हरिमन पर बनी फिल्म चेन्नई में मचाएगी धमाल

By: Oct 5th, 2017 12:03 am

घुमारवीं के एप्पल मैन पर बनी डाक्यूमेंटरी इंटरनेशनल फेस्टिवल को सिलेक्ट

घुमारवीं— तपती धरती पर सेब की महक बिखरने वाले घुमारवीं के एप्पल मैन हरिमन शर्मा पर शूट ,हरिमन एप्पल, ए होप ऑफ दि इंडिया, इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में धमाल मचाएगी। 14 से 16 अक्तूबर तक चेन्नई में चलने वाले इस फेस्टिवल में देश-विदेश की 17 फिल्में चयनित की गई हैं। जिनमें हिमाचल प्रदेश के घुमारवीं उपमंडल के प्रगतिशील बागबान हरिमन शर्मा पर नितिन यदुवंशी की निर्देशित हरिमन एप्पल होप ऑफ दि इंडिया भी शामिल है।  यह फिल्म 25 मिनट तक चलाई जाएगी, जिससे फेस्टिवल में देश-विदेशों से उपस्थित लोग खेतों के वैज्ञानिक हरिमन शर्मा की गर्म जलवायु में सेब की महक देने वाली वैरायटी की सफलता की कहानी से अवगत करवाया जाएगा। फिल्म में घुमारवीं के पन्याला गांव में हरिमन शर्मा के बागीचे को भी शूट  किया है। जबकि गर्म जलवायु वाले 15 राज्यों के बागबानों सहित एनआईएफ के वैज्ञानिकों तथा ब्रांड एंबेसेडर सांसद मेनका गांधी का इंटरव्यू भी फिल्माया गया है। फिल्म में  प्रगतिशील बागबान हरिमन शर्मा की खेतों के वैज्ञानिक से लेकर एप्पल मैन बनने तक की कहानी दर्शाई गई है। इसमें अहम बात यह है कि फेस्टिवल में यह फिल्म हिंदी में प्रदर्शित होगी।

‘दिव्य हिमाचल’ ने एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजे हैं शर्मा

NEWSगर्म जलवायु में सेब उगाने की वैरायटी विकसित करने के लिए घुमारवीं के इस प्रगतिशील बागबान हरिमन शर्मा को प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल‘ ने एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया है।

15 राज्यों में लहलहा रहे हैं सेब 

NEWSउपमंडल घुमारवीं के पन्याला गांव के प्रगतिशील बागबान हरिमन शर्मा ने गर्म जलवायु में सेब की फसल देने वाली एचआरएमएन-99 वैरायटी विकसित की थी। इसके लिए उन्हें राष्ट्रपति अवार्ड से लेकर अन्य राष्ट्रीय स्तर सहित राज्य स्तरीय कई अवार्डों से नवाजा गया है। देश के 15 राज्यों में इस वैरायटी के सेब के पौधों पर फल आना शुरू हो गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App