एक नजर

By: Dec 10th, 2017 12:01 am

मियापुर में नौकरानी ही निकली चोर

नंगल — जिला पुलिस ने गांव मियापुर के एक घर से चोेरी हुए सोने-चांदी के सिक्के व लाखों नकदी को बरामद करने में सफलता हासिल की है। घर की नौकरानी ने ही इस चोरी की घटना को अंजाम दिया था। घर के मालिक ने नौकरानी की वफादारी के कारण उसे घर की चाबियां सौंपी हुई थीं। नौकरानी ने जिस ज्वेलर को सोने के 14 व चांदी के 11 सिक्के बेचे थे, पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी रोपड़ राज वचन सिंह संधू ने बताया कि चोरी की वारदात के शिकार हुए अश्वनी कुमार ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंंने बताया था कि घर से सोने-चांदी के सिक्के, डेढ़ लाख की नकदी व सोने के जेवरात घर से चोरी हुए थे। पुलिस द्वारा जांच करने से घर की ही नौकरानी टीना रानी ही इस घटना की मास्टरमाइंड निकली। पूछताछ में उसने बताया कि घर का मालिक अश्वनी कुमार उस पर बहुत विश्वास करता था। घर की अलमारी की चाबियां भी उसके पास ही रखता था। वह लालच में आ गई और समय-समय पर गहने, सिक्के व नकदी चोरी करती रही। पुलिस अब दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पाक ने चिनाब में बहे भारतीय का शव सौंपा

जम्मू — पाकिस्तानी अधिकारियों ने चिनाब नदी में कूदने के बाद बह गए एक भारतीय युवक का शव शनिवार को बीएसएफ को सौंप दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जम्मू के लाल चौक स्थित संजय नगर निवासी दर्शन लाल के पुत्र कुलविंदर कुमार (29) ने अखनूर के नए पुल से चिनाब नदी में छलांग लगाई थी। उसका शव पाक में मिलने के बाद शनिवार दोपहर बाद पाकिस्तानी रेंजर्ज ने सुचेतगढ़ चौकी के जरिए बीएसएफ को सौंप दिया। शव को बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया, जिसने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

स्कूटी का टायर फटने से महिला की मौत

पठानकोट — स्कूटी का अचानक टायर फटने के चलते महिला की मौके पर मौत हो गई, जबकि उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया। हलका भोआ के अधीन आते कस्बा कानवां के नजदीक पठानकोट अमृतसर नेशनल हाई-वे पर उक्त दर्दनाक हादसा हुआ। महिला के शव को पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल पठानकोट में लाया गया, जबकि उसके पति को उपचार हेतु निजि अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मृतक महिला की पहचान मीनू पत्नी यशपाल निवासी पनियाड़ दीनानगर के रूप में हुई है। उक्त महिला अपने पति के साथ स्कूटी पर पठानकोट आ रही थी कि कस्बा कानवां के पास अचानक स्कूटी का टायर फट गया, जिसके चलते तेज रफ्तार स्कूटी दूर तक सड़क पर फिसलती चली गई। इस बीच महिला का सिर सड़क से टकराने के चलते उसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई शुरू कर दी।

दिल्ली स्थित संचार भवन में लगी आग

नई दिल्ली — दिल्ली में पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के निकट स्थित संचार भवन में शनिवार को मामूली आग लग गई। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि दो बजकर 35 मिनट पर भवन के बाहरी हिस्से में स्थित नए निर्माण स्थल में आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद दो दमकलों को घटनास्थल पर भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि निर्माण स्थल पर रखी रद्दी में आग पकड़ने के कारण यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि आग पर तुरंत काबू पा लिया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App