पुरुवाला केस का पर्दाफाश : गला घोंट कर मारी थी युवती

By: Nov 30th, 2017 12:15 am

मुख्य आरोपी के दोस्त ने पुलिस पूछताछ के दौरान कबूला गुनाह

पांवटा साहिब –  पांवटा साहिब के पुरुवाला की युवती की हत्या कर उसके शव को सतौन के चिलौण के पास खाई मे फेंका गया था। पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक शरीक के दोस्त साहिल ने गुनाह कबूल कर लिया है।  पांच दिन के भीतर पांवटा पुलिस ने इस संवेदनशील मामले से पर्दा हटा दिया है। पुलिस जांच के दायरे में आए आरोपी युवक शरीक के दोस्त साहिल ने पुलिस की सख्ती के आगे घुटने टेकते हुए कहा कि उन्होंने ही युवती को गाड़ी में ले जाकर उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर शव खाई मे फेंका था। सह आरोपी साहिल आईटीआई में इलेक्ट्रॉनिक्स का छात्र है। डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने बताया कि   साहिल ने पूछताछ में बताया कि 11 नवंबर को वह डा. रहमान की गाड़ी यह कहकर मांग कर ले गए कि वह डाकपत्थर जा रहे हैं। उसके बाद वह शिलाई रोड पर गए। इस दौरान शरीक और युवती का झगड़ा हुआ और शरीक ने उसे गला घोंटकर मार दिया। उसके बाद उन्होंने युवती के सामान और शव को चिलौण के पास खाई में फेंक दिया। हांलाकि अभी मुख्य आरोपी शरीक यमुनानगर के अस्पताल में ही है।  बुधवार को पांवटा पुलिस मुख्य आरोपी के दोस्त साहिल व चाचा डा. रहमान को पांवटा-शिलाई मार्ग पर उस स्थान पर ले गई, जहां युवती की लाश खाई में फेंकी गई थी।  बुधवार को एफएसएल की टीम निदेशक अरुण शर्मा की अगवाई में घटनास्थल पर पहुंची। टीम ने घटनास्थल से कुछ अहम सुराग अपने कब्जे में लिए हैं। इसके साथ ही टीम ने वाहन की भी जांच की और सैंपल एकत्रित किए हैं, जिनकी जांच की जाएगी। डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने बताया कि फिलहाल रिपोर्ट चिकित्सकों द्वारा स्टडी की जा रही है।

सीसीटीवी फुटेज से सह आरोपी पकड़ा

घटना वाले दिन दोनों युवक डा. रहमान की गाड़ी ले गए थे।  बातापुल के पास एक सीसीटीवी कैमरे में 11 नवंबर को दोपहर 2 बजकर 3 मिनट पर गाड़ी पुरुवाला की तरफ  जा रही थी, जिसमे दोनों युवक थे। पुलिस ने दूसरे आरोपी साहिल की पहचान कर उसे हिरासत में लिया । इससे पहले युवती की जुराबे व पर्स को भी आसपास फेंक दिया था, ताकि सबूतों को नष्ट किया जा सके।

 वारदात में इस्तेमाल गाड़ी दो बार धोई

साहिल ने बताया कि जिस गाड़ी में  शव लेकर गए थे, उसमें लगे खून के धब्बों को घर आकर धोया था। इसके बाद गाड़ी को बाता नदी में अच्छी तरह से साफ  किया गया। बताया जा रहा है कि  शरीक का मृतक युवती के साथ प्रेम- संग चल रहा था, लेकिन लड़की के परिजन नहीं मान रहे रहे थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App