हैप्पी दिवाली… हम आपकी सेवा में रहेंगे

By: Oct 20th, 2017 12:05 am

तीनो शिफ्टों में तैनात रहेंगे मेडिकल कालेज के चिकित्सक, अग्निशमन विभाग एमर्जेंसी से निपटने को तैयार 

नाहन — दीपावली पर्व में किसी भी अनहोनी से निपटने को  लेकर डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज एवं अस्पताल नाहन ने पुख्ता इंतज़ाम किए है। डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज एवं अस्पताल प्रशासन ने न केवल एमर्जेंसी सेवाओं में तीनों शिफ्टों में चिकत्स्कों की ड्यूटी लगाई है, बल्कि पैरा मेडिकल  स्टाफ  व अन्य स्टाफ  को भी तैनात किया है। जानकारी के मुताबिक मेडिकल कालेज प्रशासन ने आपातकालीन सेवाओं के लिए 108 के अलावा अन्य एंबुलेंस भी तैयार कर राखी है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को दिवाली के दिन डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में एमर्जेंसी में सुबह डा. नवदीप ड्यूटी पर होंगे।  इवनिंग में डा. सना संधु जबकि रात्रि सेवा में डा. कृति आपातकालीन ड्यूटी पर होंगे।  इसके अतिरिक्त एमर्जेंसी में काल पर अन्य विशेषज्ञ चिकित्सक भी उपलब्ध रहेंगे। डा. वाईएस परमार मेडिकल कालेज एवं अस्पतालके चिकित्सा अधीक्षक डा. केके पराशर ने बताया की आपातकालीन सेवाओं के लिए मेडिकल कालेज में चौबीसों घंटे डाक्टर उपलब्ध रहेंगे। मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में एमर्जेंसी में पूरा स्टाफ  ड्यूटी पर रहेगा साथ ही रोगियों को अस्पताल में दवाइयां भी निःशुल्क दी जाती है।

फायर ब्रिगेड में कर्मियों की छुट्टिया रदद

आपदा से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग ने पूरी तैयारियां कर रखी है।  विभाग ने दिवाली के मौके पर कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी है। जिला अग्निशमन अधिकारी मेहर सिंह ने बताया कि आगजनी से निपटने के लिए विभाग पुख्ता इंतजाम कर रखे है।  उन्होंने कहा कि आपदा से निपटने के लिए विभाग चौबीसों घंटे तैयार रहता है। विभाग के वाहन पहले से ही रेडी रहते है।

आपदा के समय 1077 पर करें कॉल

जिला प्रशासन ने आपदा के लिए जिला मुख्यालय में काल सेंटर बनाया गया है।  आपदा प्रबंधन के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है।  उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने बताया की जिला प्रशासन ने डिजास्टर मैनेजमेंट के लिए आपदा प्रबंधन सेंटर बनाया है।  आपदा के समय टोल फ्री नंबर 1077 पर कॉल करें।  यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App