ट्रंप-जिनपिंग को पछाड़ दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी

नई दिल्ली— वैश्विक स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता का एक और रिकार्ड सामने आया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करवाए गए एक सर्वेक्षण में गैलप इंटरनेशनल ने पीएम मोदी को दुनिया का तीसरा सबसे लोकप्रिय नेता करार दिया गया है। इस सर्वेक्षण में उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग जैसी बड़ी हस्तियों को पछाड़ दिया है। गौर फरमाने वाली बात यह भी है कि यह सर्वेक्षण पीएम मोदी के दावोस में वैश्विक आर्थिक मंच में हिस्सा लेने से पहले आया है। पीएम मोदी पहले भी वैश्विक स्तर पर अपनी लोकप्रियता का डंका बजा चुके हैं, मगर दावोस सम्मेलन को देखते हुए ताजा सर्वेक्षण के परिणाम भारत के उत्साह को बढ़ाने वाले हैं। पीएम मोदी 22 जनवरी को इस दो दिवसीय सम्मेलन में हिस्सा लेने स्विट्जरलैंड जा रहे हैं।

कई दिग्गज पछाड़े

गैलप इंटरनेशनल के सर्वेक्षण में पीएम मोदी को तीसरे स्थान पर रखा है। पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन और ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे जैसे दिग्गजों वैश्विक नेताओं को पीछे छोड़ दिया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति पहले स्थान पर

सर्वेक्षण में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को पहले और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को दूसरे स्थान पर रखा गया है। इमैनुएल मैक्रॉन को 21, मर्केल को 20 और पीएम मोदी को आठ अंक दिए गए हैं। वहीं सात अंकों के साथ थेरेसा मे चौथे स्थान पर और छह अंकों के साथ जिनपिंग पांचवें स्थान पर हैं।

You might also like