तांदी में कौन थे बाहरी सीबीआई कर रही जांच

By: Oct 7th, 2017 12:40 am

कोटखाई गैंगरेप-मर्डर मिस्ट्री : तांदी जंगल में डटी सीबीआई

newsशिमला – कोटखाई छात्रा गैंगरेप-मर्डर मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने कोटखाई के हलाइला में डेरा जमा रखा है। सीबीआई अब यह जांच कर रही है कि वारदात वाले दिन इलाके में बाहर से कौन लोग यहां आए थे। जांच एजेंसी इस बारे में पूरी जानकारी जुटा रही है। वारदात वाले दिन हलाइला में स्थानीय लोगों के यहां कौन मेहमान आए थे, इसकी पड़ताल की जा रही है। एजेंसी द्वारा इसको लेकर चरानियों से भी पूछताछ की गई है। सीबीआई द्वारा शुक्रवार को छात्रा के स्कूल में भी शिक्षकों और उसके सहपाठियों से पूछताछ करने की सूचना है। कोटखाई छात्रा गैंगरेप-मर्डर मामले की जांच कर रही सीबीआई जांच को बाहरी लोगों पर भी फोकस कर रही है। हलाइला गांव की आबादी 200 के करीब है और यह सेब बाहुल इलाका है। इलाके में बाहरी लोगों का भी आना-जाना रहता है। ऐसे में वारदात वाले दिन इस इलाके में बाहर से कौन लोग आए थे, इसी पर पड़ताल हो रही है। जानकारों के अनुसार सीबीआई द्वारा यह पड़ताल की जा रही है कि वारदात वाले दिन क्या किसी के घर में बाहर से मेहमान भी यहां आए थे। इसको लेकर तीन चरानियों से सीबीआई की टीम द्वारा पूछताछ की गई है। क्या किसी को जंगल से जाते हुए उस दिन देखा गया था। चार से छह जुलाई तक किन लोगों की तांदी जंगल और इसके आसपास उपस्थिति रही। बाहर से क्या कोई यहां बाहर से आकर भी ठहरा था।

बिटिया के स्कूल पहुंची सीबीआई

सीबीआई ने शुक्रवार को छात्रा के स्कूल जाकर छात्रा की सहपाठियों और शिक्षकों से भी पूछताछ की है। इनसे कुछ जानकारी सीबीआई की टीम ने ली है। इससे पहले सीबीआई टीम ने कुछ वन कर्मियों से भी पूछताछ की थी। इनमें चौकीदार और वनरक्षक स्तर के कर्मचारी शामिल हैं। सीबीआई अभी भी यह मामला सुलझा नहीं पाई है। ऐसे में सीबीआई की टीम फिर हलाइला में डटी हुई है और कुछ नए एंगल से जांच कर रही है। एक और जहां कुछ स्थानीय रसूखदार जांच एजेंसी के राडार पर हैं, वहीं बाहरी लोगों की भूमिका भी जांची जा रही है। जांच एजेंसी केस सुलझाने के लिए फोरेंसिक सबूतों का सहारा ले रही है। कुछ दिन में भी कई लोगों से सैंपल जुटाए जा चुके हैं। सीबीआई द्वारा इलाके के लोगों से भी पूछताछ की गई है। हर उस व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है, जो कि हलाइला में मौजूद रहे हैं। इनमें बाहर से काम करने वाले मजदूर भी शामिल हैं। सेब के बागीचों में काम करने वाले मजदूरों के अलावा लकड़ी का चरान करने वाले मजदूरों से भी पूछताछ की जा रही है।

18 जुलाई को हुई सूरज की हत्या

कोटखाई के महासू स्कूल की दसवीं की छात्रा चार जुलाई को अचानक गायब हो गई थी और दो दिन के बाद उसका शव हलाइला के तांदी जंगल से बरामद किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा के साथ दरिंदगी करने के बाद हत्या करने की पुष्टि हुई। इस मामले में पुलिस ने एक स्थानीय युवक के अलावा पांच मजदूरों को गिरफ्तार किया था। इनमें से दो आरोपियों राजू व नेपाली युवक सूरज को कोटखाई थाने में रखा गया था, जहां 18 जुलाई की आधी रात सूरज की मौत हो गई। इससे अगले दिन थाने में हिंसा हुई थी और बहुत सा रिकार्ड और नकदी गायब पाई गई थी


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App