गुजरात में भाजपा का सिक्सर

By: Dec 19th, 2017 12:10 am

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे एक बार फिर बीजेपी के लिए खुशियों की सौगात लेकर आए हैं। दिल्ली से लेकर गुजरात और पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। 22 साल से लगातार सत्ता पर काबिज भाजपा ने फिर बहुमत के साथ सरकार बनाई है…

जीत की दुआ ‘कबूल’

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत का जश्न पार्टी कार्यकर्ता जमकर मना रहे हैं। इसी सिलसिले में पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी उत्साही कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। मुस्लिम महिलाओं ने भी बीजेपी की इस जीत पर जश्न मनाया और इस खुशी के मौके पर राष्ट्रगान भी गाया। गुजरात व हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत पर मुस्लिम महिलाओं ने मदनपुरा व लल्लापुरा में राष्ट्रगान और मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया। काशी के मदनपुरा वार्ड से बीजेपी की पूर्व पार्षद प्रत्याशी हुमा बानो के नेतृत्व में मुस्लिम महिलाओं ने शहर के लल्लापुरा में इकठ्ठा होकर एक-दूसरे को बीजेपी की जीत पर मिठाई खिलाई। इसके बाद राष्ट्रगान गाकर देश की एकजुटता का मैसेज दिया। महिला शाहजहां बेगम ने बताया कि हम लोगों ने चुनाव के बाद नतीजों के लिए दुआ की थी, जो कबूल हो गई। हमारे प्रिय पीएम नरेंद्र मोदी के सफल मार्ग दर्शन में हमारी पार्टी गुजरात में जीत के करीब पहुंच गई है। हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं गुजरता में। इसीलिए हमने राष्ट्रगान गाकर और सबको मिठाई खिलाकर खुशियां मनाई है। वहीं बीजेपी की जीत को वाराणसी के पार्टी कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों पर थिरककर सेलिब्रेट किया।

नारी शक्ति ने फहराया परचम

अहमदाबाद – गुजरात चुनाव 2017 के नतीजे आ गए हैं। इस बार मैदान में कुल 122 महिला कैंडीडेट उतरीं थीं। बीजेपी ने 12 महिला उम्मीदवारों को उतारा। तीन को छोड़कर बीजेपी की सभी महिला उम्मीदवारों को जीत मिली। बता दें कि 2012 के चुनाव में 15 महिला नेता जीती थीं, जिनमें से 12 बीजेपी की थीं। यही आंकड़ा 2007 में 15 था। 2017 के गुजरात चुनाव में हुए 1815 कैंडीडेट्स के नामाकंन में 122 (सात फीसदी) सीटों पर महिलाओं ने दावेदारी ठोंकी। पार्टीवाइज आंकड़े देखें तो ‘आप’ से दो, कांग्रेस से दस और बीजेपी से 12 महिला कैंडीडेट रहीं। 54 महिलाओं ने इंडिपेंडेंट कैंडीडेट के तौर पर इलेक्शन लड़ा। रापड़ सीट से कांग्रेस की संतोकबेन आरेठिया 82 करोड़ की संपत्ति के साथ सबसे अमीर महिला कैंडीडेट रहीं। भुज से बीजेपी की डा. नीमा बेन आचार्य 35 करोड़ की संपत्ति के साथ दूसरी सबसे अमीर कैंडीडेट रहीं। इन दोनों कैंडीडेट्स में सबसे बड़ा अंतर इनकी एजुकेशन का है। एक ओर जहां कांग्रेसी संतोक आरेठिया अनपढ़ हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की नीमा बेन आचार्य ने डाक्टरेट किया है।

संगीता बेन पाटिल

लिम्बायत (सूरत)

जीत

सीमा बेन गोहिल

आकोटा (वडोदरा)

जीत

झंखना बेन पटेल

चोर्यासी (सूरत) 

जीत

रमीला बेन बारा

खेडब्रह्मा

हार

गीताबा जडेजा

गोंडल (राजकोट)

जीत

नीमा बेन आचार्य

भुज (कच्छ)

जीत

विभावरी दवे

भावनगर ईस्ट 

जीत

तेज श्रीबेन पटेल

विरमगाम

हार

मालती महेश्वरी

गांधीधाम (कच्छ)

जीत

मनीषा बेन वकील

वडोदरा सिटी

जीत

सुमन बेन चौहान

कालोल (मंचमहल) जीत

हंसकुंबर बा राज

अंकलाव (आणंद) 

हार

रुपाणी ने हराया सबसे अमीर कैंडीडेट राजगुरु

गुजरात विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे हैं। राजकोट (पश्चिमी) विधानसभा सीट से रुपाणी ने सबसे अमीर कांग्रेसी उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु को  53 हजार से अधिक वोटों से हराया। शुरुआती रुझान में रुपाणी पीछे चल रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने बढ़त बना ली और आखिरकार जीतने में कामयाब रहे। श्री रुपाणी को एक लाख 31 हजार से अधिक और श्री राजगुरु को 77 हजार से अधिक वोट मिले। भाजपा ने यह सीट बरकरार रखी। उधर, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि पार्टी ने गुजरात में बड़ी जीत दर्ज की है। वहीं, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बीजेपी ने गुजरात में सरकार बनाई है। गुजरात की जनता ने विकास के मसले पर हमारी पार्टी को वोट दिया है। अहमदाबाद से कांग्रेस के इमरान ने जीत हासिल की है। इमरान ने 70 हजार वोटों से बीजेपी प्रत्याशी भूषण भट्ट को करारी शिकस्त दी। करंज और लीमखेड़ा में बीजेपी ने जीत दर्ज की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App