नई सरकार से आस… बेतरतीब खड़ी गाडि़यां बनी टेंशन का घर

By: Dec 11th, 2017 12:05 am

मलोखर — मलोखर में सड़क किनारे बेतरतीब ढंग से खड़ी गाडि़यां समस्या पैदा करती हैं। ग्राम पंचायत छकोह के तहत मलोखर में सड़क किनारे खड़ी गाडि़यों की वजह से लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना पड़ रहा है। इसके चलते स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चे महिलाएं और बुजुर्गों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है क्योंकि यह गाडि़यां सड़क के दोनों किनारे खड़ी हुई होती हैं, जिसके चलते इनके बीच से चलने वाली गाडि़यां बच्चों बुजुर्गों और महिलाओं को भारी नुकसान पहुंचा सकती हैं। क्योंकि सड़क मध्य से चलने में सबको डर लगा रहता है। यह गाडि़यां रेन शेल्टर के आगे भी खड़ी कर दी जाती हैं, जिसके चलते बसों के इंतजार में खड़े यात्रियों को बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। क्योंकि वे गाड़ी को आते जाते नहीं देख पाते। इस कारण उनको रेन शेल्टर के बाहर ही सड़क किनारे बैठना पड़ता है। लोगों को आशा है की प्रशासन इसके बारे मे जल्द ही कुछ करेगा।

पार्किंग की उपयुक्त व्यवस्था की जाए

स्थानीय दुकानदार गीता राम का कहना है कि प्रशासन को चाहिए कि इन सभी गाडि़यों को यहां वहां खड़ा करने वाले चालकों पर लगाम कसी जाए या फिर पार्किंग की उपयुक्त व्यवस्था की जाए।

रेन शेल्टर के आगे खड़ी रहती हैं गाडि़यां

स्थानीय वार्ड मेंबर धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि ये गाडि़यां जो कि सड़क के दोनों किनारे खड़ी कर दी जाती हैं। इससे स्कूल के बच्चों बुजुर्गों और अन्य महिलाओं को बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता है और रेन शेल्टर के आगे गाड़ी खड़ी कर दी जाती है, जिससे रेन शेल्टर के भीतर बैठे यात्रियों को पता नहीं चलता कि सड़क से कब जैसे बस चली गई।

प्रशासन अलग से कहीं पार्किंग बनवाएं

स्थानीय व्यापारी संजीव महाजन का कहना है कि जो बड़े वाहन सड़क के इर्द-गिर्द खड़े किए गए हैं उनको प्रशासन अलग से कहीं पार्किंग मुहैया करवाए क्योंकि इसके चलते बच्चों, बूढ़ों को भारी नुकसान का डर लगा रहता है क्योंकि बच्चे इन गाडि़यों के इर्द-गिर्द से निकलकर सड़क के साथ चलते हैं जो कि खतरे से खाली नहीं है । प्रशासन इन गाडि़यों को कहीं और पार्किंग मुहैया करवाएं ।

गाडि़यां खड़ी करने के लिए पार्किंग करवाएं मुहैया

स्थानीय दुकानदार लायक राम का कहना है कि जो गाडि़यां सड़क के इर्द-गिर्द खड़ी होती हैं। इन गाडि़यों की वजह से भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ता है और इन गाडि़यों के कारण भारी ट्रैफिक जाम लग जाता है और जिसे हटाने के लिए न तो कोई प्रशासन का कर्मचारी उस समय वहां होता है इसलिए प्रशासन को चाहिए कि इन गाडि़यों को कहीं और खड़ा करने के लिए पार्किंग मुहैया करवाएं या कोई कर्मचारी जो गाडि़यों को सही ढंग से ट्रैफिक के चलते हटाए वहां मौजूद चाहिए ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App