हिल्स क्वीन में खिताब के 52 दावेदार

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मंच पर गेयटी थियेटर में ‘मिस और मिसेज हिमाचल’ के ऑडिशन, मॉडलिंग में नाम कमाने की चाह

परिवार का मिल रहा साथ, सपनों को मिल रही उड़ान

शिमला – खराब मौसम व कड़ाके की सर्दी के बावजूद शिमला में ‘मिस व मिसेज हिमाचल’ के ऑडिशन के लिए युवतियों और महिलाओं में खासा जुनून देखा गया। हिल्स क्वीन में ऑडिशन ऐतिहासिक गेयटी थियेटर शिमला में लिए गए, जिसमें 52 प्रतिभागियों ने ब्यूटी विद ब्रेन की परीक्षा देकर ताज के लिए अपनी दावेदारी जताई। ऑडिशन के दौरान प्रतिभागियों ने जहां कैटवॉक कर अपनी मॉडलिंग स्कील को दिखाया वहीं, प्रतिभागियों ने सिंगिंग, डांसिंग और एक्टिंग के रंग बिखेर कर भी निर्णायक मंडल को प्रभावित किया। ‘दिव्य हिमाचल’ ‘मिस व मिसेज हिमाचल’ के शिमला ऑडिशन में ‘मिसेज इंडिया प्राइड आफ नेशन 2017-18 रुपेंद्र अरोड़ा, मिस हिमाचल 2017 की फाइनलिस्ट, नेहा संधु, रितु बरागटा, मिस्टर हिमाचल 2017 के फाइनलिस्ट आशीष ठाकुर और अभिनव अत्री’ ने निर्णायक की भूमिका निभाई। शिमला में ऑडिशन रविवार सुबह दस बजे आरंभ हुए। ऑडिशन के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ताज के लिए खोज शुरू हुई। ‘मिस हिमाचल 2017’ की फाइनलिस्ट नेहा संधु व रितु बरागटा ने सभी प्रतिभागियों को मॉडलिंग व कैटवॉक के टिप्स  दिए। कैटवॉक  के बाद सवाल-जवाब  का  दौर चला, जिसमें निर्णायकों ने प्रतिभागियों से मॉडलिंग, एक्टिंग और उनकी  शैक्षणिक योग्यता से संबंधित सवाल किए। इस सैशन में ताज जीतने की तमन्ना को लेकर  पहुंचे प्रतिभागियों के सवालों का जवाब दिया। कई प्रतिभागियों की प्रस्तुति देखकर निर्णायक भी दंग रह गए। प्रतिभागियों ने अपना नाम चमकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

‘दिव्य हिमाचल’ ने बदली सोच

शिमला ऑडिशन में पहुंची कई प्रतिभागियों का कहना था कि वह अपने परिजनों को बिना बताए ऑडिशन देने आए हैं। मगर ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप जहां युवतियों को मंच प्रदान कर रहा है वहीं ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों से समाज की सोच में भी परिवर्तन आने लगा है। अब पहाड़ी प्रदेश की बालाएं मॉडलिंग व एक्टिंग को भी प्रोफेशन बनाने लगी है।

हिमाचल में टेलेंट की कमी नहीं

‘मिस हिमाचल 2017’ की फाइनलिस्ट नेहा संधु ने कहा कि हिमाचल में टेलेंट की कमी नहीं है। मॉडलिंग में शौक रखने वाली युवतियों के लिए ‘दिव्य हिमाचल’ बड़ा प्लेटफार्म प्रदान कर रहा है जिसका युवतियां लाभ उठा सकती हैं। उन्होंने कहा कि इस फील्ड में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए किसी को कॉपी करने की जरूरत नहीं है। मेहनत कर बड़ा मुकाम हासिल किया जा सकता है।

‘मिस हिमाचल’ ऑडिशन में ये शामिल

शिमला में मिस हिमाचल के लिए दिव्या कुमारी, टविकंल, ललिता चौहान, शीतल, दिव्या चौहान, पल्लवी, शिवानी, दितिका, आकांक्षा, वैशनवी, रूपाशी, शिखा, वैशनवी, उपमा, ललिता वर्मा, हेम लता, आयुशी, दिव्या शर्मा, अरिषा केशव, टविकंल सिंह, डिम्पल, नेहा, सिमरन, कुसुम, मधु बाला, शवनम, भारती वर्मा, भारती राणा, ज्योति ठाकुर, सिमरन, दिपाशी, भारती अत्री, सारिका, नितिका, रुची, रितिका, दिपिका, मधु, चैल्सी विल्सन, रीना सोनी, गरिमा वर्मा, कविता, स्नेहा और शिना ने ऑडिशन दिए।

शिमला : मिसेज हिमाचल 2018 के ऑडिशन के दौरान उपस्थित प्रतिभागी

रंग ला रही ‘दिव्य हिमाचल’ की पहल

‘मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशन 2017-18’ रूपेंद्र अरोड़ा ने कही मन की बात


शिमला – 
मॉडलिंग व एक्टिंग के क्षेत्र में पहाड़ी प्रदेश से कई युवतियां राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा रही हैं जिसका श्रेय ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप को जाता है।  ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों की बदौलत आज प्रदेश की बालाएं अपने सपनों को साकार करने के लिए ऊंची उड़ान भर रही हैं। यह बात ‘मिस व मिसेज हिमाचल’ शिमला ऑडिशन में बतौर सेलिब्रिटी पहुंची मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशन 2017-18 रूपेंद्र अरोड़ा ने कही। रूपेंद्र अरोड़ा ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया गु्रप मॉडलिंग व करियर बनाने का शौक रखने वाली युवतियों व महिलाओं के लिए बड़ा प्लेटफार्म उपलब्ध करवा रहा है। ‘दिव्य हिमाचल’ के इस मंच के सहारे आज कई युवतियां मॉडलिंग जगत में नाम कमा रही हैं तो कुछ युवतियां बालीवुड में भी दस्तक दे चुकी हैं। इन सबकी कामयाबी के पीछे ‘दिव्य हिमाचल’ है। अगर ‘दिव्य हिमाचल’ इस तरह के मंच प्रदान नहीं करता तो शायद आज उनके सपने साकार नहीं हो पाते, जिन्होंने इस मंच से निकलकर कामयाबी हासिल की है। उन्होंने कहा कि समाज में बदलाव आ रहा है। हिमाचल में भी ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों से बदलाव आने लगा है जो निःसंदेह समाज व प्रदेश के लिए लाभकारी है। उन्होंने प्रदेश की युवतियों व महिलाओं को संदेश दिया है कि मेहनत सफलता की कुंजी होती है। किसी भी फील्ड में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। इसलिए कड़ी मेहनत कर अपने सपनों को पूरा करने के लिए कदम बढ़ाएं।

‘मिसेज हिमाचल’ को इनका दावा

‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा रविवार को शिमला में ‘मिसेज हिमाचल’ के लिए भी ऑडिशन करवाए गए। ‘मिसेज हिमाचल’ के लिए हिल्स क्वीन में नीरज, निवेदिता, डा. वंदना, रिचा, रंजिता, कमाक्षी, शशि और तरुणा मिश्रा ने ऑडिशन दिया।

You might also like