टिकट के चाहवानों से तपी सियासत

By: Oct 9th, 2017 12:05 am

शिंदे-धूमल के दौरे से माहौल गर्म

ऊना — ऊना में इस सप्ताह कांग्रेस के टिकटार्थियों द्वारा पार्टी टिकट हासिल करने के लिए आवेदन किया। टिकटार्थियों का आवेदन करने के लिए एक तरह होड़ मची रही। जिला में सबसे ज्यादा कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के टिकटार्थियों ने पार्टी टिकट के लिए आवेदन किया। जिला ऊना में कांग्रेस टिकट के चाहवानों की संख्या 35 से अधिक पहुंच गई है, वहीं, एनएसयूआई की ऊना में बैठक हुई, जिसमें प्रदेश प्रभारी ने विशेष रूप से शिरकत की। इसके अलावा ईसपुर में खुले बंदर नसबंदी केंद्र के विरोध में लोग उपायुक्त विकास लाबरू से मिले।

आपातकालीन नंबर

पुलिस-100, अग्निशमन केंद्र-101, पुलिस कंट्रोल रूम-01975-226048, ऊना सदर थाना 01975-226028, सिटी चौकी ऊना 01975 226175, एंबुलेंस-108, 102

एमर्जेंसी नंबर

01975-225046, 01975-225049, 01975-225052

विधायक ने जरूतमंदों को बांटे चेक

चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के विधायक कुलदीप कुमार ने जरूतमंदों को चेक बांटे, वहीं विधायक ने अपने दौरे के दौरान लोगों की समस्याएं भी सुनीं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं ऊना सदर विधायक सतपाल सत्ती ने विधायक निधि से विकास कार्यों के लिए राशि जारी की।

फेस्टिवल सीजन पर बाजारों में रौनक

फेस्टिवल सीजन के चलते बाजार में खरीददारी को लोगों की खूब भीड़ उमड़ रही है, जिसके चलते दुकानदारों के चेहरों की रौनक लौट आई है। बाजार में लोगों को आकर्षक स्कीमें भी दुकानदारों द्वारा मुहैया करवाई जा रही हैं, जिसका लोगों को लाभ मिल रहा है।

वोल्वो बसों की समयसारिणी

ऊना डिपो की दो बसें रोजाना दिल्ली के लिए जाती हैं, जिसमें चिंतपूर्णी से दिल्ली चलने वाली वोल्वो बस रात को साढ़े नौ बजे तथा रिवाल्सर-दिल्ली को जाने वाली वोल्वो बस रात को साढ़े दस बजे ऊना बस स्टैंड से दिल्ली के लिए चलती है।

चुनावों से पहले जनसंपर्क अभियान तेज

विधानसभा चुनावों के चलते नेताओं द्वारा लोगों से मिलने के लिए जोरशोर से जनसंपर्क अभियान चलाए हुए हैं। जिला के हर विधानसभा क्षेत्र में विधायक, मंत्री या फिर पार्टी टिकट के चाह्वान लगातार दौरे कर रहे हैं। लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने का आश्वासन दे रहे हैं, जब नेता लोगों के पास पहुंच रहे हैं, तो लोग भी अपनी समस्याओं को नेताओं के समक्ष रख रहे हैं।

मैहतपुर-बसदेहड़ा बिजली ने रुलाए लोग

नप मैहतपुर-बसदेहड़ा के वार्ड में बिजली आपूर्ति बाधित होने के चलते लोगों को खूब परेशानी झेलनी पड़ी। विद्युत बोर्ड समय पर लोगों की समस्या का समाधान करने में असफल रहा, वहीं चिंतपूर्णी अस्पताल में चिकित्सक नहीं होने के चलते लोगों को समस्या झेलनी पड़ रही है।

राजीव जगा रहे रक्तदान का अलख

हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव गोंदपुर बुला के 37 वर्षीय राजीव भारद्वाज भी लंबे समय से युवाओं में रक्तदान की अलख जगा रहे हैं। वे स्वयं भी 15 से ज्यादा बार अपना रक्तदान कर चुके हैं। रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के चलते पंजाब के नवांशहर की ब्लड डोनर कौंसिल उन्हें सम्मानित भी कर चुकी है। वर्तमान में राजीव इसी संस्था में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और युवाओं को खूनदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं। इसके साथ-साथ वे कई सामाजिक कार्यों में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं।

नगड़ा के नन्हे वैज्ञानिकों ने चमकाया नाम

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ऊना में इंटर कालेज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इस दौरान विभिन्न कालेजों के खिलाडि़यों ने दमखम दिखाया। इसके अलावा कालेज में एमसीए विभाग द्वारा प्लेंसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया, वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नंगड़ा में नन्हें वैज्ञानिकों ने प्रतिभा दिखाई। दो दिवसीय चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस मेले में बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया, वहीं अन्य शैक्षणिक संस्थानों में भी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

भरवाईं में खुला रुद्र कोचिंग संस्थान

चिंतपूर्णी क्षेत्र के भरवाईं में रूद्र कोचिंग इंस्टीच्यूट संस्थान का शुभारंभ हुआ। यहां पर विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार की कोचिंग मुहैया करवाई जाएगी। इंस्टीच्यूट के संचालक पुष्पिंद्र शर्मा ने बताया कि कोई भी विद्यार्थी यहां पर कोचिंग प्राप्त कर सकता है। इससे पहले अंब व नैहरियां में संस्थान कार्यरत हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App