himachal pradesh news, himachal pradesh top stories, himachal pradesh tourism

‘मिस्टर हिमाचल’ ग्रैंड फिनाले आज

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के सौजन्य से धर्मशाला पीजी कालेज में कार्यक्रम

धर्मशाला— धौलाधार की वादियों में बसी पर्यटन एवं खेल नगरी धर्मशाला के पीजी कालेज के ऑडिटोरियम में ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के इवेंट‘ मिस्टर हिमाचल-2017’ का ग्रैंड फिनाले शनिवार शाम को होगा। टॉप-20 फाइनलिस्ट ने ग्रैंड फिनाले के लिए जमकर अभ्यास कर सब-टाइटल जीतने को खूब जोर आजमाइश की। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा प्रदेश के युवाओं को ‘मिस्टर हिमाचल’ के मंच से मॉडलिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ने का गोल्डन चांस प्रदान किया जा रहा है। ‘मिस्टर हिमाचल-2015’ का खिताब जीत चुके रविज ठाकुर ‘मिस्टर इंडिया’ का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। इसके साथ ही 2016 के विनर सिद्धार्थ सूद भी मॉडलिंग की दुनिया में मुकाम हासिल कर चुके हैं। शनिवार को ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर गीत-संगीत और डांस की प्रस्तुतियों के साथ ही ‘मिस्टर हिमाचल’ के प्रतिभागियों की पैंथरवॉक का जादू देखने को मिलेगा। प्रतिभागी डांस, मॉडलिंग, पर्सनैलिटी डिवेलपमेंट और सवाल-जवाब के दौर में गुजकर परीक्षा देंगे। ‘मिस्टर हिमाचल’ प्रतिभागियों का हुनर परखने के लिए सेलिब्रिटी जज ‘मिस्टर सुप्रानेशनल’ के सेंकेड रनरअप जितेश ठाकुर धर्मशाला पहुंच गए हैं। प्रधान संपादक अनिल सोनी और मिस तिब्बत और हिमालयन प्रतियोगिता के आयोजक लोबसांग वंग्याल विशेष रूप से मौजूद रहेंगे

फाइनल रिहर्सल में खूब कसरत

शुक्रवार को धर्मशाला ऑडिटोटिरयम में फाइनलिस्ट ने अंतिम रिहर्सल करके खूब पसीना बहाया। भीम द्वार जिम के ऑनर तरुण ठाकुर और डांस कोरियोग्राफर नवीन जानी पॉल ने प्रतिभागियों का अभ्यास करवाया। धर्मशाला के होटल चांदनी में ग्रूमिंग सेशन के दौरान गबरूओं को मॉडलिंग, पैंथरवॉक, डांस, योग, प्राणायाम, पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट, संगीत, सामान्य ज्ञान सहित विभिन्न प्रकार की जानकारियां प्रदान की गई हैं।

हिमाचली गीतों का लगेगा तड़का

ग्रैंड फिनाले के मौके पर विभिन्न गीत-संगीत और डांस प्रस्तुतियों का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें हिमाचली लोक गायक सुनील राणा अपनी सुरीली आवाज के जादू से मौजूद दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर देंगे।

टॉप-20 फाइनलिस्ट

‘मिस्टर हिमाचल-2017’ के टॉप-20 फाइनलिस्ट में अभिनव अत्री शिमला, अभिषेक ठाकुर धर्मशाला, वरुण धीमान सुंदरनगर, अंकुश ठाकुर सोलन, आशीष ठाकुर धर्मशाला, दीपक कुमार बैजनाथ, विक्रांत मंढोत्रा मंडी, हिमांशु राजपूत बैजनाथ, नीरज ठाकुर ठियोग शिमला, पंकज कुमार ज्वालामुखी, शुभम कश्यप सोलन, ऋत्विक शर्मा शिमला, अविनाश ठाकुर कांगड़ा, अभिषेक विशिष्ठ ज्वाली कांगड़ा, पंकज ठाकुर धर्मशाला, विदित नेगी शिमला, नवीन कुमार शिमला, आशीष ठाकुर शिमला, शांतव चौहान शिमला और आदित्य शर्मा मंडी शामिल हैं।

शहीद स्मारक में ‘दिव्य हिमाचल’ का स्वच्छता अभियान

‘मिस्टर हिमाचल-2017’ फाइनलिस्ट, धर्मशाला के स्कूल-कालेज के छात्रों व संस्थानों ने की सफाई

धर्मशाला — प्रदेश को स्वच्छ बनाए जाने के लिए ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने अपने स्वच्छता अभियान के तहत ‘परिवेश संरक्षण, ध्येय हमारा, आइए अभियान को जीवन शैली बनाए, स्वच्छता अपनाएं’ का संदेश देने के लिए ‘मिस्टर हिमाचल’ फाइनलिस्ट, कांगड़ा के प्रशासनिक अधिकारियों और स्कूल-कालेजों ने साथ मिलकर साफ-सफाई की। शुक्रवार को धर्मशाला के शहीद स्मारक और युद्ध संग्रहालय सहित आसपास के क्षेत्रों में ‘दिव्य हिमाचल’ का स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में फोर्टिज अस्पताल कांगड़ा ने विशेष रूप से मौजूदगी दर्ज करवाई गई। शहीद स्मारक के हर कोने-कोने को रैली के दौरान साफ-सुथरा किया गया। स्मार्ट सिटी धर्मशाला के शहीद स्मारक और युद्ध संग्रहालय से प्रदेश भर को स्वच्छता अभियान के लिए जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई। स्वच्छता अभियान को उपायुक्त कांगड़ा सीपी वर्मा, ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी और पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डा. रमेश छाजटा ने हरी झंडी दिखाई। ‘मिस्टर हिमाचल’ फाइनलिस्ट ने स्वच्छता का संदेश देने के लिए हाथों में झाड़ू थाम कर समस्त क्षेत्र की सफाई की। अभियान में धर्मशाला के प्रशासनिक अधिकारियों, स्कूलों-कालेजों के अध्यापकों-प्राध्यापकों और छात्रों सहित कई संस्थाओं ने स्वच्छता का संदेश दिया। ‘दिव्य हिमाचल’ परिवार के सभी सदस्यों ने सफाई अभियान में भाग लेकर प्रदेश को स्वच्छ बनाए जाने का संदेश दिया।

फोर्टिज कांगड़ा का विशेष सहयोग

फोर्टिज अस्पताल कांगड़ा ने ‘दिव्य हिमाचल’ के स्वच्छता अभियान में विशेष रूप से शिरकत की। इस अवसर पर फोर्टिज के डायरेक्टर डा. अंकुश मेहता और मार्केटिंग हैड विजय कुमार ने विशेष रूप से मौजूद रहे। डायरेक्टर डा. अंकुश मेहता ने देश और प्रदेश को स्वच्छ और स्वस्थ बनाए रखने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि आज के समय में देश में अधिक गंदगी और प्रदूषण होने से कई तरह की बीमारियां फैल रही हैं। उन्होंने लोगों को खुद व आस पड़ोस को स्वच्छ बनाकर स्वस्थ रहने का संदेश दिया। स्वच्छता में उनके सहयोग और समाज के प्रति बेहतरीन कार्य करने पर मीडिया ग्रुप के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने उन्हें सम्मानित किया।

स्कूल-कालेज सहित संस्थाओं की भागीदारी अहम

‘दिव्य हिमाचल’ के स्वच्छता अभियान में शहर के सभी स्कूल-कालेज और संस्थाओं ने भाग लिया। इनमें राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला, जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट, वरिष्ठ माध्यमिक गर्ल्ज स्कूल धर्मशाला, दयानंद मॉडल पब्लिक स्कूल धर्मशाला, धौलाधार पब्लिक स्कूल श्यामनगर, नेहरू युवा केंद्र आदि संगठनों ने विशेष योगदान दिया। इसमें बीएड कालेज प्रिंसीपल एसके पाठक, डाट से प्रध्यापक डा. संदीप अवस्थी, रेखा रावत, गर्ल्ज स्कूल से एनएसएस प्रभारी अनिता, दयानद स्कूल प्रिंसीपल मीनाक्षी, धौलाधार स्कूल प्रिंसीपल राज राणा सहित आदि ने विशेष उपस्थिति दर्ज करवाई।

You might also like
?>