कांगड़ा से सुरों के सरताज की तलाश शुरू

By: Dec 23rd, 2017 12:06 am

प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के पहले ऑडिशन के दौरान संगीतमय हुआ मुख्यालय परिसर, गायकों में रहा उत्साह

कांगड़ा— प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित हिमाचल की आवाज का ऑडिशन शुक्रवार को ‘दिव्य हिमाचल’ के मुख्यालय में लिया गया। इस मौके पर जिला के अलग-अलग क्षेत्रों से आए 54 प्रतिभागियों ने अपनी स्वर परीक्षा दी। एक से एक दमदार प्रस्तुतियां जजों के समक्ष देकर प्रतिभागियों ने यह तो साबित कर ही दिया कि हिमाचल में टेलेंट की कमी नहीं है। अलबत्ता कुछ प्रतिभागियों को सीख लेने की हिदायतें भी जजों ने दीं। निर्णायक मंडल में लोक गायिका वर्षा कटोच, संगीतज्ञ प्रवीण मेहता व म्यूजिक टीचर सुनीता कटोच मौजूद थीं। प्रतिभागियों ने निर्णायक मंडल के समक्ष अपने गायन को प्रस्तुत किया। जजों ने प्रतिभागियों को सुनने के साथ-साथ उन्हें संगीत में आगे बढ़ने के टिप्स भी दिए। ऑडिशन के दौरान प्रतिभागियों ने हिंदी पंजाबी व पहाड़ी गीत गाकर समां बांधे रखा। निर्णायक मंडल में शामिल म्यूजिक टीचर सुनीता कटोच ने कहा कि प्रतिभागियों में आत्मविश्वास के साथ-साथ ठहराव भी जरूरी है। इसके साथ-साथ बॉडी लैंग्वेज व आई कांटैक्ट के भी अपने मायने हैं, लिहाजा इन सभी चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पहाड़ में टेलेंट की कमी नहीं है, यही कारण है कि आज ऑडिशन के दौरान ऐसी प्रतिभाएं उभरकर सामने आई हैं जिनमें आगे बढ़ने की क्षमता है। उन्होंने प्रतिभागियों को रियाज करने सलाह भी दी।श्रीमती कटोच ने कहा लगातार रियाज से ही गायकी में निखार आता है। ‘दिव्य हिमाचल’ इवेंट टीम के मैनेजर अनुज सोनी ने प्रतिभागियों को बताया कि ऑडिशन में चयन के बाद प्रतिभागियों को सेमीफाइनल में मौका मिलेगा। जिसमें उन्हें एक हिंदी, एक पहाड़ी और एक पुरानी फिल्मों का नगमा सुनाना होगा। उसके बाद ही वे ग्रैंड फिनाले का सफर तय करेंगे। ऑडिशन देने के लिए आए प्रतिभागियों में उत्साह इतना था कि अंदर ऑडिशन का दौर चल रहा था तो अपनी बारी के इंतजार में खड़े प्रतिभागी बाहर प्रैक्टिस में मशगूल थे। इस दौरान कोई प्रतिभागी गिटार लेकर आया था तो कोई हरमोनियम और ढोलकी के साथ ऑडिशन देने पहुंचा था। हिमाचल की आवाज की  जूनियर विजेता रह चुकीं सोनम चौधरी व डीएसपी  सीआईडी धर्मशाला सुरेंद्र शर्मा भी विशेष अतिथि के तौर पर ऑडिशन में मौजूद थे। एंकर संजय ठाकुर ने  भी बातों से मेहमानों का मन मोह लिया।

लोक गायिका वर्षा कटोच ने दिए टिप्स

लोक गायिका वर्षा कटोच ने कहा है कि ‘दिव्य हिमाचल’ में हिमाचल की प्रतिभाओं को जो प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया है उस से छिपी हुई प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिला है। यहां ‘हिमाचल की आवाज’ के ऑडिशन में बतौर जज पहुंची वर्षा कटोच ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे कट पीस ट्रेंड को छोड़ मजबूती के साथ गायन में आगे बढ़ने का प्रयास करें। उन्होंने कहा विख्यात गायकों ने गाने में जो प्रयास किए हैं उसमें उन्होंने अपनी जान लगा दी। पिछले 28 वर्षों से गायकी के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना चुकी वर्षा कटोच ने कहा कि प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी प्रेक्टिस करके आएं और भाव से गाएं। उन्होंने कहा यह मंच उन्हें बड़ी आसानी से उपलब्ध हुआ है  उन्हें हमेशा ‘दिव्य हिमाचल’ का आभारी रहना चाहिए।

ये प्रतिभागी रहे शामिल

‘हिमाचल की आवाज’ में 54 प्रतिभागियों शिवांश अबरोल, निहारिका शर्मा, श्रुति  कोलोन, रिया, मिलन चौधरी, निष्कर्ष शर्मा, ओमप्रकाश, रामदयाल, अंशुल, दीक्षा, भारती, रितिका, अजय कुमार, दीक्षा देवी, सचिन धीमान, विशाल शांडिल, हरप्रीत, अमन कौर, नीतिका, राजेश कुमार, सौरभ शर्मा, अनिल कुमार, सीमा राणा, आदित्य धीमान, अभिनव गुप्ता, रवि बाटू, सिद्धार्थ, राकेश कुमार, विजय ठाकुर, चिन्मय गुप्ता, प्रिया नरियाल, प्राची चौधरी, रिया शर्मा, विशाल भारती, सुबीन थापा, अरुण, अकांक्षा कौंडल, दीक्षा कपूर, अनिल कपूर, ईशा, अंकिता धीमान, निहार दयाल, अरविंद कुमार, अनिल कुमार, रजत, शिवा पंचकर्म, रविंद्र सिंह, साहिल कुमार, कनिष्क शर्मा, बबली कपूर, हिमानी शमा, आदित्य गिल, सुनील पाल, सौरभ कुमार व नेहा ने भाग लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App