पहाड़ी राज्य में अब पटरी पर दौड़ेगी विकास की गाड़ी

By: Jan 23rd, 2018 12:07 am

प्रदेश सरकार खाका बनाएगी, केंद्र सरकार करेगी मदद

चंबा – प्रदेश सरकार विकास कार्यों के लिए रोडमैप बनाएगी केंद्र सरकार उसकी भरपूर मदद करेगी। पहाड़ी राज्य हिमाचल में विकास कार्यों की गाड़ी पटरी पर लौटेगी। भष्टाचार उखाड़ फेंक सरकार पूरी तरह से कार्यों पर ध्यान देगी। जिला स्तर के अस्पतालों में डायलिसिस जैसी अत्याधुनिक मशीनों को स्थापित किया जाएगा, ताकि बीमारियों का पता लगाने के लिए लोगों को निजी एवं किसी बाहरी अस्पतालों में न भटकना पड़े। विभिन्न तरह की कनेक्टिविटी की बजह से पिछड़े पहाड़ी जिला चंबा में भी अब विकास रफ्तार पकड़ेगा। देश भर के 115 पिछड़े जिलों की सूची में शामिल पहाड़ी जिला चंबा के विकास के लिए स्पेशल फंड मिलेगा। समय-सयम पर कार्यों की जांच होगी, ताकि सरकार की ओर से जारी की गई धनराशि का भुगतान उचित तरीके से किया जाए। हिमाचल में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद पहली बार चंबा पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में होने वाले कार्यों का खाका प्रदेश सरकार को बनाना होगा, और केंद्र सरकार उक्त कार्य में राज्य सरकार की पूरी सहायता करेगी।  बकौल नड्डा अब केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकारें हैं, और दोनों एक-दूसरे से मिलकर विकास की गाड़ी को मंजिल तक ले जाएंगे।

एनएचपीसी हेलिपैड में उतरा चौपर

सोमवार को एकदिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का चौपर हेलिपैड में नहीं उतर कर एनएचपीसी हेलिपैड करियां में उतरा यह पहला मौका है, जब किसी मंत्री का चौपर हेलिपैड में उतरने की बजाय एनएचपीसी के हेलिपैड में लैंड हुआ है।

अस्पताल नहीं पहुंच पाए जेपी नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के चंबा दौरे के दौरान स्वास्थ्य मंत्री के पंडि़त जवाहर लाल नेहरू मेडिकल (कालेज अस्पताल)  के निरीक्षण की संभावना थी, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल नहीं पहुंचे। उन्होंने सर्किट हाऊस में ही मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी घोषणा की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App