पांच मौतों से हिला हमीरपुर जिला

By: Nov 20th, 2017 12:05 am

हमीरपुर  — भोरंज के झरलोग गांव के एक युवक ने जहरीला पदार्थ निकलकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। माना जा रहा है कि युवक ने प्रेम प्रंसग के चलते मौत को गले लगाया। वहीं पुलिस चौकी अवाहदेवी के तहत एक व्यक्ति ने जहर निकलकर अपनी जान दे दी। व्यक्ति को टौणीदेवी अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके अलावा अज्ञात वाहन की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। घायल अवस्था में टांडा अस्पताल ले जाते हुए व्यक्ति ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके अलावा मैहरे की एक छात्रा की डेंगू की चपेट में आने से मौत हो गई है। बड़सर अस्पताल में उपचार के दौरान युवती में डेंगू के लक्षण पाए गए व उसकी लगातार बिगड़ रही स्थिति को टांडा रैफर कर दिया गया। जहां पर उसने दम तोड़ दिया। वहीं भोरंज के मन्वी गांव में एक अधेड़ व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। गांव के समीप नाले में मिली लाश की पहचान गोपाल चंद पुत्र भगत राम के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि व्यक्ति कई दिनों से घर से लापता था, जिसकी शिकायत परिजनों ने पुलिस में दर्ज करवाई हुई थी।

कालेज में एडमिशन को लाइनें

जिला भर के कालेजों में एडमिशन का दौर चला। छात्रों ने कालेज काउंटरों पर देरशाम तक फार्म जमा करवाते नजर आए। सोमवार से कालेज में सुचारू रूप से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

डिपुओं से चीनी व तेल गायब

सस्ते राशन की दुकानों से चीनी व सरसों को तेल गायब हो गया है। राशनकार्ड धारकों को बाजार से महंगे दामों पर सामान खरीदना पड़ रहा है। आधा अधूरा राशन मिलने से उपभोक्ता परेशान हैं।

पुलिस ने दबोचा उद्घोषित अपराधी

पुलिस ने अणु से एक उदघोषित अपराधी को दबोचा है। कोर्ट नोटिस की अवहेलना करने पर यह कार्रवाई हुई है। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर कोर्ट में पेश कर दिया है। कोर्ट ने आरोपी को 25 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा है।

बिझड़ी-रोपड़ी मार्ग पर जरा संभल के

बिझड़ी – बिझड़ी-रोपड़ी सड़क मार्ग की हालत इन दिनों बद से बदत्तर हो चुकी है। सड़क मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे उभर आए हैं व टायरिंग उखड़ चुकी है।

चार सड़क हादसों में सात घायल

एनएच 103 सलासी में दो कारों के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में तीन लोग घायल हो गए। इनमें से एक व्यक्ति को गंभीर अवस्था में क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर पहुंचाया गया। उपचार के बाद तीनों की हालत अब बेहतर है। वहीं सलौणी के समीप करेर में एक कार व बाइक के बीच भिडंत हो गई। हादसे में बाइक सवार ेको चोटें आई। बताया जा रहा है करेर मोड़ पर बाइक व सामने से आ रही कार अचानक आपस में टकरा गई। इसके अलावा बड़सर के दांदडू सड़क मार्ग पर एक बाइक सवार अचानक खड़ी कार में जा टकराया। इस हादसे में युवक को गंभीर चोटें आई व उसे स्थानीय अस्पताल में उपचार के बाद पीजीआई रैफर कर दिया गया। वहीं कुठेड़ा में आवारा पशुओं को बचाने के चक्कर में एक कार ट्रक से जा टकराई। हादसे में दो महिलाओं को चोटें आई हैं।

जिला भर में हल्की बूंदाबांदी, तापमान में गिरावट

जाड़े की पहले बूंदाबांदी से हमीरपुर में तापमान लुढ़क गया है। जिला के कुछ हिस्सों में बारिश की हल्की बौछारें होने से मौसम खुशनुमा हुआ, तो साथ ही ठिठुरन भी बढ़ गई है। ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों में लिपट रहे हैं।

दाड़ी में तेंदुआ का आतंक, दो मवेशी हुए शिकार

ग्राम पंचायत दाड़ी में इन दिनों तेंदुए की दहशत का माहौल है। तेंदुए ने अब तक गांव में तीन मवेशियों को अपना शिकार बनाया है। लोगों ने तेंदुए के बढ़ते हमले के चलते वन विभाग से गांव में पिंजरा लगाने की मांग की है।

डोडवीं गांव में पशुशाला राख

गलोड़ के डोडवीं गांव में पशुशाला में लगी आग से एक परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है। गांववासियों ने मिल-जुलकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पशुशाला का एक हिस्सा और उसमें रखी घास, ईमारती लकड़ी, तूड़ी जलकर राख हो गई।

निमोनिया ने जकड़े हमीरपुर के बच्चे

सर्दियों की शुरुआत में ही हमीरपुर में निमोनिया का प्रकोप बढ़ गया है। क्षेत्रीय अस्पताल हमीरपुर में इलाज के लिए आ रहे बच्चे निमोनिया पीडि़त पाए जा रहे हैं। चिकित्सकों ने बच्चों के परिजनों को मौसम में एहतियात बरतने की सलाह दी है।

कबड्डी में साई होस्टल और सोलन चैंपियन

बाल स्कूल हमीरपुर के मैदान में आयोजित हुई राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में महिला वर्ग में साई होस्टल धर्मशाला और पुरुष वर्ग में सोलन चैपिंयन रहा। प्रतियोगिता में राज्य भर की करीब 28 टीमों ने भाग लिया। दिसंबर के पहले ह ते होगा राज्य स्तरीय हमीर उत्सव आदर्श आचार संहिता के बीच जिला प्रशासन ने हमीर उत्सव का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इस बार हमीर उत्सव पुलिस लाइन दोसड़का में आयोजित किया जाएगा। बताया जा रहा है कि बाल स्कूल हमीरपुर में स्ट्रांग रूम होने के चलते व सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। दिसंबर के पहले हफ्ते में इसका आयोजिन किया जाएगा।

डिपुओं में मिल रहा घटिया आटा

भोरंज की सस्ती दुकानों में उपभोक्ताओं को घटिया राशन दिया जा रहा है। आटे की 10 किलो की थैली में तीन किलो चोकर निकल रही है। इसके चलते उपभोक्ताओं ने आटे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं।

डेंगू के दो नए और मामले उजागर

क्षेत्रीय अस्पातल हमीरपुर में डेंगू के दो मामले उजागर हुए हैं। चंडीगढ़ में जॉब कर रहे एक युवक व महिला डेंगू की चपेट में आ गई है। दोनों को अस्पताल में उपचार के बाद घर भेज दिया है।

हमीरपुर में वोल्वो बसों का टाइम टेबल

हमीरपुर-दिल्ली वाया भोटा-शाम 7:30 बजे, ऊना :, चंडीगढ़ 1:15, दिल्ली 5:30, वापस रात्रि 9:20, चंडीगढ़ 1:15,  ऊना 4:00, हमीरपुर में सुबह 6:30 बजे पहुंचेगी। हमीरपुर-दिल्ली वाया भोटा-रात 9:00 बजे, ऊना 11:45, चंडीगढ़ 3 बजे, दिल्ली 7:15 बजे, वापस रात्रि 8:42 चंडीगढ़ 12:30, ऊना 3:13, हमीरपुर में सुबह 5:30 बजे पहुंचेगी। पालमपुर-दिल्ली वाया भोटा-रात 9:30 बजे ऊना 12:40, चंडीगढ़ 3:35 बजे, दिल्ली 8 बजे, वापस रात्रि  9:40 चंडीगढ़ 1:30, ऊना 4:25 बजे, हमीरपुर में सुबह 7:30 बजे पहुंचेगी।

हेल्पलाइन नंबर

क्षेत्रीय अस्पताल-222222, बस अड्डा-222893, आरटीओ हमीरपुर-221330, पुलिस-100, एंबुलेंस-108, अग्निशमन केंद्र-101, हमीरपुर थाना-224306, भोरंज थाना-266040, सुजानपुर थाना-272021, बड़सर थाना-288021, नादौन थाना-232246, विद्युत शिकायत-222360, 224350, भर्ती कार्यालय हमीरपुर-222214 व 225214, कृषि उप निदेशक हमीरपुर- 225482 या  फिर 222502 पर संपर्क कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App