एक नजर

By: Oct 20th, 2017 12:02 am

डीविलियर्स के वनडे में 200 छक्के पूरे

पर्ल— दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स एकदिवसीय क्रिकेट में 200 छक्के मारने वाले अपने देश के पहले और दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं। डीविलियर्स ने बंगलादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में बुधवार को मात्र 104 गेंदों में 15 चौके और सात छक्के उड़ाते हुए 176 रन ठोके। अपने सात छक्कों से उन्होंने वनडे में 200 छक्के पूरे कर लिए। वह अपने 224वें वनडे में इस उपलब्धि पर पहुंचे हैं। उनके अब 201 छक्के हो गए हैं और वह वनडे में सर्वाधिक छक्के मारने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में 200 से ज्यादा छक्के मारने वाले छह खिलाड़यिं में पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी (351), श्रीलंका के सनत जयसूर्या (270), वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (252), भारत के महेंद्र सिंह धोनी (213), एबी डीविलियर्स (201) और न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम (200) शामिल हैं।

हंगरी के फुटबाल कोच ने टीम को कहा अलविदा

बुडापेस्ट— हंगेरी की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच बेरंड स्टार्क ने टीम को अलविदा कह दिया। हंगरी को अगले साल फुटबाल विश्वकप में क्वालिफाई न करा पाने पर उन्होंने टीम से अलग होने का फैसला लिया। हंगरी फुटबाल एसोसिएशन (एचएफए) के अध्यक्ष संडर क्सन ने कहा कि बोर्ड को स्टॉर्क के प्रशिक्षण में टीम की प्रगति पर भरोसा नहीं रह गया था। जर्मन कोच स्टार्क ने भी टीम से अलग होने पर अपनी सहमति दे दी। स्टार्क ने एचएफए की वेबसाइट पर कहा कि मुझे हंगरी जैसी महान परंपराओं वाले देश के साथ काम करने का मौका मिला। इसके लिए में बोर्ड का आभारी हूं।

दुर्व्यवहार करने पर भारतीय तीरंदाजी कोच निलंबित

कोलकाता— भारत के कंपाउंड तीरंदाजी कोच सुनील कुमार को भारतीय तीरंदाजी संघ ने अर्जेंटीना में युवा विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के दौरान ब्रिटेन की टीम की एक महिला सदस्य के साथ कथित दुर्व्यवहार के मामले में निलंबित कर दिया है। यह घटना आधिकारिक अभ्यास सत्र के दौरान की है। भारत ने जूनियर वर्ग में रिकर्व मिश्रित में स्वर्ण समेत तीन पदक जीते थे। हरियाणा के कोच ने ब्रिटेन की टीम की एक महिला सदस्य को कथित तौर पर गले लगा लिया था। उन्हें इस बर्ताव के कारण तुरंत स्वदेश भेज दिया गया था। एएआई महासचिव अनिल कामिनेनी ने कहा, विश्व तीरंदाजी की एक आचार संहिता है और रिपोर्ट के आधार पर हमने कोच को निलंबित कर दिया है।

शिवानी-सिद्धांत सर्वश्रेष्ठ तैराक

नई दिल्ली — हंसराज कालेज की ओलंपियन शिवानी कटारिया और सेंट स्टीफंस कालेज के सिद्धांत सेजवाल को दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित 55वीं अंतर कालेज तैराकी प्रतियोगिता में क्रमशः सर्वश्रेष्ठ महिला एवं पुरुष तैराक घोषित किया गया।  श्रीराम कालेज आफ कामर्स (एसआरसीसी) ने इस प्रतियोगिता में अपनी श्रेष्ठता कायम रखते हुए पुरुष और महिला टीम चैंपियनशिप दोनों के खिताब जीत लिए। अंतर कालेज तैराकी की संयोजक मीनाक्षी पाहुजा ने बताया कि एसआरसीसी ने दोनों वर्गों में खिताब अपने नाम किए।

द. अफ्रीका ने बनाया 353 रन का विशाल स्कोर

पर्ल— एबी डीविलियर्स के तूफानी 176 रन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में बुधवार को 50 ओवर में छह विकेट पर 353 रन का विशाल स्कोर बना लिया। डीविलियर्स ने मात्र 104 गेंदों में 15 चौके और सात छक्के उड़ाते हुए 176 रन ठोके, जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर है। दक्षिण अफ्रीका के 353 रन भी पर्ल मैदान पर सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय स्कोर है। दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट 18 ओवर में 90 रन के स्कोर तक गिर जाने के बाद मैदान पर उतरे डीविलियर्स ने बंगलादेश के गेंदबाजों की तबीयत से धुनाई की। डीविलियर्स ने हाशिम अमला (85) के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन जोड़े। अमला ने 92 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके लगाए। डीविलियर्स ने फिर जेपी डुमिनी के साथ चौथे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी जिसमें डुमिनी का योगदान मात्र 30 रन था। डीविलियर्स 48वें ओवर की चौथी गेंद पर रुबेल हुसैन का शिकार बने। जब वह आउट हुए तब दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 343 रन पहुंच चुका था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App