एक नजर

By: Oct 18th, 2017 12:02 am

कैशियर से दो लाख की नकदी लूटी

लुधियाना — पंजाब में लुधियाना के मॉडल टाउन एरिया से मंगलवार सुबह लुटेरों ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन के कैशियर से दो लाख आठ हजार रुपए की नकदी तथा करीब साढ़े सात लाख के चैक लूट कर फरार हो गए। अभियंता एमपी सिंह ने बताया कि यह घटना भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई और लुटेरों की संख्या पांच बताई गई है। उन्होंने कहा कलेक्शन आफिस में कैशियर राम स्वरूप पैसे लेकर लाया था औैर लुटेरों ने कार्यालय में घुसकर नकदी लूट ली और मोटरसाइकिल से फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जिया लाल मित्तल स्कूल में दिवाली की धूम

गुरदासपुर — जिया लाल मित्तल डीएवी पब्लिक स्कूल कलानौर रोड गुरदासपुर में दीपावली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के छात्रों ने भजन, लघु नाटिका प्रस्तुत करके सभी को धनतेरस, दीपावली और विश्कर्मा व भैया दूज आदि पर्वों से रू-ब-रू करवाया। उन्होंने इस लघु नाटिका के माध्यम से सभी को स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने और विदेशी उत्पादों को छोड़ने का संदेश दिया। इस मौके पर स्कूल में दीया मेकिंग गतिविधि भी करवाई गई, जिसमें स्कूल में बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल राजीव भारती व चेयरमैन श्रीबाल कृष्ण मित्तल सेक्रेटरी डीएवी सीएमसी नई दिल्ली, क्षेत्रीय निदेशिका  पीपी शर्मा, मैनेजर डा नीरू चड्डा व स्कूल मैनेजमेंट की ओर से दीपावली की शुभकामनाए दी गई।

दीपावली नाइट में धमाल

पठानकोट — श्री साई ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट्स वधानी (पठानकोट) के श्रीराम लुभाया पुंज ऑडिटोरियम में ग्रुप में शिक्षा प्राप्त कर रहे होस्टलर्ज ने हर साल की तरह इस बार भी पूरे हर्षोंल्लास से दीपावली नाइट मनाई। इस प्रोग्राम के मुख्यातिथि ग्रुप के चेयरमैन इंजी. एसके पुंज तथा एमडी तृप्ता पुंज ने ज्योति प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। श्री साई कालेज ऑफ इंजीनियरिंग के प्रांगण को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया। श्री पुंज ने सभी को दीपावली उत्सव की शुभकामनाएं दीं और कहा कि इस उत्सव को हम सभी को मिलजुल तथा प्रेम भाव से मनाना चाहिए। उन्होंने अपने संबोधन में दिवाली की महत्ता के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा इस पर्व को प्रदूषण रहित मनाने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया, जिससे कि वातावरण शुद्ध तथा साफ-सुथरा रह सके। विद्यार्थियों ने भी इस पर्व को पटाखों के बिना मनाने तथा प्रदूषित रहित मनाने का संकल्प लिया। विद्यार्थियों ने अलग-अलग आइटम प्रस्तुत करके दर्शकों का मन मोह लिया। इन आइटम में विशेषकर गीत, डांस, रैप आदि उल्लेखनीय हैं। इस अवसर पर एसएससीईटी के प्रिंसीपल डा. योगेश भूमिया, डा. एएन कालिया प्रिंसीपल फार्मेसी, एसएसआईसीएमटी के प्रिंसीपल डा. याहिद अली, होस्टल चीफ वार्डन  संजय पंडित तथा पर्सनल सेक्रेटरी अश्विनी शर्मा भी उपस्थित थे।

आयुर्वेद भारत के गौरव का प्रतीक

जालंधर – प्रख्यात आयुर्वेदिक चिकित्सक तथा उत्तर भारत के प्रमुख आयुर्वेदिक संस्थान वैद्य, अक्षय कुमार शर्मा आयुर्वेदिक क्लीनिक व रिसर्च सेंटर कपूरथला चौक जालंधर शहर के  डायरेक्टर डा. पवित्र शर्मा का मानना है कि आयुर्वेद भारत की प्राचीन संस्कृति के गौरव का प्रतीक है। भगवान धन्वंतरि द्वारा हजारों वर्ष पहले शुरू की गई इस विश्व की सबसे पुरातन चिकित्सा परंपरा का हजारों वर्ष बाद भी मनुष्य जीवन में विशेष महत्त्व है, क्योंकि यह चिकित्सा प्रणाली ही ऐसी प्रणाली है जो न केवल रोगी व्यक्ति के रोग को दूर करती है, बल्कि यह भी बताती है कि स्वस्थ व्यक्ति रोगों से कैसे बचे। वैद्य अक्षय कुमार शर्मा क्लीनिक व रिसर्च सेंटर में ‘धन्वंतरि जयंती’ तथा ‘वर्ल्ड आयुर्वेद डे’ को श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर डा. पवित्र शर्मा ने आयुर्वेद के जन्मदाता भगवान धन्वंतरि को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान डा. पवित्र शर्मा ने धन्वंतरि जयंती की महत्ता बताते हुए कहा कि किस तरह आज के दिन भगवान धन्वंतरि अमृतकलश लिए हुए पृथ्वी पर प्रकट हुए तथा किस तरह आज के दिन आयुर्वेदिक औषधियों का प्रयोग अमृत के समान लाभ प्रदान करने वाला होता है।

इंफाल पहुंचे दलाईलामा

इंफाल — तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाईलामा कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को यहां पहुंचे। दलाईलामा बुधवार को सिटी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाली विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे। देश के विभिन्न हिस्सों और म्यांमार से बौद्ध धर्म के अनुयायी भी सम्मेलन में भाग लेने के लिए यहां पहुंच चुके हैं। मणिपुर विधानसभा के अध्यक्ष युमनाम खेमचंद ने दलाईलामा से मणिपुर आने का अनुरोध किया था। दलाईलामा के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं। उनके ठहरने के लिए राज भवन में व्यवस्था की गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App