दिवाली को हमीरपुर तैयार

By: Oct 20th, 2017 12:05 am

हमीरपुर —  बेशक क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर में चिकित्सकों का टोटा चल रहा हो, लेकिन दीपावली पर अस्पताल प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। दीपावली के दिन अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में सुबह-शाम व रात की शिफ्ट में तीन अलग-अलग विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात रहेंगे। सुबह की पहली शिफ्ट में गायनी विशेषज्ञ डा. सुमित अत्री एमर्जेंसी ब्लॉक में अपनी सेवाएं देंगे। इनके बाद इवनिंग शिफ्ट में मनोचिकित्सक डा. कमल प्रकाश तैनात रहेंगे। वहीं, रात की शिफ्ट में एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डा. विनीत कौंडल रात भर अपनी सेवाएं देंगे। चिकित्सकों के अलावा तीनों शिफ्टों में एक-एक फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स व क्लासफोर भी तैनात रहेंगे। सुबह की शिफ्ट में फार्मासिस्ट कुलदीप, शाम की शिफ्ट में फार्मासिस्ट वेद प्रकाश व रात की शिफ्ट में फार्मासिस्ट जसमेर अमर्जेंसी ब्लॉक में तैनात रहेंगे। इनके अलावा अस्पताल के हर वार्ड में एक स्टाफ नर्स, एक वार्ड सिस्टर व क्लासफोर कर्मचारी ड्यूटी देंगे। क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. अर्चना सोनी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दीपावली पर्व पर अस्पताल प्रशासन की तीन एंबुलेंस चौबीस घंटे उपलब्ध रहेंगी। इनके अलावा 108 एंबुलेंस सेवा भी अलग से मरीजों को सुविधा मुहैया करवाएगी। डा. अर्चना सोनी ने बताया कि मरीजों को छुट्टी के दिन भी कोई परेशानी न हो इसके लिए उन्होंने अस्पताल में तैनात सभी चिकित्सकों की भी ड्यूटी तय की है। उन्होंने बताया कि छुट्टी वाले दिन भी यदि किसी मरीज को जांच के लिए किसी भी चिकित्सक की आवश्यकता पड़ती है, तो सभी चिकित्सक तुरंत हाजिर हो जाएंगे। सभी डाक्टरों को ऑन कॉल बुलाया जा सकता है। इसके अलावा हमीरपुर व सुजानपुर में पटाखों की मार्केट के पास विभाग की गाड़ी सुरक्षा को लेकर चौकस रहेगी। हमीरपुर फायर ब्रिगेड के पास आग बुझाने के लिए चार गाडि़यां तैयार की हैं। इनमें दो बड़ी, एक छोटी व एक बुलेट मोटरसाइिकल शामिल है। बहरहाल दिवाली के लिए क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर में पुख्ता प्रबंध किए गए हैं, ताकि कोई परेशानी न हो।

26 जवान रहेंगे तैनात

दीपावली के मद्देनजर हमीरपुर के फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द की जा चुकी हैं। दिवाली पर किसी भी तरह की कोई अनहोनी न हो इसके लिए सभी कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। जिला फायर ब्रिगेड मेजर खेम सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दीपावली पर विभाग के 26 जवान मुस्तैद रहेंगे।

इन नंबरों पर दें सूचना

फायर ब्रिगेड ने 101 नंबर के अलावा त्योहार के मद्देनजर दो अन्य नंबर भी जारी किए हैं। इनमें 01972-222533 और 94186-58328 फायर स्टेशन अधिकारी हमीरपुर शामिल हैं। लोग आग लगने की सूचना इन नंबरों पर दे सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App