himachal pradesh news, himachal pradesh top stories, himachal pradesh tourism

नालागढ़ में दिखा संगीत का लाजवाब टेलेंट

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इवेंट ‘हिमाचल की आवाज सीजन-6’ के ऑडिशन में प्रतिभागियों ने लुभाए जजेज, पंजाबी-हिंदी-पहाड़ी तरानों की धूम

बीबीएन— ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के मेगा इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के नालागढ़ ऑडिशन में प्रतिभावान गायकों ने सुरीली आवाज का ऐसा जादू बिखेरा कि हर शख्स मदहोश हो गया। ऑडिशन में तकरीबन हर उम्र के लोग हिस्सा लेने पहुंचे थे जिन्होंने जमकर सुरों के तराने छेड़े और अपनी गायकी का लोहा मनवाया। हिमाचल की आवाज के सीजन-6 की खासियत संगीत की विविधता भी रही, इस दौरान जहां प्रतिभागियों ने सूफ ी गाने गाए वहीं पहाड़ी, पंजाबी व हिंदी के  सदाबहार नगमें पेश कर खूब वाहवाही बटोरी। ऑडिशन में 100 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। निर्णायक मंडल में प्रसिद्ध संगीतज्ञ डा. राजीव पठानिया, लॉर्ड महावीरा नर्सिंग कालेज की डायरेक्टर आशिमा जैन व हिमाचल की आवाज सीजन-5 की सीनियर कैटेगरी के विनर उमाकांत ने बतौर सेलेब्रिटी जज शिरकत की। निर्णायक मंडल भी उस वक्त असमंजस की स्थिति में दिखा, जब जुनियर व सीनियर कैटेगरी में प्रतिभागी गायकों ने मंच से बेहतरीन प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान मौजूद लोगों को हरगिज यह नहीं लगा कि वे किसी प्रतियोगिता के गवाह बन रहे हैं। उनके चेहरों पर झलकता सूकुन यह साफ गवाही दे रहा था कि वे संगीत के सुरीले प्रवाह में समय की सीमाओं से कहीं दूर निकल चुके हैं। ऑडिशन में पहुंचे बच्चों से लकर युवा प्रतिभागियों ने जहां हिंदी ,पंजाबी व पहाड़ी गीतों के जरिए अपना हुनर दिखाया। हालांकि सुरों के सरताज की इस परख में जब कहीं भी प्रतिभागियों से कोई गड़बड़ हुई तो वे निर्णायक मंडल की पारखी नजर से बच नहीं पाए। यह ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप की विश्वसनीयता का ही प्रमाण था कि प्रतिभागी व अभिभावक ऑडिशन के इस बेहतरीन मौके से कतई चूकना नहीं चाहते थे, क्योंकि उन्हें इल्म था कि अगर वे ऑडिशन के इस पहले पायदान को पार करने में सफल हो जाते हैं तो उनके लिए संगीत की दुनिया के कई दरवाजे धड़ाधड़ खुलते जाएंगे।

सीनियर वर्ग में इन्होंने सुनाए तराने

अनु वालिया, कुलदीप, अंजलि, आयना,जैनशी, असलम, अंजलि, अनीश, प्रेम, राहुल, पियुश, साक्षी कटोच, आरती, मंजीत कौर, नितिश, हितेष, अलीहास, कुलवंत, गोल्डी, नित्तिका, कुशल, सुनील, रितिका शारदा, माधुरी, आरती, कोमल, रेमश, प्रिया, सुनीता, सुंदर लता, प्रतिभा, दिक्षा, रीनू, दिनेश, प्रकृति, आदित्य, अंकित, वंशिता, गीता, पुनम व सुनीता भाटिया आदि मौजूद रहे।

‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों से खुश

‘दिव्य हिमाचल’ की पेशकश हिमाचल की आवाज सीजन-6 का ऑडिशन नालागढ़ के दत्तोवाल स्थित लार्ड महावीरा नर्सिंग कालेज के कैंपस में आयोजित हुआ। इस का शुभारंभ कालेज के चेयरमेन डा. अजीत पाल जैन, डायरेक्टर आशिमा जैन, एमडी डा. गगन जैन व एनआरआई मनोज शर्मा ने विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। ‘दिव्य हिमाचल’ प्रतिनिधियों ने मुख्यातिथियों व निर्णायक मंड़ल व सेलेब्रिटी जज उमाकांत को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने नन्हे-मुन्ने बच्चों के ऑडिशन भी देखे व सुने और जिस जज्बे के साथ यहां पर प्रतिभागी पहुंचे थे उसे देखकर उनकी सराहना भी की। इस दौरान डायरेक्टर आशिमा जैन ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ ने हिमाचली प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए बेहतरीन मंच प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि यहां नालागढ़ जैसे कस्बे में टेलेंट की कोई कमी नही है बस उन्हें सही मंच की जरूरत है, जो ‘दिव्य हिमाचल’ ने मुहैया करवा दिया है। डा. राजीव पठानिया ने कहा कि ऑडिशन में पहुंचे प्रतिभागियों ने जिस तरह से परफार्म किया वह साबित कर रहा है कि हिमाचल के इस सिंगिंग टेंलेंट हंट को युवा कितनी संजीदगी से लेते हैं।

सीजन-5 के सीनियर कैटेगरी विनर उमाकांत ने भी की शिरकत

‘हिमाचल की आवाज सीजन 6’ के नालागढ़ ऑडिशन में सीजन-5 के सीनियर कैटेगरी विनर उमाकांत बतौर सेलेब्रिटी जज शिरकत करने पहुंचे। उमाकांत ने इस दौरान परफार्म भी किया और जमकर तालियां बटोरीं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हिमाचल में प्रतिभावाओं की कमी नही है, नालागढ़ ऑडिशन में शिरकत करने आए हर प्रतिभागी की गायकी लाजवाब थी। उन्होंने कहा कि हिमाचली आवाज के जादू को देश-दुनिया तक पहुंचाने का बीडा उठाए ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयास सराहनीय है।

जूनियर वर्ग में इन्होंने दिखाया हुनर

पूर्णिमा ठाकुर, पलक, अनवी, रितिका, सुनैना, कल्पना, दिव्य मेहता, रितिका कौशल, हरिओम,मोहित, अमनदीप, साक्षी चंदेल, अनिकेत चंदेल, नंदिता भारती, प्रियंका, हीमा, बेबी, पारूल, दिक्षित, शिवांश, मुस्कान, अनमोल, शानु, आस्था, हर्ष, वैभव, कुशल, पिं्रस, पूर्णिमा, पलक, रिदम, रोहित, दिलप्रीत, साक्षी, तान्या, नागेंद्र, तनवी, आस्था, शिवानी, मोहित, अश्वनी, नितिन, साहिल, करण, सिमरन, साहिल, महक, प्रियांशु, जागृति, अनुष्का, स्नेहा, अर्शिया, आरजू, मनीषा, कल्पना, अभिषेक, आर्ची, जसलीन, तनीषा मौजूद रहे।

You might also like
?>