चिंगारी बनी शोला…हमीरपुर पुलिस अलर्ट

By: Jan 24th, 2018 12:05 am

सिनेमाघरों के बाहर रहेगा पहरा, राजपूत सभा ने दी धमकी, फिल्म रिलीज हुई सड़कों पर उतरकर बोलेंगे हल्ला

हमीरपुर – बहुचर्चित विवादों में रही फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज पर हमीरपुर पुलिस अलर्ट हो गई है। सिनेमाघरों के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। यहां पुलिस के जवान पूरा दिन गश्त करेंगे। किसी भी विवाद के बाद तैनात पुलिस कर्मी प्रशासन को सूचित कर देंगे। अगर मामला बिगड़ा तो पुलिस तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करेगी। फिल्म की रिलीज को लेकर हमीरपुर में हालात सामान्य नहीं दिख  रहे हैं। राजपूत सभा फिल्म का पूरजोर विरोध कर रही है। इस संदर्भ में राजपूत सभा की नादौन इकाई पद्मावत के विरोध में है। फिल्म की रिलीज के विरोध में एसडीएम नादौन को ज्ञापन सौंपने की तैयारी हो रही है। इससे पहले भी राजपूत सभा इसका विरोध करती आई है। सुप्रीम कोर्ट से अनुमति के बाद फिल्म को रिलीज किया जा रहा है। 25 जनवरी को हमीरपुर में ‘पद्मावत’ फिल्म के शो होंगे। इस दौरान हमीरपुर में अमन व शांति बनाए रखने के लिए पुलिस इंतजाम करेगी। सिनेमाघरों के आसपास पुलिस गश्त करती रहेगी। हालांकि नादौन व सुजानपुर को छोड़ अन्य उपमंडलों में राजपूत सभा की इकाई नहीं है। फिर भी प्रशासन किसी तरह की ढील नहीं बरतना चाहता। वहीं, हमीरपुर में सिनेमाघरों के मालिक पुलिस से सुरक्षा प्रबंधों को लेकर कड़े इंतजाम करने का आग्रह कर चुके हैं। अब 25 जनवरी, 2018 को रिलीज होने वाली  ‘पद्मावत ’ पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि पुलिस प्रबंधन का मानना है कि यहां पर माहौल शांतिपूर्ण हैं। जाहिर है कि करोड़ों रुपए से निर्मित ‘पद्मावत’ मूवी पर लंबे समय से विवाद चल रहा है। पहले फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ रखा गया था। करुणी सेना व राजपूत सेना के कड़े विरोध के बाद फिल्म का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया गया। फिल्म की रिलीज को लेकर सिनेमाघर मालिक भी असमंजस में हैं। यही कारण है कि अब उन्होंने पुलिस प्रबंधन से सहायता मांगी है। कड़े पुलिस प्रबंधों के बीच फिल्म दिखाई जाएगी।

फिल्म के विरोध में आज सौंपेंगे ज्ञापन

राजपूत सेना का कहना है कि फिल्म निर्माताओं ने महारानी पद्मावती के चरित्र को वास्तविता के अनुरूप नहीं दर्शाया है। इस कारण यह फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए। राजपूत सभा कांगड़ा के मीडिया प्रभारी राजेंद्र परमार का कहना है कि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है। इसका कांगड़ा में विरोध किया जा चुका है। नादौन व सुजानपुर इकाईयां भी इसके विरोध में हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म के विरोध में बुधवार को एसडीएम नादौन को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

कई दृश्यों को लेकर जताई आपत्ति

राजपूत सभा का कहना है कि फिल्म में मेवाड़ के गौरवमयी इतिहास को दर्शाया गया है। रानी पद्मावती व अल्लाउदीन का समय काल इसमें दिखाया गया है। हालांकि फिल्म में उस समय के कई वीर व महान पात्रों का जिक्र नहीं किया गया है। इसके साथ ही फिल्म के कई अन्य दृश्यों पर भी आपत्ति जताई गई है। इसे लेकर ही लगातार इसका विरोध होता आया है। अब फिल्म की रिलीज को मंजूरी मिलने के बाद सिनेमाघरों में विवाद की संभावनाएं बढ़ गई हैं। इसी तरह हमीरपुर में भी इसे लेकर कडे़ सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App