पहले सेमीफाइनल में जोरदार जंग

By: Jan 26th, 2018 12:01 am

सुंदरनगर में ‘दिव्य हिमाचल’ के इवेंट हिमाचल की आवाज का ताज पाने के लिए कांटे की टक्कर

सुंदरनगर— प्रदेश के सबसे बडे़ मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित हिमाचल की आवाज सीजन 6 के सेमिफाइनल की शुरुआत गुरुवार से हो गई है। प्रदेश के 12 जिलों से ऑडिशन के जरिए सेमीफाइनल में पहुंचे प्रतिभागियों में अब हिमाचल की आवाज के फाइनल में पहुंचने की जंग का आगाज गुरुवार को सुंदरनगर स्थित महावीर सीनियर सेकेंडी पब्लिक स्कूल पुंग में हुआ। तीन दिनों तक सुंदरनगर में सेमीफाइनल का दौर चलेगा। जिसके पहले दिन मंडी, कुल्लू और बिलासपुर जिला के प्रतिभागियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। जिसमें जूनियर व सीनियर वर्ग से 60 से अधिक प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। कडे़ मुकाबले के बीच पहले दिन बिलासपुर जिला से जूनियर वर्ग में श्रुति विजेता बनी हैं। जबकि सीनियर वर्ग में रमन विजेता रहे। दोनों ने अन्य प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए जिला की आवाज बनने का खिताब हासिल किया। वहीं कुल्लू जिला से तनवी जूनियर वर्ग में जिला की आवाज और सीनियर वर्ग में आदिति कपूर जिला की आवाज बनी हैं। वहीं, जिला की आवाज बनने वाले सभी विजेताओं को अब हिमाचल की आवाज के फाइनल में जाने का अवसर मिलेगा। जहां पर 12 जिलों से जिला की आवाज का खिताब लेकर आए विजेताओं के बीच हिमाचल की आवाज बनने के लिए मुकाबला होगा। वहीं, गुरुवार को सुंदरनगर में हिमाचल की आवाज के मंच पर खूब मीठे सुरों का दौर चला। हिंदी गानों के साथ ही पहाड़ी गानों ने दर्शकों का मन मोहने में कोई कसर नहीं छोड़ी। गुरुवार रात साढे़ सात बजे जाकर सेमीफाइनल का पहला दौर समाप्त हुआ। वहीं  सेमिफाइनल की मुख्य अतिथि महावीर स्कूल की प्रबंध निदेशक अनुराधा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

दृष्टिहीन प्रतिभागियों ने भी जमाया रंग

‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल में कुल्लू जिला से संबंध रखने वाले पंकज और खेमराज समेत दो अन्य दृष्टिहीन प्रतिभागियों ने भी अपनी सुरीली आवाज के तराने से सबको भावुक कर दिया। दृष्टिहीन चयनित किए गए प्रतिभागी महावीर पब्लिक स्कूल के सभागार में सजी मंच पर अपनी प्रस्तुति निर्णायक मंडल के समक्ष पेश करने के लिए पहुंचे तो दृष्टिहीन बच्चों को देखकर सभागार में बैठे लोग भी भावुक हो उठे।

आज कांगड़ा-चंबा-हमीरपुर के मुकाबले

हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल के दूसरे दिन शुक्रवार को चंबा, हमीरपुर और कांगड़ा जिला के प्र्रतिभागियों के बीच मुकाबला होगा। पालमपुर में हुए ऑडिशन के प्रतिभागी भी कांगड़ा के अन्य प्रतिभागियों के संग आज सेमीफाइनल में भाग लेंगे। सेमीफाइनल सुबह दस बजे से शुरू होंगे और हर प्रतिभागी को तीन गाने प्रस्तुत करने पडे़ंगे। जिसमें एक हिंदी नया और पुराना व एक पहाड़ी गाना प्रस्तुत करना पडे़गा। जिसमें स्थाई और एक अंतरा ही गाना होगा।

निर्णायक बोले, कमाल हैं हिमाचली प्रतिभाएं

हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल में प्रतिभाओं को परखने के लिए प्रदेश के प्रसिद्ध लोक गायक धीरज शर्मा कांगड़ा से सुदरनगर पहुंचे हैं। उनके साथ संगीत के प्राध्यापक व उत्तर भारत के इकलौते सरोद वादक दीपक गौतम और संगीत अध्यापक श्रवण कुमार ने ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर प्रतिभाओं की परख की। इस अवसर पर तीनों जजेस ने कहा कि हिमाचली प्रतिभाएं कमाल हैं। इनमें इतनी प्रतिभा छिपी है, जिसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। बस इन्हें निखारने और मंच देकर आगे लाने की जरूरत है। इस काम को बखूबी ‘दिव्य हिमाचल’ करने में लगा हुआ है।

धीरज की आवाज गूंजी

हिमाचल की आवाज के सेमीफाइनल में जजमेंट के लिए आए लोक गायक धीरज शर्मा को दर्शकों की मांग पर मंच पर भी आना पड़ा। उन्होंने दर्शकों की मांग पर एक खूबसूरत नगीना पेश किया। उन्होंने एक के बाद एक बेहतरीन गाने गाए।

* श्रुति-रमन चुने गए बिलासपुर जिला की आवाज

* कुल्लू का खिताब तनवी व अदिति के नाम

* मंडी से अंजलि और अक्षित  ने हासिल किया खिताब


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App