सोलन में सुरों की परख

By: Jan 2nd, 2018 12:07 am

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ को ऑडिशन

सोलन – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘हिमाचल की आवाज’ के लिए सुरों की परख का काफिला सोमवार को सोलन पहुंचा। इस पहल में अपना भाग्य आजमाने के लिए 44 कलाकार सोलन माल रोड स्थित होटल पैरागान में पहुंचे। होटल पैरागान में सुबह से ही कलाकारों का तांता लगाना शुरू हो गया था। कलाकार पूरी तैयारी के साथ अपनी प्रस्तुति देने के लिए पहुंचे थे। ऑडिशन के दौरान निर्णायक मंडल के लिए कलाकारों का चयन करना बेहद चुनौतीपूर्ण रहा। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि जेपी विवि वाकनाघाट के परीक्षा नियंत्रक सुनील खां पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कमाल की प्रतिभाएं छिपी हैं। इन प्रतिभाओं को निखारने के लिए एक सशक्त मंच की अवश्यकता है। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ इस दिशा में बेहतरीन कार्य कर रहा है। हिमाचली कलाकारों को दुनिया पहचाने, इसके लिए ‘हिमाचल की आवाज’ जैसी प्रतियोगिताओं का होना जरूरी है। कार्यक्रम में बतौर विशेष अतिथि पहुंचे पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष पवन गुप्ता ने भी मीडिया ग्रुप के प्रयासों को सराहा। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा ‘डांस हिमाचल डांस’, ‘हिमाचल की आवाज’, ‘मिस हिमाचल’, ‘मिस्टर हिमाचल’ जैसी कई प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं, जो कि मीडिया ग्रुप सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच से निकले कई कलाकार आज दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं।

हुनर देख जज भी हैरान

‘हिमाचल की आवाज’ ऑडिशन के दौरान निर्णायक मंडल के सदस्य नामधारी परमिंद्र सिंह ने कहा कि कई कलाकारों की आवाज काफी सुरीली थी। सोलन में प्रतिभा देख वह भी हैरान रह गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की प्रतिभाओं को तराशने के लिए सही दिशा व सशक्त मंच मिलना बेहद जरूरी है, वहीं सोहन सिंह सोनू का कहना है कि कई कलाकार, जो बेहतरीन प्रस्तुति देने के चक्कर में काफी कठिन गीत चुन लेते हैं। फिर वे गीत को अच्छे से पेश नहीं कर पाते। सुरीली आवाज होने के बावजूद कई कलाकार इसी वजह से पिछड़ भी जाते हैं।

इनका कमाल बेमिसाल

सीनियर ग्रुप में नरेंद्र, सुमन, मीनाक्षी, ममता, विनय लक्ष्मी, प्रताप ठाकुर, अश्वनी कुमार, संजीव कुमार, रजनीश कुमार, तपेंद्र सिंह, अमित कुमार, कर्म चंद, मधु, साहिल ठाकुर, हेमंत पराशर, मुकुल ठाकुर, विशाल कुमार, मनीष कुमार, भरत, चैन सिंह, जमेल खान, गौरव, राधिका, सुमन, रोहिनी, कृतिका, राखी, शिवानी, इंदु, आरती, शुभम, अनामिका और सपना ने ऑडिशन दिया, वहीं जूनियर ग्रुप में विधि सिमर, अनुशा जोशी, पार्शवजीत ठाकुर, तमन्ना, पीयूष शर्मा, जशेर वर्मा, जागृति, चांदनी, राकेश ठाकुर और निधि शर्मा ने प्रतिभा का लोहा मनवाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App