घटना का जिक्र करते हुए लिखा, हमें लगता है कि बस पर फेंका गया पत्थर गेंद के आकार जितना बड़ा था और वह बस के अंदर आकर गिरा। आस्ट्रेलियाई बोर्ड ने साथ ही लिखा कि वह इस बात से संतुष्ट हैं कि सौभाग्य से इस हादसे में बस के अंउर बैठे हुए किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं लगी। उन्होंने लिखा, यह सौभाग्य की बात है कि खिड़की वाली सीट की तरफ कोई बैठा नहीं था जब वह पत्थर लगने से टूटी। इस घटना ने आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों को बुरी तरह से हिला दिया है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर हुए इस हमले ने सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं तो साथ ही इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को भी नुकसान पहुंचा है, जहां बड़े खेल आयोजन हो रहे हैं।

दो संदिग्ध गिरफ्तार

गुवाहाटी— भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत दर्ज करने वाली आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंकने वाले दो संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। इसके साथ ही असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने चीफ सेक्रेटरी को जांच के आदेश दे दिए हैं और जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

कंगारू सहमे

newsआस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आरोन फिंच ने सोशल मीडिया पर इस घटना की निंदा की है। फिच ने सोशल साइट पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें टीम की बस पर हुए हमले के बाद टूटी हुई खिड़की को देखा जा सकता है। उन्होंने तस्वीर के साथ लिखा, यह काफी डरावनी घटना थी। पुलिस ने फिलहाल इस घटना की पुष्टि नहीं की है, लेकिन घटना के समय आसपास मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कुछ शरारती लोगों ने बस पर पत्थर फेंका था। आस्ट्रेलियाई टीम अब ट्वेंटी-20 सीरीज के शुक्रवार को खेले जाने वाल फाइनल मैच के लिए हैदराबाद रवाना होगी, जिसके साथ ही उसके भारत दौरे का समापन भी हो जाएगा।

खिलाडि़यों की सुरक्षा अहम

newsनई दिल्ली— केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंके जाने की घटना को सुरक्षा की चूक मानने से इनकार किया है। राठौर ने बुधवार को कहा कि यह मामला सुरक्षा में खामी से जुड़ा नहीं है। खेल मंत्री ने सोशल मीडिया पर इस घटना के संदर्भ में ट्वीट किया, गुवाहाटी बस हमले की घटना सुरक्षा की खामी को नहीं दर्शाती है। आस्ट्रेलिया टीम और फीफा आयोजन दिखाते हैं कि भारत बहुत ही अच्छा मेजबान है। खेल मंत्री ने साथ ही कहा कि उन्होंने असम के मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल से भी इस बारे में बात की है। भारत दौरे पर आने वाले सभी विदेशी एथलीटों और टीमों की व्यक्तिगत रूप से सुरक्षा हमारे लिए बहुत महत्त्वपूर्ण है।

You might also like
?>