सड़क हादसे…2 की मौत…30 घायल

By: Dec 4th, 2017 12:18 am

नूरपुर में अनियंत्रित होकर पलटी बस

रविवार का दिन…जब हर कोई आराम और मस्ती के मूड में था, वहीं सुबह-सवेरे प्रदेश में जगह-जगह हादसों की खबरों ने लोगों को निराश कर दिया। रविवार को छह बड़े सड़क हादसों में जहां दो की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए। सबसे पहला बड़ा हादसा नूरपुर में हुआ। चौगान स्थित चिकित्सक आवासीय कालोनी के पास एनएच-154 पर एचआरटीसी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। दूसरा हादसा कुल्लू के मणिकर्ण-भुंतर रोड पर सुबह चार बजे हुआ। इसमें जाइलो कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें एक की मौत हो गई है, तो तीन गंभीर घायल हैं। तीनों का कुल्लू अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। एएसपी कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि हादसे में मारे गए व्यक्ति की पहचान प्रेम (50) निवासी ज्वालापुर के रूप में हुई है। तीसरे हादसे में मंडी में धनोटू की ओर से आ रही बाइक नेरचौक के पास अनियंत्रित होकर सामने से आ रही कार से जा टकराई, जिससे चंद्रकांत (28) व बालकृष्ण (29) निवासी कटेहरू घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए नागरिक चिकित्सालय ले जाया गया, जहां एक की नाजुक हालत को देखते हुए पीजीआई रैफर कर दिया गया है, जबकि दूसरे को सुंदरनगर अस्पताल में भर्ती किया गया है।

भुंतर-मणिकर्ण रोड पर पोल से टकराई जीप सड़क पर पलटी

कुल्लू — भुंतर-मणिकर्ण रोड पर हाथिथान के पास एक जीप पोल से टकराई और सड़क पर पलट गई, जिसमें चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती किया गया है। पुलिस के मुताबिक यह जीप मणिकर्ण से भुंतर की तरह आ रही थी कि अचानक पोल से जा टकराई। इसमें सात लोग सवार थे और चार लोग घायल हो गए हैं, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। मामले की पुष्टि एसपी कुल्लू शालिनी अग्रिहोत्री ने की है।

ठियोग के फागू में कोहरा; सात गाडि़यां टकराई, कई जख्मी

ठियोग — ठियोग के फागू के पास रविवार सुबह कोहरा जमने के कारण करीब छह-सात गाडि़यां आपस में टकरा गईं, जिससे काफी नुकसान हुआ है। हालांकि घटना में सभी को हल्की चोटें आईं। पिछले कुछ दिनों से देखने में आ रहा है कि फागू, गलू, कुफरी के साथ पाला जमने के कारण गाड़ी मालिकों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। थाना प्रभारी ठियोग संतोष कुमार ने बताया कि शनिवार रात तथा रविवार सुबह फागू के आसपास काफी गाडि़यां आपस में टकरा गई, हालांकि किसी को ज्यादा चोंटे नहीं आईं। कोहरा जमने के कारण यहां कुछ दिन से यह समस्या पैदा हुई है। सर्दियों में भी यहां गाड़ी वालों को काफी नुकसान झेलना पड़ता है। बर्फ जमने के कारण यहां अकसर गाड़ी वालों को काफी नुकसान झेलना पड़ता है। उन्होंने वाहन चालकों से अपील की है कि सुबह-रात के समय ज्यादा स्पीड में न चलें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App