आगरा में दिखा नेतन्याहू का पत्नी प्रेम

By: Jan 17th, 2018 12:04 am

आगरा— इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार को अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ आगरा पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान उनका स्वागत किया। बता दें कि पीएम नेतन्याहू छह दिवसीय भारत दौरे पर आए हुए हैं। एयरपोर्ट पर इजरायल के पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा का ब्रज के लोकगीतों से स्वागत हुआ। इसके बाद वह 120 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के साथ ताजमहल देखने पहुंचे। यहां पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा एक-दूजे का हाथ थामे नजर आए। ताजमहल में पीएम नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने फोटोग्राफी भी कराई। नेतन्याहू यहां विश्व के सात अजूबों में शामिल ताजमहल का दीदार कर मंत्रमुग्ध दिखे। श्री नेतन्याहू पत्नी सारा के साथ डेढ़ घंटे से अधिक ताजमहल परिसर में रहे। इस दौरान उन्होंने ताज की सुंदरता की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। उन्होंने ताज के सेंट्रल टैंक पर बनी डायना बेंच पर पत्नी के साथ बैठकर और खड़े होकर फोटो खिंचवाई। उन्होंने मुख्य मकबरे के अंदर स्थित शाहजहां और मुमताज की कब्रें भी देखीं। साथ चल रहे गाइड से ताजमहल के इतिहास की जानकारी ली। श्री नेतन्याहू नई दिल्ली से विशेष राजकीय विमान से सुबह करीब ग्यारह बजे आगरा में वायुसेना के खेरिया हवाई अड्डे पर सपत्नीक पहुंचे। आगरा में उनकी अगवानी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने की। श्री नेतन्याहू का काफिला हवाई अड्डे से ताजमहल के निकट स्थित पंचतारा होटल अमर विलास पहुंचा। वहां राज्य सरकार की ओर से उनका परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया। ब्रज के लोक कलाकारों ने उनके समक्ष राधा-कृष्ण नृत्य, मयूर नृत्य आदि प्रस्तुत किए। स्वागत से अभिभूत नेतन्याहू और उनकी पत्नी ने इन कलाकारों के साथ ग्रुप फोटो भी कराए।

दुनिया की बड़ी ताकत बन के दिखाए भारत

नई दिल्ली — इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत से दुनिया की एक बड़ी ताकत बनने का आह्वान किया है। मंगलवार को उन्होंने कहा कि शक्तिशाली ही सर्वाइव कर पाता है, कमजोर नहीं। उन्होंने कहा कि इसके लिए आपको मजबूत के साथ गठबंधन करना होता है। नेतन्याहू ने कहा कि आप मजबूत होकर ही शांति बरकरार रखने की स्थिति में पहुंच सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे सॉफ्ट पावर पसंद है, लेकिन हार्ड पावर ज्यादा बेहतर है। भारत को पड़ोसी देशों से मिल रही चुनौतियों को देखते हुए इजरायल के प्रधानमंत्री के इस बयान को काफी महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है। रायसीना डायलॉग के तीसरे सम्मेलन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मंगलवार को इजरायली पीएम ने बताया कि इसीलिए हमारे पहले पीएम ने यह सोचा था कि ताकतवर होना पहली जरूरत है, हमें अपने अस्तित्व को सुनिश्चित रखने के लिए ताकत बढ़ानी होगी।

आज करेंगे आठ किमी लंबा संयुक्त रोड शो

अहमदाबाद — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की छह दिवसीय यात्रा पर आए अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बुधवार को यहां हवाई अड्डे से महात्मा गांधी के ऐतिहासिक साबरमती आश्रम तक करीब आठ किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। इससे पहले गत 13 सितंबर को श्री मोदी ने बुलेट ट्रेन परियोजना के काम का उद्घाटन करने आए जापानी प्रधानमंत्री श्ंिजो आबे तथा उनकी पत्नी के साथ भी हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक संयुक्त रोड शो किया था। श्री मोदी और उनके व्यक्तिगत मित्र भी रहे श्री नेतन्याहू सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से खुली जीप में साबरमती आश्रम तक जाएंगे। इस दौरान श्री नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा के स्वागत के लिए कई स्थानों पर भारतीय संस्कृति और कला तथा भारत और इजरायल की दोस्ती की झांकी प्रस्तुत करने वाले मंच भी बने रहेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App