आस्ट्रेलिया के नाम एशेज

By: Dec 19th, 2017 12:07 am

स्टीव स्मिथ की कप्तानी में सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त

पर्थ – दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे महत्त्वपूर्ण टेस्ट मैच के अंतिम दिन सोमवार को पारी और 41 रन से जीत अपने नाम करते हुए 3-0 से एशेज सीरीज पर अपराजेय बढ़त बना ली। आस्ट्रेलिया ने वाका क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी 72.5 ओवर में 218 रन पर ढेर करते हुए चायकाल से पहले ही जीत अपने नाम कर ली। दोनों टीमों के लिए यह मैच महत्त्वपूर्ण था और इंग्लैंड के लिए यह करो या मरो का मैच था, लेकिन वह दो मैच शेष रहते हुए भी सीरीज गंवा बैठी। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इंग्लैंड की पारी को निपटाने का काम किया और 18 ओवर में 48 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किए। 26 वर्षीय गेंदबाज ने पारी में छठी बार पांच विकेट निकाले। पैट कमिंस ने इंग्लैंड के आखिरी दो विकेट स्टुअर्ट ब्राड और क्रिस वोक्स को आउट कर जीत की औपचारिकता को पूरा किया। पैट कमिंस ने दो विकेट और मिशेल स्टार्क ने एक विकेट लिया।  आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में 239 रन की दोहरी शतकीय पारी खेलने वाले स्मिथ को मैन ऑफ दि मैच चुना गया।

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने दिलाई जीत

पर्थ — आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में  मिली शानदार जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है। आस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के पांच विकेट की बदौलत सोमवार को इंग्लैंड को पारी और 41 रन से हराकर पांच मैचों की एशेज सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। हेजलवुड ने दूसरी पारी में 18 ओवर में 48 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किए। स्मिथ ने कहा, गेंदबाजों ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, वहीं इग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार प्रदर्शन के लिए आस्ट्रेलिया की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सीरीज में अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

रूट के बयान से फिक्सिंग के साए में पर्थ टेस्ट

पर्थ— एशेज सीरीज में 3-0 से पीछे चल रहे इंग्लैंड की चाहे वर्ल्ड के दिग्गज क्रिकेटर निंदा कर रहे हैं, वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपने बचाव में लगे हुए हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट में हार के लिए पिच पर ठीकरा फोड़ा है। रूट का कहना है कि चौथे दिन का खत्म होने तक चाहे इंग्लैंड ने चार विकेट गंवा लिए थे, लेकिन फिर भी इंग्लैंड के बल्लेबाज मैच बचाने में पूरी तरह सक्षम थे। चौथे दिन बारिश के कारण जब खेल रोका गया तो हमारे पास मैच बचाने का मौका था। पांचवें दिन सुबह भी बारिश के कारण पहला सत्र खेल नहीं हो पाया, लेकिन जब बारिश बंद हुई तो सारा ग्राउंड स्टाफ पिच को सुखाने में लग गया। पिच जोकि नमी से भरी हुई थी, ग्राउंड स्टाफ के कारण खेलने में असमर्थ हो गई। रूट का कहना है कि आम तौर पर बारिश के बाद ग्राउंड से पानी निकाला जाता है, न कि पिच को सुखाया जाता है। इस मैच में ग्राउंड मैन ने पिच को वैक्यूम क्लीनर से सुखाया, वहीं ग्राउंड मैन द्वारा पिच सुखाने में दिखाई गई फुर्ती के कारण मैच फिक्सिंग का साया फिर से पर्थ टेस्ट पर छा गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App