120 स्टाफ नर्सें अब वार्ड सिस्टर

By: Jan 24th, 2018 12:02 am

स्वास्थ्य विभाग ने जारी की अधिसूचना, मेडिकल कालेजों में मिली तैनाती

 शिमला — हिमाचल प्रदेश के मेडिकल कालेजों में वार्ड सिस्टर के खाली पड़े पदों को भर दिया गया है।  इसमें 120 स्टाफ नर्सों को विभिन्न मेडिकल कालेजों में वार्ड सिस्टर के रूप में तैनाती की गई है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मेडिकल  कालेजों में जहां चिकित्सकों की कमी चल रही है तो वहीं नर्सों के भी काफी पद खाली पड़े हैं। पहले मेडिकल कालेजों में वार्ड सिस्टर की कमी की वजह से भी अस्पताल प्रशासन को समस्याओं का सामना करना पड़ता था। अस्पताल के वार्ड में मरीजों की  देखभाल व समय पर मरीजों की जांच करने के लिए वार्ड नर्र्सें नहीं होती थीं। वहीं, अस्पताल में कई नर्सें ऐसी भी होती थीं, जो ओवर टाइम करने के लिए भी मजबूर थीं, लेकिन अब इस प्रोमोशन के बाद यह समस्या कुछ हद तक हल हो गई है।

आईजीएमसी को मिली 10 वार्ड नर्सेज

प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी को दस वार्ड नर्सें मिली हैं। हालांकि आईजीएमसी जैसे बड़े अस्पताल के लिए मात्र दस वार्ड नर्सें कोई राहत वाली बात नहीं है। आईजीएमसी प्रशासन की माने तो अस्पताल को और भी वार्ड नर्सों की आवश्यकता है। प्रशासन का कहना है कि अस्पताल में मौजूदा समय वार्ड सिस्टर की कमी की वजह  से नर्सों को ओवर टाइम करना पड़ता है।

दो साल किया जाए अनुबंध कार्यकाल

शिमला – सर्व अनुबंध कर्मचारी महासंघ का प्रतिनिधिमंडल राज्य संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार व सोशल मीडिया प्रभारी अनूप शर्मा की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिला। संघ के प्रीतिनिधिमंडल ने अनुबंध कार्यकाल तीन वर्ष से घटाकर दो वर्ष करने का ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर मुख्यमंत्री  कहा कि इसके लिए सरकार जल्द ही उचित कदम उठाएगी। प्रदेश के 20 हजार अनुबंध कर्मचारी मुख्यमंत्री से हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस पर दो वर्ष अनुबंध कार्यकाल की घोषणा की आशा लगाए बैठे हैं। संघ के सोशल मीडिया प्रभारी अनूप शर्मा ने बताया कि संघ का एक प्रतिनिधिमंडल रामपुर के सर्किट हाउस मे 24 जनवरी को मुख्यमंत्री से दोबारा मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App