दिलकश तरानों से गूंजा बिलासपुर

By: Dec 29th, 2017 12:05 am

प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के ऑडिशन में युवाओं ने सेमीफाइनल के लिए ठोंकी ताल

बिलासपुर— ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित ‘हिमाचल की आवाज’ के बिलासपुर में हुए ऑडिशन में सुर संगीत का खूब रंग जमा। न केवल बच्चे बल्कि कई अधेड़ उम्र के कलाकार भी ‘हिमाचल की आवाज’ के मंच पर खुद को साबित करने पहुंचे हुए थे। बिलासपुर में हुए ऑडिशन में बिलासपुर ही नहीं अपितु मंडी, सुदंरनगर, दाड़लाघाट व कांगड़ा तक के प्रतिभागी भाग लेने पहुंचे। सीनियर व जूनियर ग्रुप के कुल 37 प्रतिभागियों में से 18 सीनियर और 19 प्रतिभागी जूनियर ग्रुप के रहे और सेमिफाइनल के लिए ताल ठोंकी। ऑडिशन में जहां निर्णायक मंडल सदस्यों के रूप में शामिल संगीत अध्यापक राज कुमार गौतम व शालिनी शर्मा ने प्रतिभागियों को सुर संगीत के टिप्स देकर उनका मनोबल बढ़ाया, वहीं मंच संचालक के रूप में संजय ठाकुर ने श्रोताओं का खूब मनोरंजन किया। ऑडिशन का शुभारंभ मुख्यातिथि शहर के प्रमुख व्यवसायी व समाजसेवी देवराज शर्मा ने किया, जबकि समापन समारोह के मौके पर शहर के नव ज्योति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के संचालक गोविंद घोष ने बतौर मुख्यातिथि सभी कलाकारों को अपना आशीर्वाद दिया। शहर के व्यवसायी धमेंद्र कौंडल भी इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित रहे। ऑडिशन की शुरुआत जूनियर वर्ग से की गई। सबसे पहले मंच पर आई श्रद्धा ठाकुर ने चंदनिया रुक जाना रहे, दिव्या नेगी ने मैं तैनु समझांवा की, अनमोल ने शिव कैलाशों के वासी, अर्णव शर्मा ने ए मेरे वतन के लोगों, शुभम वर्मा ने दहलीज पे मेरे दिल की, दीक्षा ने तू जहां-जहां चलेगा, श्रेया ने हां हंसी बन गए, सुनील शर्मा ने साजन प्रीत लगा के, अंशुल शर्मा ने तू आता है सीने में, आकाश गुप्ता ने तेरे संग यारा, आभास शर्मा ने ये मोह-मोह के धागे, श्रुति ने मेरे रश्के कमर, अदिती ने ये तो सच है के भगवान हैं, कोमल राणा ने लिखा है तेरी आंखों में, करण ने कपड़े धोआं छम-छम, शिवम ने ए काश कहीं ऐसा होता, आशुतोष ने तू माने या न माने दिलदारा, अखिल ने हर किसी को नहीं मिलता और तेजस गौतम ने यारा दिलदारा गीत सुनाकर निणार्यक मंडल को प्रभावित करने का प्रयास किया। वहीं सीनियर वर्ग में रीमा कुमारी ने देखो इस जमाने को क्या हो गया, नीतिन ने पहाड़ी गीत, नरेश कुमार ने मैं लज पालां दे लड़ लगियां, दीपक कुमार ने जिंदगी की न टूटे लड़ी, नरेंद्र दत्त शर्मा ने शिव कैलाशों के वासी, दीपक ने मेरी अधूरी कहानी, अंकित ने सोणी-सोणी शिमले री सड़कां, सोनिया ने आज जाने की जिद न करो, मंजु ठाकुर ने तुम चैन हो मेरा, अनमोल ने अभी मुझ में कहीं, रमन ने मौला मौला, अक्षय ने जीने भी दुनिया हमें, दिनेश ने कुतु रैंदी देवा राणी, राम कली ने उचेयां पहाड़ां दा, सुनीता कपूर ने किसे पूछूं, अभिषेक ठाकुर ने भगवान है कहां रे तू, सोनू हीर ने नित्त खैर मंगां सोणेया मैं तेरी और नरेश सोनी ने अब कहां जाऊं जैसे गीतों की प्रस्तुतियां दीं।

निर्णायक मंडल ने भी छेड़े सुर

ऑडिशन में पहुंचे निर्णायक मंडल के सदस्यों राजकुमार गौतम व शालिनी शर्मा ने भी प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से अपने सुरीले अंदाज में गीतों की प्रस्तुति दी। राजकुमार गौतम ने प्रसिद्ध पंजाबी गायक गुरदास मान के गीत छल्ला की बेहतरीन प्रस्तुति दी। वहीं शालिनी शर्मा ने अपनी सुरीली आवाज में एक गजल की शानदार प्रस्तुति दी।

मुख्य अतिथि भी गुनगुनाए

बिलासपुर ऑडिशन की विशेष बात यह रही कि यहां पहुंचे मुख्य अतिथि गोविंद घोष भी खुद को गाने से रोक नहीं पाए। मंच संचालक संजय ठाकुर ने जब उनसे गाने का अनुरोध किया तो उन्होंने जगजीत सिंह की गजल सुनाकर समां बांध दिया। वहीं ऑडिशन के शुभारंभ मौके पर पहुंचे मुख्यातिथि देवराज शर्मा ने हल्के स्वर में गुनगुना कर प्रतिभागियों को अपना आशीर्वाद दिया।

इन्होंने लुभाए निर्णायक

सीनियर ग्रुप

रीमा कुमारी, नितीन कुमार, नरेश कुमार, दीपक कुमार, नरेंद्र दत्त शर्मा, दीपक, अंकित, सोनिया, मंजु ठाकुर, अनमोल शर्मा, रमन कुमार, अक्षय चंदेल, दिनेश कुमार, रामकली, सुनीता कपूर, अभिषेक शर्मा, सोनू हीर व नरेश सोनी।

जूनियर ग्रुप

श्रद्धा ठाकुर, दिव्या नेगी, अनमोल, अर्णव शर्मा, शुभम वर्मा, दीक्षा, श्रेया, सुनील शर्मा, अंशुल शर्मा, आकाश गुप्ता, श्रुति, आभास शर्मा, अदिति, कोमल राणा, करण, शिवम, आशुतोष, अखिल व तेजस गौतम शामिल थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App