नशे के जाल में फंसा पाई गांव

By: Jan 21st, 2018 12:02 am

कैथल— तीन साल से पाई में घर-घर चल रहे शराब के अवैध खुर्दों व स्मैक की तस्करी बंद न होने से ग्रामीणों में व्यापक रोष है। पाई के ग्रामीण रामकुमार, महावीर, राजा राम, कृष्ण ढुल, नरेश, महिला बोहती, करेशनी, निम्मो देवी, विद्या देवी, दर्शना देवी, महिंद्रों आदि ने बताया कि पाई गांव में अवैध शराब के घर-घर खुर्दे खुले हुए हैं। शराबी दिन-रात शराब पीकर सड़कों व गलियों में पड़े रहते हैं। महिलाओं का निकलना मुश्किल हो गया है। उनको बेटियां पढ़ाई के लिए भेजना मुश्किल हो गया है। जगह-जगह स्मैक के खाली पैक देखे जा सकते हैं। स्मैक तस्कर व युवक इस धंधे में शौचालयों का प्रयोग कर रहे हैं। ग्रामीण सैकड़ों बार जिला प्रशासन व सरकार के प्रतिनिधियों को अवगत करवा चुके हैं। सिर्फ आश्वासन ही दिए जा रहे हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

पूंडरी थाना प्रभारी अमन बेनीवाल ने कहा कि पाई गांव में चल रहे अवैध खुर्दों व स्मैक के धंधे को जल्द बंद करवा दिया जाएगा। शनिवार को भी एक टीम गांव में गश्त पर थी। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा गुप्तचर छोड़े हुए हैं। जिला प्रशासन ने अपराधों के लिए अभियान छेड़ा है। जल्दी ही पाई को भी इन अपराधों से मुक्ति मिल जाएगी।

रैलियों का कोई असर नहीं

ग्राम सरपंच धर्मवीर सिंह ने बताया कि गांव में नशे के कारोबार को बंद करने के लिए समय-समय पर पुलिस प्रशासन से मांग की जा चुकी है। ग्रामीणों को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए कई बार गांव में रैलियां भी निकाली जा चुकी हैं। अब वे पंचायत सदस्यों के साथ मिलकर जल्द ही एसपी कैथल से मिलेंग।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App