वनडे सीरीज फाइनल आज

By: Dec 17th, 2017 12:10 am

विशाखापत्तनम में भारत-श्रीलंका के बीच महामुकाबला सुबह 11:30 बजे से

विशाखापत्तनम— भारतीय क्रिकेट टीम और विपक्षी श्रीलंकाई टीम मौजूदा वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद रविवार को निर्णायक जंग में हाईवोल्टेज मुकाबले में उतरेंगी। मेजबान टीम पर जहां अक्तूबर, 2015 के बाद पहली बार सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा है तो वहीं मेहमान टीम के पास भारतीय जमीन पर पहली द्विपक्षीय सीरीज जीतकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका भी है। टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने पिछले मैच में दोहरी शतकीय पारी की बदौलत भारत को 141 रन से जीत दिलाकर मुकाबले में बनाए रखा था, वहीं इस मोड़ पर श्रीलंका की टीम के पास भी अपने घरेलू मैदान पर मिली 0-9 की हार का बदला चुकता करने का मौका होगा। वनडे सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने धर्मशाला में सात विकेट से जीता था। कार्यवाहक कप्तान रोहित पर इस बार दोहरी जिम्मेदारी है। उनके नेतृत्व में टीम पहला मैच हारने से वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका तो गंवा ही चुकी है, लेकिन यदि वह निर्णायक मैच हारती है तो 2015 के बाद उसे अपनी घरेलू सीरीज में भी शिकस्त का घूंट पीना होगा। रोहित असफल रहते हैं तो उन्हें अपनी कप्तानी में टीम का सफल नेतृत्व नहीं कर पाने की भी आलोचना झेलनी होगी। भारतीय टीम वैसे अभी भी खिताब की प्रबल दावेदारों में है, वहीं श्रीलंकाई टीम के लिए भी दबाव बड़ा है, जिसके खिलाड़ी इस मैच के लिए पिछले कई दिनों से नेट पर पसीना बहा रहे हैं।

पहली सीरीज जीतने का शानदार मौका

टीम इंडिया और श्रीलंका के खिलाफ रविवार को होने वाले निर्णायक मुकाबले में रोहित शर्मा के पास कप्तानी के तौर पर पहली सीरीज जीतने का ये शानदार मौका है। रोहित शर्मा ने बुधवार को खेले गए मैच में वनडे में अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया था। श्रीलंका के खिलाफ वनडे में यह उनका दूसरा दोहरा शतक है। वनडे में अब तक कुल सात दोहरे शतक लगे हैं। इनमें से तीन रोहित के नाम हैं।

उम्मीद है, कुछ खास करेंगे

श्रीलंका के कप्तान तिसारा परेरा ने कहा कि उनकी टीम निर्णायक मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है। वे घरेलू हालात जैसी स्थिति में कुछ खास करना चाहेंगे। परेरा ने कहा, विशाखापत्तनम में मौसम और हालात श्रीलंका की तरह है। मोहाली और धर्मशाला में माहौल काफी अलग था। हम पूरी तरह तैयार है। हमें विश्वास है कि यहां कुछ खास करेंगे। टीम ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया है और मैच के लिए तैयार है। वे इसे एक अन्य मुकाबले की तरह ही ले रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App