himachal pradesh news, himachal pradesh top stories, himachal pradesh tourism

‘डीएचडी चैंप’ कोरियोग्राफर बन बजाएंगे हिमाचल का डंका

DHD

ऑडिशन का दौर, सेमीफाइनल और ग्रैंड फिनाले…प्रतिभाएं परखने को चले इस लंबे सिलसिले के बाद ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-पांच’ को विजेता मिल गए। एनआईटी हमीरपुर के ऑडिटोरियम में हुए ग्रैंड फिनाले में प्रदेश भर के होनहारों में डांस के लिए ऐसा जुनून दिखा कि सब हैरान रह गए। जहां डांस के इस महासंग्राम के विजेता चुनने को निर्णायक मंडल को काफी मशक्त करनी पड़ी, वहीं मेहमानों ने प्रतिभागियों के जज्बे की खूब तारीफ कीद्ध पूरे कार्यक्रम के दौरान ऑडिटोरियम तालियों से गूंजता रहा…

DHD

सीनियर सोलो के विनर प्रवीण बोले मेहनत के दम पर सफलता

DHD

जूनियर सोलो के विजेता सोलन के राजू का फोकस सिर्फ डांस पर

हमीरपुर – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-पांच के सीनियर वर्ग में सोलो कैटेगरी के विनर शिमला के प्रवीण चौहान का सपना कोरियोग्राफर बनना है। खिताब जीतने के बाद उन्होंने बताया कि वह तीन साल से डांस सीख रहे हैं। हर बार ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर परफार्म करने पहुंचे, लेकिन हर बार उन्हें किसी न किसी कारण बाहर होना पड़ता था। उन्होंने बताया कि इस बार वह पूरी मेहनत के साथ मंच पर उतरे थे और उनकी मेहनत रंग लाई। प्रवीण चौहान ने कोरियोग्राफर ललित कुमार से प्रशिक्षण प्राप्त किया है। वर्तमान में वह घर पर ही अभ्यास कर रहे हैं। अब प्रवीण चौहान तीन महीने देश की विख्यात टेरेंस लुइस डांस अकादमी मुंबई में निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। जूनियर सोलो के विजेता सोलन के राजू का कहना है कि खिताब जीतने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। प्रवीण की तरह वह भी तीन साल से लगातार डीएचडी के मंच पर परफार्मेंस दे रहे हैं। इस बार उनका प्रयास पूरी तरह सफल हो पाया है। वह भविष्य में बेहतरीन डांसर्ज व कामयाब कोरियोग्राफर बनना चाहते हैं। वह कोरियोग्राफर अश्विन प्रधान से प्रशिक्षण ले रहे हैं। उनके मुताबिक कड़ी मेहनत से कुछ भी हासिल किया जा सकता है। इस दौरान ‘डीएचडी’ जैसा शानदार मंच उपलब्ध करवाने को विजेताओं ने ‘दिव्य हिमाचल’ का आभार जताया।

गूंजता रहा ऑडिटोरियम

हमीरपुर — ‘दिव्य हिमाचल’ के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-पांच के ग्रैंड फिनाले में जबरदस्त माहौल देखने को मिला। ग्रैंड फिनाले के लिए दुल्हन की तरह सजे एनआईटी हमीरपुर के ऑडिटोरियम का हर कोई मुरीद हो गया। ऑडिटोरियम का मंच विशेष रूप से तैयार किया गया था। यहां परफार्म करने वाले प्रतिभागी का डांस पिछली पंक्ति में बैठा व्यक्ति भी सहज देख सकता था। माहौल ऐसा रहा कि हर पल ऑडिटोरियम तालियों से गूंजता रहा।

आपके अटूट विश्वास से हम निखार रहे प्रतिभाएं

एडिटर इन चीफ अनिल सोनी ने प्रदेश को कहा शुक्रिया

DHDहमीरपुर – लोगों के ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के प्रति अटूट विश्वास की वजह से प्रतिभाओं को मुकाम दिलाने का कारवां आगे बढ़ रहा है। यह बात डांस हिमाचल डांस के ग्रैंड फिनाले में ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने कही। एनआईटी हमीरपुर के ऑडिटोरियम मेगा इवेंट के दौरान उन्होंने कहा कि अभिभावकों और प्रायोजकों की दिलचस्पी से ही इस महाआयोजन का मंच तैयार हुआ। डीएचडी सीजन-पांच के ग्रैंड फिनाले में, जो जज्बा और जुनून प्रतिभागियों और मेहमानों में देखने को मिला है, उससे ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप का हौसला भी बढ़ा है और प्रतिभा की जो नदी यहां बह रही है, वह महासागर में मिलने को आतुर है। उन्होंने कहा कि देश के विख्यात टेरेंस लुइस प्रोफेशनल ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट मुंबई के इस इवेंट के साथ जुड़ने से प्रदेश की प्रतिभाओं की राह आसान हो गई है। प्रधान संपादक ने कहा कि मुकाबले में जीत-हार होती रहती है। अगर प्रतिभागी पवित्र मंच के साथ जुड़े हैं तो जरूर व्यक्तित्व का विकास होगा। श्री सोनी ने ‘दिव्य हिमाचल’ के सीएमडी भानु धमीजा की चर्चित पुस्तक ‘व्हाई इंडिया नीड्स दि प्रेजिडेंशियल सिस्टम’ का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देश में इस पुस्तक ने अपनी श्रेणी में सबसे अधिक बिकने का रिकार्ड कायम किया है। साथ ही विश्व भर में इसे खूब सराहा गया है। अब इस पुस्तक का हिंदी संस्करण भी उपलब्ध है।

DHDहमीरपुर – डांस हिमाचल डांस ग्रैंड फिनाले के दौरान मंच पर कुछ यूं झूमे सीपीएस आईडी लखनपाल, रविंद्र सिंह व एडिटर-इन-चीफ अनिल सोनी

कनिष्क के हुनर को मिलेंगे पंख

हमीरपुर – ‘डांस हिमाचल डांस’ का खिताब जीतने का सपना लिए लगातार तीन सालों से प्रयास कर रहे और आर्थिक तंगी से जूझ रहे कनिष्क को ‘दिव्य हिमाचल’ और टेरेंस लुइस अकादमी ने ग्रैंड फिनाले में बड़ा तोहफा दिया है। डीएचडी के ग्रैंड फिनाले में सेलिब्रिटी जज कोरियोग्राफर रविंद्र सिंह ने कहा कि वह टेरेंस लुइस से कनिष्क के बारे में बात करेंगे और अगर मंजूरी मिल गई तो जल्द ही मुंबई में कनिष्क को फ्री डांस सिखाएंगे। कोरियोग्राफर रविंद्र सिंह की इस घोषणा के बाद ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने भी इस होनहार के रहने व खाने का पूरा खर्च उठाने का बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगर टेरेंस लुइस अकादमी कनिष्क को डेढ़ साल का निःशुल्क प्रशिक्षण करवाती है तो ‘दिव्य हिमाचल’ रिलीफ फंड से इस प्रतिभागी के रहने व खाने का प्रबंध किया जाएगा। इस घोषणा के बाद मंच पर खड़े कनिष्क की आंखें नम हो गईं।

टेरेंस देंगे सुनहरा मौका

हमीरपुर- डीएचडी के ग्रैंड फिनाले में सेलिब्रिटी जज कोरियाग्राफर रविंद्र सिंह ने कई प्रतिभागियों को टेरेंस लुइस अकादमी में कम दरों पर प्रशिक्षण लेने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है। रविंद्र सिंह ने कहा कि कई बार बेहतर डांसर्ज आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण अपनी प्रतिभा दिखाने से वंचित रह जाते हैं। हिमाचल के टेलेंट की कमी नहीं है। ये प्रतिभागी डांस में अपना बेहतर करियर बना सकते हैं। डांस में अपना बेहतर भविष्य बनाने के लिए इन डांसर्ज को कम दरों पर ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्होंने बताया कि वह स्वयं हिमाचल से संबंध रखते हैं।

ये गणमान्य ग्रैंड फिनाले के गवाह

हमीरपुर — ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-पांच का ग्रैंड फिनाले एनआईटी हमीरपुर के ऑडिटोरियम में हुआ। इसमें विशेष अतिथि के रूप में ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी, मुख्य संसदीय सचिव एवं बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, विधायक सुजानपुर नरेंद्र ठाकुर, उपायुक्त हमीरपुर संदीप कदम, आरटीओ हमीरपुर डा. विक्रम महाजन, चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी ई बीआर धीमान, एसई पीडब्ल्यूडी एनपी सिंह, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हमीरपुर ई. देवानंद , एनपीएस चौहान अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हमीरपुर, अधिशाषी अभियंता संतोष कटोच लोक निर्माण विभाग बड़सर, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग टौणी देवी पीपी सिंह, नीरज भोगल अधिशाषी अभियंता आईपीएच हमीरपुर व एक्सईएन रमेश खावला उपस्थित रहे। इसके साथ ही अंतरिक्ष मॉल की एमडी पूजा ढटवालिया, कौटिल्य कोचिंग संस्थान की एमडी शिवानी त्रेहन शर्मा, एक्साइज इस्ंपेक्टर सुनील शर्मा, सत्यम ट्रेडिंग कंपनी के एमडी सुशील कुमार सोनी, सुपर मैगनेट संस्थान के एमडी शगुन दत्त शर्मा, हमीरपुर पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल घनश्याम कश्यप चौधरी, दिव्य आदर्श स्कूल भोटा की एमडी सुरभि भारद्वाज, ट्विंकल स्टार पब्लिक स्कूल धनेड़ के एमडी पीएस वर्मा, एसडी पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल विनोद ठाकुर व अनिल ठाकुर एमडी डायमंड पब्लिक स्कूल पट्टा विशेष रूप से उपस्थित रहे। डीएचडी के ग्रैंड फिनाले में पहुंचे सभी अतिथियों को सम्मानित किया गया।

You might also like
?>